spot_img
Monday, January 30, 2023
spot_img
Homeबिज़नेसनए साल पर बजट से पहले मोदी सरकार किसानों को दे सकती...

नए साल पर बजट से पहले मोदी सरकार किसानों को दे सकती है बड़ा तोहफा, खाते में आएंगे इतने रुपये

Government Scheme: नए साल पर बजट से पहले मोदी सरकार किसानों को दे सकती है बड़ा तोहफा, खाते में आएंगे इतने रुपये,पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi) के तहत किसानों को इस स्कीम की 13वीं किस्त आने की उम्मीद है. वहीं अब तक केंद्र सरकार की ओर से कुल 12 किस्तें किसानों के बैंक खाते में जमा करवाई जा चुकी है. अब किसानों को इस स्कीम के तहत 13वीं किस्त का पैसा आने की उम्मीद है.

PM Kisan Scheme: देश में किसानों (farmers ) की भूमिका काफी अहम है. हर देश के लिए किसान काफी अहम भूमिका निभाते हैं. वहीं अर्थव्यवस्था में भी किसानों का योगदान रहता है. मोदी सरकार फिलहाल किसानों की आमदनी बढ़ाने पर काफी काम कर रही है. इसी क्रम में किसानों के लिए सरकार की ओर से कई स्कीम भी चलाई जा रही है. अब बजट 2023 (Budget 2023) से पहले मोदी सरकार किसानों को एक और तोहफा दे सकती है.

नए साल पर बजट से पहले मोदी सरकार किसानों को दे सकती है बड़ा तोहफा, खाते में आएंगे इतने रुपये

यह भी पढ़ें :- आपके घर में रखा 10 रुपए का पुराना सिक्का बेचे पुरे 10 लाख रुपये में जानिए बेचने का सही तरीका

>

PM-Kisan Samman Nidhi PM-Kisan Samman Nidhi

दरअसल, किसानों के लिए मोदी सरकार की ओर से पीएम किसान सम्मान निधि (PM-Kisan Samman Nidhi) की शुरुआत की गई थी. इस योजना के तहत किसानों को सालाना तौर पर 6000 रुपये आर्थिक मदद दी जाती है. ये 6 हजार रुपये सीधे किसानों के बैंक खाते में पहुंचाए जाते हैं. वहीं 6000 रुपये किसानों के खातों में दो-दो हजार रुपये की तीन समान किस्तों में डाले जाते हैं.

13वीं किस्त आने की उम्मीद 13th installment expected

अब पीएम किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को इस स्कीम की 13वीं किस्त आने की उम्मीद है. वहीं अब तक केंद्र सरकार की ओर से कुल 12 किस्तें किसानों के बैंक खाते में जमा करवाई जा चुकी है. अब किसानों को इस स्कीम के तहत 13वीं किस्त का पैसा आने की उम्मीद है, जो कि जल्द ही केंद्र सरकार की ओर से भेजी जा सकती है.

नए साल पर बजट से पहले मोदी सरकार किसानों को दे सकती है बड़ा तोहफा, खाते में आएंगे इतने रुपये

यह भी पढ़ें :- मिडिल क्लास फैमिली के सपने पुरे करने आई Maruti Suzuki की ये जबरदस्त नई 7 सीटर कार Eeco MPV ,कीमत भी है बहुत कम

खाते में आएंगे इतने रुपये So much money will come in the account

माना जा रहा है कि केंद्र सरकार की ओर से किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि (PM Kisan) के तहत 13वीं किस्त के दो हजार रुपये नए साल में भेजे जा सकते हैं. वहीं उम्मीद है कि Budget 2023 से पहले ही मोदी सरकार किसानों के बैंक खाते में पीएम किसान सम्मान निधि की 13वीं राशि भेज देती है. इसके तहत प्रत्येक किसान के पास 2000 रुपये की किस्त पहुंचेगी.

>
RELATED ARTICLES

Most Popular