spot_img
Monday, February 6, 2023
spot_img
Homeलाइफस्टाइलनाखून काटने के लिए सही समय और सही दिन जानिये ज्‍योतिष शास्‍त्र...

नाखून काटने के लिए सही समय और सही दिन जानिये ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार,पहुंचाएंगे तगड़ा लाभ

हिंदू धर्म शास्‍त्रों और ज्‍योतिष में नाखून काटने को लेकर कुछ नियम बताए हैं. इसके मुताबिक यदि गलत दिन या समय पर नाखून काटें जाएं तो शरीर में और आसपास के माहौल में नकारात्‍मक ऊर्जा बढ़ जाती है. इससे धन हानि, नुकसान समेत कई तरह की समस्‍याओं का सामना करना पड़ता है. वहीं सही समय पर नाखून काटना लाभ देता है. कहा जाता है कि रात में नाखून नहीं काटना चाहिए. आइए जानते हैं नाखून काटने का सही समय और दिन कौनसा होता है. 

इन दिनों में नाखून काटने से आती है गरीबी 

 मंगलवार- मंगलवार को नाखून काटने से भाईयों से मनमुटाव होता है. साहस और पराक्रम कम होता है. साथ ही खून से संबंधित बीमारियां होने की आशंका रहती है.  गुरूवार- वहीं गुरुवार को नाखून काटने से शिक्षा, ज्ञान में कमी आती है और पेट संबंधी बीमारियों होने की आशंका रहती है.  शनिवार- शनिवार को नाखून काटने से आयु कम होती है और घर में गरीबी आती है.ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार शनिवार, मंगलवार और गुरुवार को नाखून नहीं काटना चाहिए. इसके अलावा अमावस्‍या, नवरात्रि समेत कुछ अहम व्रत-त्‍योहारों के दिन नाखून नहीं काटना चाहिए. वहीं नाखून काटने के लिए सोमवार, रविवार, बुधवार और शुक्रवार नाखून काटने के लिए शुभ होते हैं.

image 243

यह भी पढ़िए – सिर्फ 96 रुपये प्रति दिन की EMI पर घर ला सकते हैं, Royal Enfield Bullet 350 पढ़िए पूरी खबर

नाखून काटने का सही समय

वहीं नाखून काटने का सही समय नहाने के बाद का होता है. इस समय साबुन और पानी के कारण नाखून सॉफ्ट रहते हैं और आराम से कट जाते हैं. नाखून काटने के बाद अच्‍छी तरह हाथ धोएं. रात में नाखून काटना सेहत के लिहाज से ठीक नहीं होता है. रात में नाखून काटने से देर तक पानी के संपर्क में न आने के कारण नाखून सख्‍त हो जाते हैं. वहीं ज्‍योतिष के मुताबिक रात में नाखून काटने से नकारात्‍मक ऊर्जा बढ़ जाती है जो कई तरह से नुकसान करवाती है. साथ ही शाम और रात का समय धन की देवी मां लक्ष्‍मी के आगमन का होता है. इस समय नाखून काटने से मां लक्ष्‍मी नाराज होकर चली जाती हैं और दरिद्रता छा जाती है. 

>
RELATED ARTICLES

Most Popular