spot_img
Monday, January 30, 2023
spot_img
Homeप्रदेश की खबरेनए साल पर CM शिवराज ने बेरोजगारों को दिया तोहफा,सरकारी भर्तीयो को...

नए साल पर CM शिवराज ने बेरोजगारों को दिया तोहफा,सरकारी भर्तीयो को लेकर उठाया बड़ा कदम

CM Shivraj Singh Chauhan: नए साल पर CM शिवराज ने दिया बेरोजगारों को दिया तोहफा,सरकारी भर्तीयो को लेकर उठाया बड़ा कदम, मध्य प्रदेश में लंबे समय से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है.

Also Read – 7th Pay Commission पर आया बड़ा अपडेट, नए साल पर कर्मचारियों को मिलेंगे ये 3 गिफ्ट कर्मचारियों में ख़ुशी का माहौल

नए साल पर शिवराज सिंह चौहान ने आयु सीमा को लेकर लिया बड़ा फैसला (Shivraj Singh Chouhan took a big decision regarding the age limit on the new year)

न्यू इयर और क्रिसमस गिफ्ट के तौर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सरकार ने सरकारी नौकरी की सीधी भर्तियों में आयुसीमा को लेकर बड़ा फैसला लिया है. इससे प्रदेश के हजारों युवाओं को फायदा होगा जो सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे थे.

1005652 shivraj sarkari

जवानों की जॉब के लिए उम्र सीमा में अब मिलेगी छूट (Age relaxation will now be available for jawans jobs)

अब मध्य प्रदेश में पुलिस और वन विभाग में होने वाली वर्दीधारी की भर्ती यानी जवानों की जॉब के लिए उम्र सीमा में छूट दी गई है. जारी किए गए आदेश के अनुसार अब वर्दीधारी पदों पर भर्ती की आयु सीमा में 3 साल छूट मिलेगी. इसमें पुलिस और वन विभाग के पुलिस आरक्षक, सब इंस्पेक्टर, वनरक्षक समेत सभी वर्दीधारी पदों को शामिल किया गया है.

>

Also Read – 60MP फ्रंट और 108MP के बैक कैमरे के साथ Infinix ने लांच किया धांसू स्मार्टफोन, फोटू खींचने में DSLR के माफिक कीमत बिलकुल कम

cm shivraj singh chauhan appeals to all mlas contribute 30 percent of salary to fight coronavirus 1596193923

देखे आयु सीमा में कब तक मिलेगी छूट (See how long the age limit will be relaxed)

ये नियम दिसंबर 2023 तक जारी सिर्फ पहले विज्ञापन के लिए लागू होगा. यानी आयुसीमा में छूट केवल हर पद की पहली वैकेंसी के लिए मिलेगा. ऐसा फैसला सरकार ने कोरोना काल में रुकी भर्तियों के कारण लिया है. कोविड के कारण 3 साल से नियमित भर्ती नहीं हो पाई थी. इस कारण प्रदेस के युवा लगातार भर्तियों में आयुसीमा के छूट की मांग कर रहे थे. अब इस फैसले के बाद बड़ी संख्या में बेरोजगारों को एक और मौका मिलेगा.

38 साल की उम्र तक ले सकेंगे भर्ती का लाभ (Will be able to take advantage of recruitment till the age of 38 years)

प्रदेश में अभी तक सीधी भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 साल थी. इस आदेश के बाद मिलने वाली छूट के अनुसार अब संबंधित भर्तियों में 38 साल तक के यूवा परीक्षाओं में भाग ले सकेंगे. ऐसे में उन हजारों बेरोजगारों को राहत मिलेगी जो सालों से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे थे. लेकिन, कोरोना काल में रुकी भर्तियों के कारण उनके हाथ से समय फिसल गया.

>
RELATED ARTICLES

Most Popular