spot_img
Thursday, February 2, 2023
spot_img
Homeऑटोमोबाइलअल्ट्रा मॉडर्न लुक में लांच हुआ Maruti Ertiga का नया मॉडल, 7...

अल्ट्रा मॉडर्न लुक में लांच हुआ Maruti Ertiga का नया मॉडल, 7 सीटर की ब्यूटी ख़रीदे Scorpio से भी आधी कीमत में टॉप का वेरिएंट, देखे कीमत

Maruti Suzuki Ertiga Top Variant Launched: अल्ट्रा मॉडर्न लुक में लांच हुआ Maruti Ertiga का नया मॉडल, 7 सीटर की ब्यूटी ख़रीदे Scorpio से भी आधी कीमत में टॉप का वेरिएंट, देखे कीमत, जापानी वाहन निर्माता सुजुकी ने 2022 फिलीपीन इंटरनेशनल मोटर शो में 2023 मारुती Suzuki Ertiga को आधिकारिक तौर पर लांच किया गया है। अपडेटेड मॉडल में इसके मूल डिजाइन को बरकरार रखा गया है। भारत में सबसे ज्यादा पॉपुलर मल्टी-पर्पस व्हीकल्स (एमपीवी) की बात करें तो मारुति सुजुकी अर्टिगा का नाम सबसे पहले लिया जाएगा। बीते अगस्त महीने के दौरान यह देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली एमपीवी भी बनी हुई है। मारुती सुजुकी अर्टिगा में स्टाइलिश लुक के साथ फीचर्स भी देखने को मिल जाते है।

Also Read – 240km रेंज के साथ लांच हुआ MT लुक वाला Electric Scooter, आज ही ख़रीदे 115km/h टॉप स्पीड के साथ मिलेंगे अच्छे फीचर्स

Maruti Suzuki Ertiga Top Variant

इस नयी Ertiga में कंपनी ने कई सारे नए बदलाव किये है जिससे की दिखने में भी स्टाइलिश हो गयी है In this new Ertiga, the company has made many new changes which have made it stylish in appearance.

मारुती सुजुकी ने नई Ertiga कार के कुछ डिजाइन के साथ-साथ इंटीरियर में भी बदलाव देखने को मिलता है। इसे माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम वाले पेट्रोल इंजन के साथ लांच किया जा सकता है। 2023 सुजुकी अर्टिगा नए ग्रिल, रिवाइज्ड फ्रंट बम्पर और नए अलॉय व्हील्स के साथ देखने को मिलती है। इसके केबिन के अंदर, एमपीवी के डैशबोर्ड और सीटों पर नया मेटैलिक टीक फॉक्स वुड ट्रिम और ज्यादा स्पेस देखने को मिल सकते है।

maxresdefault 2022 12 12T124641.670 1024x576 1

Maruti Suzuki Ertiga Top Variant Powerfull Engine

कंपनी ने इस Ertiga के इंजन को और भी ज्यादा पॉवरफुल कर दिया है जिससे इसकी पावर स्पीड में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है The company has made the engine of this Ertiga even more powerful, due to which there is a lot of change in its power speed.

मारुती सुजुकी नई अर्टिगा कार में माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 1.5-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसमें 103 पीएस पावर और 136.8 एनएम टॉर्क जनरेट के साथ आता है। मारुती अर्टिगा कार में सीएनजी पर यह 88 पीएस पावर और 121.5 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलता है जबकि 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का भी देखने को मिल जाता है।

>

Also Read – मशीनगन की स्टाइल में Bajaj Boxer का धांसू चमकदार वेरिएंट हुआ लांच, जबरदस्त खिचाई और तूफानी माइलेज से देगी TVS Apache को टक्कर

Maruti Suzuki Ertiga Top Variant New Features

अब इस नयी Ertiga में कुछ ये नए फीचर्स देखने को मिलेंगे Now some of these new features will be seen in this new Ertiga.

नई 2023 मारुती Suzuki Ertiga एसयूवी में 7-इंच की टचस्क्रीन यूनिट के बजाय 9-इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ देखने को मिल जाती है। इसमें सुजुकी की स्मार्टप्ले प्रो तकनीक है, जो वॉयस कमांड और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करती है। मारुती सुजुकी अर्टिगा कार में कनेक्टेड कार फीचर्स में चोरी होने के नोटिफिकेशन और ट्रैकिंग, टो अवे अलर्ट और ट्रैकिंग, जियो-फेंसिंग, ड्राइवर बिहेवियर, ओवर-स्पीडिंग अलर्ट और रिमोट फंक्शन भी दिए गए है। अपडेटेड अर्टिगा 360-डिग्री सराउंड व्यू कैमरा के साथ देखने को मिल जाती है।

maruti suzuki ertiga sport indonesia 6b64

Maruti Suzuki Ertiga Top Variant Showroom Price

मारुति सुजुकी अर्टिगा 7 सीटर की शुरुआती कीमत 8.41 लाख रुपये रखी है। जो इसके टॉप मॉडल के लिए 12.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक हो जाती है। वहीं, अगर अर्टिगा सीएनजी की बात करें तो इसकी कीमतें 10.50 लाख रुपये से 11.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी है। यह चार ट्रिम लेवल- एलएक्सआई, वीएक्सआई, जेडएक्सआई और जेडएक्सआई प्लस में देखने को मिल जाती है। इसके दो वेरिएंट- वीएक्सआई और जेडएक्सआई में सीएनजी किट का विकल्प दिया गया है।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular