spot_img
Monday, January 30, 2023
spot_img
Homeलाइफस्टाइलनए साल में पूरी होगी मलाइका अरोड़ा जैसे फिगर की ख्वाहिश, रुटीन...

नए साल में पूरी होगी मलाइका अरोड़ा जैसे फिगर की ख्वाहिश, रुटीन में शामिल करें आज ही ये फ्रूट डाइट

Weight Loss Diet: नए साल में पूरी होगी मलाइका अरोड़ा जैसे फिगर की ख्वाहिश, रुटीन में शामिल करें आज ही ये फ्रूट डाइट,मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) कई लोगों की फिटनेस आइकॉन हैं. मलाइका अरोड़ा जैसे फिगर पाने की चाहत हर किसी को होती है. अगर अच्छा फिगर पाना है तो जरूरी नहीं है कि जिम में घंटों एक्सरसाइज ही करें. हल्के-फुल्के वर्कआउट और सही डाइट के जरिए वजन को आसानी से कम किया जा सकता है. अगर आप भी अच्छा फिगर पाना चाहते हैं तो फ्रूट डाइट को फॉलो कर सकते हैं. फ्रूट डाइट शरीर को कमजोर नहीं होने देती है और परफेक्ट फिगर बनाने में मदद करती है.

नए साल में पूरी होगी मलाइका अरोड़ा जैसे फिगर की ख्वाहिश, रुटीन में शामिल करें आज ही ये फ्रूट डाइट

यह भी पढ़ें :- बेहद खूबसूरत हैं MS Dhoni की Ex Girlfriend राय लक्ष्मी इसके आगे Aishwarya Rai भी है फीकी देखे फोटो

वेट लॉस (weight loss) के लिए नाश्ते में सेब, अंगूर, जामुन और एवोकेडो जैसे फल खा सकते हैं. प्रोटीन, विटामिन और फाइबर से भरपूर ये फल पोषण देने के साथ ही वजन कम करने में मदद करते हैं. इन फलों में शुगर का लेवल काफी कम होता है जो वजन को कंट्रोल करने में मदद करता है.

>

वजन कम ( lose weight ) करने के लिए लंच में केला और तरबूज जैसे फल खा सकते हैं. इनसे जल्दी ही पेट भरा हुआ महसूस होने लगता है. आप बनाना या फिर वॉटरमेलन का शेक बनाकर भी पी सकते हैं. साथ ही ये फ्रूट्स कैलोरी से भरपूर होते हैं और भूख को कंट्रोल करने में मदद करते हैं.

रात के खाने में ज्यादा पानी वाले किसी फल को अपनी डाइट का हिस्सा बनाना फायदेमंद होगा. तरबूज और खरबूज जैसे फल डिनर में शामिल कर सकते हैं. इनसे पेट भी भरा हुआ महसूस करेगा. डिनर में हाई फाइबर वाले फल ही खाएं.

नए साल में पूरी होगी मलाइका अरोड़ा जैसे फिगर की ख्वाहिश, रुटीन में शामिल करें आज ही ये फ्रूट डाइट

यह भी पढ़ें :- चेहरे के दाग-धब्बों के साथ ही झुर्रियों की समस्या को भी खत्म कर देगा अदरक, इस्‍तेमाल करने का सही तरीका जान लें

विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट्स (vitamin C and antioxidants)से भरपूर फल खाएं. कम ग्लाइसीमिक इंडेक्स वाले फल खान ज्यादा फायदेमंद होगा. ज्यादा ग्लाइसीमिक इंडेक्स वाले फलों की डाइट से डायबिटीज जैसी परेशानियां बढ़ सकती हैं.

वजन कम (lose weight) करने के लिए भी प्रॉपर डाइट लेना जरूरी है. इन तीनों मुख्य मीलों के अलावा आप बीच में फ्रूट सेलैड, लाइट जूस और शेक पी सकते हैं.

>
RELATED ARTICLES

Most Popular