spot_img
Monday, January 30, 2023
spot_img
Homeearn moneyOld 5 Rupees Note: अगर आपके पास है यह ट्रेक्टर छापा हुआ...

Old 5 Rupees Note: अगर आपके पास है यह ट्रेक्टर छापा हुआ 5 रू का पुराना नोट तो इसे बेच कर बन सकते हो लखपति जाने कैसे

Old 5 Rupees Note: आप के पास है यह ट्रेक्टर छापा हुआ 5 रू का नोट तो इसे बेच कर बन सकते हो लखपति जाने कहाँ बेचे ,अगर आप एक किसान है और खेती के लिए आपको ट्रैक्टर की जरूरत है, तो आप अपनी इस जरूरत को मात्र 5 रूपये में पूरा कर सकते है. जी हां, पढ़ने में शायद आपको यह अजीब लगे लेकिन, यह बात सत्य है. आइए जानते है आप कैसे 5 रूपये के बदले एक नया ट्रैक्टर खरीद सकते है.

Old 5 Rupees Note

इस समय बाजार में पुराने नोट और दुर्लभ सिक्कों की अच्छी डिमांड है. लोग मामूली से मामूली नोट और सिक्के को लाखों रुपए में खरीद रहे हैं. यदि आप या आपके परिवार में किसी व्यक्ति के पास 5 रूपये का नोट है तो आप इसके जरिए लखपति बन सकते है. हालांकि आपके इस 5 रूपये के नोट में कुछ खासियत जरूर होनी चाहिए। आइए जानते है आखिर क्या वह खासियत है जिसके बदले आपको लाखों रुपए मिलेंगे।

5 रूपये के नोट में हो ये खास बात
यदि आपके पास 5 रूपये का पुराना नोट पड़ा हुआ है जिसके पिछली तरफ ट्रैक्टर चलाता हुआ किसान बना हुआ है और इस नोट का सीरियल नंबर अंत में 786 है, तो आप इस नोट को 500000 रूपये तक बेच सकते है. दरअसल, 786 अंक को सभी धर्मों में पवित्र माना जाता है. विशेषकर मुस्लिम धर्म में इसकी पूजा की जाती है. इस अंक के नोट को लोग खरीदना पसंद करते हैं. यदि आपके पास यह नोट है तो आप लखपति बन सकते है.

पुराने नोट और सिक्कों को बेचने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है. आप घर बैठे इन्हें आसानी से बेच सकते है. आइए जानते है कैसे?

  • सबसे पहले आप quikr.com पर खुद को सेलर के तौर पर रजिस्टर कर लें
  • इसके बाद अपने 5 रूपये के नोट की जानकारी और फोटो वेबसाइट पर डालें
  • जो भी व्यक्ति आपके इस नोट को खरीदना चाहेगा वह आपसे संपर्क करेगा और इस तरह आप घर बैठे अपने नोट को बेच पाएंगे

₹5 के नोट में ट्रैक्टर छपा हुआ

>

अगर आप आपके पास ₹5 का पुराना नोट है. और उसपर ट्रैक्टर बना है तो आप उसके 2 से 3 लाख रुपए आराम से लगा सकते हैं. इस नोट की काफी डिमांड है और इसके नोट पर 786 नंबर लिखा हुआ है |

बचने की प्रमुख वेबसाइट

यदि आपके पास कोई पुराना नोट हो जिसकी बाजार में इस वक्त डिमांड है तो आप उसे भी लाखों रुपए में बेच सकते है। किन नोट की इस वक्त बाजार में अच्छी डिमांड है इस बात का पता करने के लिए आप ऑनलाइन वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते है। इसके लिए कुछ प्रमुख वेबसाइट हैं जैसे- coinbazaar.com, indiamart.com, ebay.com और quikr.com

इस प्रकार से बेचें अपने पुराने नोट

  • पहले आप किसी भी नोट बेचने वाले पोर्टल पर जाएं।
  • वहां पर खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर करें।
  • अपना मोबाइल नंबर तथा ई मेल वहां रजिस्टर करें।
  • अपने नोट की तस्वीर को वहां अपलोड करें
  • अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाएगा। अब जो भी व्यक्ति आपका नोट खरीदना चाहता है। वह आपसे संपर्क कर लेगा।
  • आप इस 7389367969 नम्बर पर फोन भी कर सकते है

ऐसे खरीदें नया ट्रेक्टर
एक बार यदि आप नोट को बेच लेंगे तो आपको 500000 रूपये की राशि मिल जाएगी। इस राशि से आप आराम से एक नया ट्रैक्टर खेती के लिए खरीद सकते है. ध्यान दें ऑनलाइन वेबसाइट पर किसी भी नोट या सिक्के की कीमत तय नहीं होती। आप अपने अनुसार अपने नोट या सिक्के का दाम तय कर सकते है. व्यक्ति चाहे तो इसे सस्ता भी बेच सकता है. वही, महंगे दाम में भी इसे बेचा जा सकता है. सरल भाषा में कहें तो आपका नोट और आपकी कीमत।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular