spot_img
Monday, January 30, 2023
spot_img
Homeearn moneyold 786 no. Note: अगर आप के पास है यह 786 नंबर वाले...

old 786 no. Note: अगर आप के पास है यह 786 नंबर वाले नोट तो इन को बेच कर कमा सकते हो लाखो रू जाने कहा बेचे

Old 786 no. Note:  जब किस्मत चमकती है तो आप रातों रात अमीर बन जाते हैं। अगर आपके घर में भी आपके बुजुर्गों ने कुछ सीरीज या पुराने नोटों को संभालकर रखा है तो यकिन मानिये आप भी जल्द अमीर बन सकते हैं। इस लेख में आपको बताएंगे कि आप बिना किसी निवेश के घर बैठे कैसे पैसा कमा सकते हैं। इसके लिए आपको किसी तरह की कड़ी मेहनत भी करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। बस आपके पास कुछ दुर्लभ व पुराने नोट होने चाहिए।

Old 786 no. Note

वैसे आपने तो सुना ही होगा कि लोगों को कई तरह के शौक होते है। कई अमीर लोग कुछ विशेष तरह के नोटों व सिक्कों को अपने घर में लाने के लिए मुंह मांगी कीमत तक देने को तैयार रहते हैं। बस आपको उन चंद लोगों को ढूंढ कर उन्हें अपने दुर्लभ सिक्के या नोट देने होते हैं। आज के दौर में ये काम कई वेबसाइट के माध्यम से भी किया जाता है। इन दिनों लोग अपने भाग्यशाली सिक्कों को लेने के लिए लाखों रुपये देने के लिए भी तैयार है। यकिन मानिये अगर आपके पास भी कुछ विशेष सीरीज या दुर्लभ नोट हैं तो आप भी लखपति बन सकते हैं। नोट व सिक्के बेचने वाली वेबसाइट में लोग इन सिक्कों को खरीदने के लिए 12 लाख रुपये तक देने के लिए तैयार हैं। आइए जानते हैं किस तरह के नोटों व सिक्कों की है डिमांड।

100 से 500 रुपये तक के नोटों से कमाएं 12 लाख।

यदि आपके पुराने संदूक या गुल्लक में 100 से 500 तक के नोट के पीछे किसान की ट्रैक्टर चलाते हुए फोटो है और उस नोट में सीरियल नंबर में 786 आता है तो इसके लिए आपको 12 लाख मिल सकते हैं। ठीक इसी तरह विशेष सिक्कों के लिए लाखों में बोली लगाई जाती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि 786 को कई धर्मों में पवित्र अंक माना जाता है। साथ ही इस अंक को खुशहाली का प्रतीक भी माना जााता है। यही कारण है कि इसकी डिमांड भारतीय सहित विदेशी बाजार में भी काफी है।

>

पुराने नोट व सिक्के किस तरह बेचें

पुराने नोटों व सिक्कों को आप ऑनलाइन बेच सकते हैं। इस तरह की वेबसाइट पर किसी भी सिक्के या नोट की कीमत फिक्स नहीं होती है। इन वेबसाइट पर आपको अपने नोट की जानकारी देने के बाद इसे बेचने की कीमत भी लिखनी होगी।

कैसे और कहां बेचे यह नोट?

  • नोट को बेचने के लिए आप eBay की वेबसाइट www.ebay.com पर जाएं।
  • अब यहां होम पेज पर रजिस्टर करें।
  • आपको खुद को विक्रेता के रूप में रजिस्टर करना होगा।
  • इसके बाद आप जिस नोट को बेचना चाहते हैं, उसकी स्पष्ट फोटो लेकर इस वेबसाइट पर अपलोड करें।
  • अब यह वेबसाइट आपकी एड को ऐसे लोगों तक पहुंचाएगा जो आपके द्वारा लिस्ट किए गए नोट और सिक्को को खरीदने में दिलचस्पी रखते होंगे।
  • अब जो भी लोग आपके द्वारा लिस्ट किए गए नोट व सिक्कों को खरीदने में रुचि रखते हैं, वह आपसे खुद संपर्क करेंगे।
  • आप इन लोगों से मोलभाव भी कर सकते हैं।
  • सही कीमत मिलने पर आप अपने नोट को बेच सकते हैं।

जानिए कितनी होगी कमाई?

eBay वेबसाइट पर ऐसे दुर्लभ नोटों का ऑप्शन किया जाता है। यहां पर ऐसे नोटों की बोली लगाई जाती हैं। साथ ही आप यहां पर अपने नोट की कीमत का मोल-भाव भी कर सकते हैं। इस वेबसाइट की खास बात यह है कि यहां पर कोई भी बोली में हिस्सा ले सकता है। ऐसे में अगर आपके पास भी कोई दुर्लभ सिक्का या नोट मौजूद है, तो यहां पर आप उसे अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं। आपको बता दें, अभी तक ऐसे नोटो के लिए 3 लाख रुपए की बोली लगाई जा चुकी हैं।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular