Optical Illusion : आपकी भी है बाज जैसे तेज नजर, तो इस पेंटिंग में रखे केले को 10 सेकेंड में खोजकर दिखाए

By Pragya

Published on:

Optical Illusion : आपकी भी है बाज जैसे तेज नजर, तो इस पेंटिंग में रखे केले को 10 सेकेंड में खोजकर दिखाए

Optical Illusion : ऑप्टिकल इल्यूजन एक तरह का भ्रम होता है। इस तरह की तस्वीरों में कई चीजें छिपी होती हैं, जिन्हें बहुत से लोग आसानी ने नहीं सर्च कर पाते हैं। ऑप्टिकल इल्यूजन दिमाग की कसरत करने का एक अच्छा तरीका भी है। आज के ऑप्टिकल भ्रम में हम एक पेंटिंग प्रस्तुत कर रहे हैं, जिसमें एक केला भी है। जिसे बहुत से लोग सर्च नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में आप इस केले को सर्च करके अपने दिमाग की कसरत कर सकते है।

पेंटिंग में दिखाया गया है कमरे पूरा द्रश्य –

यह भी पढ़े -GK Quiz : दुनिया का सबसे बड़ा मंदिर किस देश में, जाने इस प्रश्न का सही जवाब

पेंटिंग में एक कमरे का दृश्य दिखाया गया है जिसमें तीन बच्चों को अलग-अलग परिधानों में हाथ आजमाते हुए देखा जा सकता है। कमरे में एक केला भी है। अगर आप बहुत सर्च करने के बावजूद भी केले को सर्च नहीं कर पा रहे हैं, तो हम आपको हिंट देते हैं, जिसकी मदद से आप केले को सर्च कर सकते हैं।

इस जगह पर रखा है केला –

केला छवि के बाईं है। जिसे बाईं तरफ लगे हुए दर्पण यानि कि शीशे पर देखा जा सकता है। शीशे में एक लड़की दिख रही है, जो एक टोपी पहने हुई है। लड़की के टोपी पर ही एक केला बना हुआ है।

image 385

यह भी पढ़े -SSC GD कांस्टेबल परीक्षा में किया गया बदलाव, जाने कब होगी यह परीक्षा, कितने अभियार्थी होंगे शामिल

आपको बता दें कि पिछली बार हमने ऑप्टिकल इल्यूजन के जरिए एक दूसरी तरह की पेंटिंग पेश की थी। जिसमें कई महिलाएं थीं और उसी पेंटिंग में महिलाओं के बीच में एक पुरुष भी था। जिसे बहुत से यूजर नहीं सर्च कर पा रहे थे। उस तस्वीर में पुरुष पीछे की तरफ से घड़ी पहनकर खड़ा था। अगली ऑप्टिकल इल्यूजन में हम अलग तरह की छिपी हुई चीजों के साथ पेश करेंगे।

Pragya