Desi Jugaad: पशुपालक ने भिड़ाया भेड़-बकरिया चराने अद्भुद जुगाड़, जुगाड़ देख बड़े-बड़ो के उड़ गए होश

By Jitendra

Published on:

Desi Jugaad: पशुपालक ने भिड़ाया भेड़-बकरिया चराने अद्भुद जुगाड़, जुगाड़ देख बड़े-बड़ो के उड़ गए होश। सोशल मीडिया पर हर दिन जुगाड़ से जुड़े कई वीडियो या फोटो वायरल होते रहते हैं. जिसमें लोग कठिन कार्यों को भी कम संसाधनों में आसानी से पूरा करने के लिए हर कोई जुगाड़ की मदत लेता हैं। गांव का आदमी हो या शहर का, वह जुगाड़ से अपनी रोजमर्रा की जिंदगी को आसान बना लेता है। जब किसानों की बात आती है तो वे हमेशा ये तरकीबें अपनाते रहते हैं। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसे देखकर बड़े-बड़े इंजीनियरों के भी होश उड़ गए हैं.

यह भी पढ़िए:-भरे मंच पर सपना ने अपने कातिलाना ठुमको से मचाई ग़दर, बच्चो से लेकर बूड़ो तक बढ़ा दी सबके दिलो की धड़कने

हर समस्या का समाधान है जुगाड़

यह तो आप जानते ही है की लोग अपनी हर समस्या का समाधान जुगाड़ भिड़ाकर आसानी से कर लेते है. हमारे देश के किसान भाई किसान कड़ी मेहनत और लगन से खेती करते हैं। अपने देश में किसान भाइयों द्वारा खेती के साथ-साथ पशुपालन भी किया जाता है। जानवरों को चराने के दौरान चरवाहे को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है, जिसके कारण आए दिन कोई न कोई समस्या बनी रहती है। इस वीडियो में एक शख्स भेड़ चराते नजर आ रहा है.

यह भी पढ़िए:-Desi Jugaad: तिगड़म जुगाड़ लगाकर कांच की बोतलों से बना दिया खूबसूरत घर

भेड़-बकरिया चराने पशुपालन ने लगाया इंजीनियर वाला दिमांग

जैसा की इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक शख्स अपनी भेड़-बकरियों को जाल के अंदर लेकर घूम रहा है.हालाँकि, वह जानवरों को नहीं पीटता या लाइन में बने रहने के लिए छड़ी का उपयोग नहीं करता। इसके बजाय, भेड़ों के झुंड को एक पिंजरे के अंदर घूमते हुए देखा जा सकता है, जिसके चारों तरफ पहिये लगे हुए हैं।इससे यह सुनिश्चित होगा कि न तो भेड़ें और न ही बकरियाँ इधर-उधर भागेंगी और वे एक साथ चर भी सकेंगी, जिससे समय और मेहनत दोनों की बचत होगी।

देखिए वाइरल वीडियो

Desi Jugaad: पशुपालक ने भिड़ाया भेड़-बकरिया चराने अद्भुद जुगाड़, जुगाड़ देख बड़े-बड़ो के उड़ गए होश

बता दें भेड़-बकरियां चराने के लिए जुगाड़ का यह वीडियो भारत के मशहूर बिजनेसमैन “हर्ष गोयनका” ने अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट किया है और कैप्शन में लिखा है कि ”मुश्किल समस्या का सरल समाधान, जुगाड़.” वीडियो को डेढ़ लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। अब तक 8 लाख से अधिक बार देखा जा चूका है और 9 हजार से ज्यादा लाइक इस वीडियो पर चुके हैं। इस वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

Jitendra