spot_img
Monday, February 6, 2023
spot_img
Homeपेट्रोल-डीज़ल रेटPetrol-Diesel Latest Rates Today: इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में...

Petrol-Diesel Latest Rates Today: इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट। क्रूड ऑयल 80 डॉलर के नीचे…

Petrol-Diesel Latest Rates Today: इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट । क्रूड ऑयल 80 डॉलर के नीचे… देश में लगातार पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि होती जा रही है। आम आदमी महंगाई की इस मार से परेशान हो चुका है। देश के कई प्रदेशों में पेट्रोल—डीजल के दामों में बदलाव देखा गया है। इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार गिरावट देखी जा रही है। क्रूड ऑयल 80 डॉलर के नीचे पहुंच चुका है। ब्रेंट क्रूड की कीमत 76.10 डॉलर प्रति बैरल है। वहीं डब्ल्यूटीए क्रूड की कीमत 71.02 डॉलर प्रति बैरल है।

ये भी पढ़िए :Multibagger Shares: करोड़पति बनना है तो इन 6 शेयरो में करे…

MP Petrol-Diesel Latest Rates Today

प्रदेश में फिलहाल पेट्रोल और डीजल की कीमतों में राहत जारी है। हालांकि कुछ शहर ऐसी भी है, जहां ईंधन की कीमतों में भारी उछाल देखा गया है। डिंडौरी में पेट्रोल की कीमतों में 0.62 रुपये, होशंगाबाद में 0.75 रुपये, कटनी में 0.50 रुपये, नरसिंहपुर में 0.80 रुपये और सीहोर में 0.58 रुपये की वृद्धि देखी गई है। दूसरी तरफ अनुपुर में पेट्रोल की कीमत में 0.70 रुपये, बालाघाट में 0.58 रुपये, देवास में 0.34 रुपये, झाबुआ में 0.32 रुपये, खरगोन में 0.85 रुपये की गिरावट देखी गई है।

इन शहरों में पेट्रोल-डीजल के दामों का हाल – MP Petrol-Diesel Latest Rates Today

प्रदेश के विभिन्न शहरों में ईंधन की कीमत भी अलग है। पेट्रोल की कीमत 108 रुपये से लेकर 112 रुपये के बीच में है। डीजल 94.89 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है। विदिशा, सिंगरौली, सीहोर, सागर, रायसेन, रतलाम, मुरैना, जबलपु,र इंदौर, देवास, भोपाल और अशोक नगर में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 108 प्रति लीटर के आसपास है। अलीराजपुर, बड़वानी, बालाघाट, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, डिंडोरी, कटनी, पन्ना, सतना, सीधी, शिवपुरी और उमरिया में इनकी कीमत 110 रुपये प्रति लीटर के आसपास से।

>

ये भी पढ़िए :रोजगार के लिए बिना ब्याज के ले सकते हो लोन सरकार…

श्योपुर, रीवा और अनुपुर में आज भी पास पेट्रोल सबसे ज्यादा महंगा है, यहां 1 लीटर की कीमत 111 रुपये से भी अधिक देखी गई है। अन्य शहरों की बात करें तो टीकमगढ़, उज्जैन, शाजापुर, राजगढ़ नरसिंहपुर, खरगोन, होशंगाबाद, गुना, ग्वालियर, दमोह, दतिया, छतरपुर, बेतूल और आगर मालवा में इसकी कीमत करीब 109 रुपये प्रति लीटर है।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular