फूलगोभी की अगेती खेती से किसानों को होगी छप्परफाड़ कमाई, कम लागत में मुनाफा भी होगा जबरदस्त, जानिए डिटेल

By Saurabh

Published on:

Cauliflower Farming:

Cauliflower Farming: फूलगोभी की खेती से किसानों को होगी छप्परफाड़ कमाई, कम लागत में मुनाफा भी होगा जबरदस्त, जानिए डिटेल. आज के समय में हर कोई खेती से जबरदस्त पैदावार लेने के लिए नई और उन्नत किस्मों की बुवाई करके जबरदस्त उत्पादन ले रहे है, अगर आप भी खेती में रूचि रखते है, तो और खेती से जबरस्त कमाई करना चाहते है, तोआज हम आपके लिए सब्जियों की डिमांड काफी बढ़ गयी है, ऐसे में हम फूल गोभी की खेती के बारे में जानकारी लेकर आये है, जिसको शुरू करके आप जबरदस्त कमाई कर सकते है। आइये जानते है फूल गोभी की खेती के बारे में और भी जानकारी। …

जानिए अगेती फूलगोभी की खेती के बारे में

फूलगोभी की खेती कैसे करें

अगर आप भी सब्जियों की खेती करते है, तो आपके लिए पूरा साल डिमांड में रहने वाली अगेती फूलगोभी की खेती के बारे में जानकरी लेकर आये है, जिसको आप बहुत ही आसानी से कर सकते है, आप बरसात के समय में जुलाई-अगस्त महीने में गोभी की रोपाई करते है, तो यह फसल सितंबर-अक्टूबर तक उत्पादन देने लगती है। जिसके लिए आपको लगभग 25-30 हजार रुपये तक की लागत आ सकती है।

यह भी पढ़े: जानिए आज 05 जनवरी 2024 दिन- शुक्रवार का राशिफल, किस राशि का चमकेगा भाग्य और किन लोगो को होगी परेशानी

फूलगोभी की अगेती खेती से किसानों को होगी छप्परफाड़ कमाई, कम लागत में मुनाफा भी होगा जबरदस्त, जानिए डिटेल

जानिए फूलगोभी की खेती में कितना आएगा खर्च ?

image 435

फूल गोभी की खेती में आने वाली लागत के बारे में अगर आप लोगो से जानकरी दे तो अगर आप एक एकड़ खेत में गोभी की खेती करते है, तो इसके लिए आपको लगभग 300 ग्राम बीजो की जरूरत पड़ेगी। जसिके लिए आपको लगभग 30 रूपये का खर्च आएगा। इतना ही इसके बाद आप इस आपको रोपाई के लिए मजदूरी, निराई-गुड़ाई, कीड़ों की दवा, खाद आदि पर खर्च करना होगा। यानी की एक एकड़ में गोभी की खेती से आपको लगभग 50 रूपये का खर्च आ सकता है।

यह भी पढ़े: 54 रुपये वाले इस शेयर ने पकड़ी रॉकेट की रफ़्तार, निवेशकों की हुई चांदी ही चांदी, जानिए पूरी डिटेल

जानिए एक एकड़ में गोभी की खेती से कितनी होगी कमाई

maxresdefault 2024 01 05T153018.147

अगर आप भी गोभी की अगेती खेती करते है, तो आप इस फसल से जबरदस्त कमाई कर सकते है, क्योकि फूलगोभी का भाव बाजार में अक्सर तेज़ ही रहता है, अगर आप एक एकड़ में इसकी खेती करते है, आप इस फसल से लगबग 100 कुंटल की पैदावार ले सकते है। जसिको अगर आप बाजार में 20-25 रुपये प्रति किलो भी बेचते है, तो आप इस फसल से 2-2.5 लाख रुपये तक की कमाई आसानी से कर सकते है।

Saurabh