spot_img
Monday, February 6, 2023
spot_img
Homeजॉब अलर्टPM Data Entry 2022: PM की इस योजना के तहत घर बैठे...

PM Data Entry 2022: PM की इस योजना के तहत घर बैठे डाटा एंट्री करके कमा सकते है 10 से 20 हजार रु, जाने कैसे करे आवेदन

PM Data Entry 2022: PM की इस योजना के तहत घर बैठे डाटा एंट्री करके कमा सकते है 10 से 20 हजार रु, जाने कैसे करे आवेदन यदि आप भी भारत के निवासी हैं और आप घर बैठें सरकार के लिए काम करना चाहते हैं अर्थात सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप सभी तमाम उम्मीदवारों के लिए यह एक सुनहरा अवसर है। आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने एक नई डाटा एंट्री वेकैंसी निकाली हैं। जिस काम को आप घर बैठें अपने मोबाइल या लैपटॉप से कर सकते हैं। इस काम को करने के बदले सरकार 10 से 20 हजार/महीनें देगी। इसके लिए आपको ऑनलाइन आवेदन अर्थात ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करना होगा जिससे आप अपने घर बैठेकर भारत सरकार के साथ काम कर सकते है |

Pradhan Mantri Data Entry Yojana 2022

PM की इस योजना के तहत घर बैठे डाटा एंट्री करके कमा सकते है पैसे आज के इस पोस्ट में हम जानते है कि आप इस जॉब के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करेंगे? कैसे आपको काम करना है आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक क्या है? यानी कि डाटा एंट्री जॉब से जुड़ी सम्पूर्ण जानकारी आपको इस पोस्ट के अंत तक आपको बताने वाले है। पूरी जानकारी के लिए कृपया आप इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़ें। इसके अलावा आपको बता दें कि इस योजना की शुरुआत केंद्र सरकार के द्वारा की गई हैं। इसलिए इस योजना के द्वारा मिलने वाली नौकरी पूरी तरह सरकारी है आप घर बैठे सरकार के करेंगे |

Pradhan Mantri Data Entry Yojana 2022 महीने के 10 से 20 हजार रु
आपको बतातें चलें कि इस योजना के तहत मिलने वाली जॉब की मदद से डिजिटाइज इंडिया डाटा एंट्री जॉब से आप टाइप करके मात्र 3 से 4 घन्टे काम करके 10 से 20 हजार रुपये हर महीनें कमा सकते हैं। इससे साफ-साफ पता चलता है कि आप इस काम को पार्ट टाइम भी कर सकते हैं।

Pradhan Mantri Data Entry Job 2022 – Highlights
Scheme namePradhan Mantri Data Entry
Announced on2015
Lounched byPradhan Mantri Narendra Modi
PurposeJob
BeneficiaryAll Indian
Helpline Number180030003468

बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए योजना

>

इस योजना कि शुरू करने का मुख्य उद्देश्य यह है कि केंद्र सरकार ने जितने भी बेरोजगारों हैं, और वह काम करना चाहते हैं उन सभी बेरोजगारों को रोजगार देने के लिए इस योजना की शुरुआत केंद्र सरकार के द्वारा की गईं है। बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो घर पर बैठे होते हैं, और वे कोई काम नहीं करते हैं, और वे घर पर काम करना चाहते हैं। उन लोगों को हम बताना चाहेंगे कि आप लोगों के लिए यह काम बहुत ही महत्वपूर्ण काम हैं। आप इस काम को घर से ही करके आसानी से पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा जिसकी जानकारी हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से प्रदान कर रहे हैं।

आवेदन शुल्क

  • डेबिट कार्ड क्रेडिट कार्ड नेट बैंकिंग ऑनलाइन बैंकिंग विकल्प।
  • शुल्क: सभी उम्मीदवार आवेदन शुल्क शून्य।

आयु सीमा

  • न्यूनतम 18 वर्ष।
  • अधिकतम 35 वर्ष।

घर पर रहकर करे काम
आपको जानकारी के लिए बतातें चलें कि अगर आप स्टूडेंट्स या प्रोफेशन वर्कर हैं। फिर भी इस काम को आप पार्ट टाइम में कर सकते हैं। इस काम से आपको किसी भी प्रकार कि बुरा इफ़ेक्ट आपको स्टूडेंट के पढ़ाई या प्रोफेशन वर्कर पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

3 से 4 घंटे के लिए टाइप करके घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।

बताते चलें कि आप सिर्फ 3 से 4 घंटे के लिए टाइप करके घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। आपमें से कई ऐसे होंगे जिनकी टाइपिंग स्पीड शानदार होगी और वो ऑनलाइन वर्क फ्रॉम होम करना चाहते हैं, और उनके शौक भी हैं और आपके पास टैलेंट भी है। तो आप बिल्कुल भी परेशान न हों, आप इस डाटा एंट्री को कम कर सकते हैं, अगर आपकी टाइपिंग स्पीड 20 से 30 शब्द प्रति मिनट है तो आप कर सकते हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी कि सरकार आप जैसे लोगों को घर बैठे ऑनलाइन कमाई का मौका दे रही है और आप सरकार के लिए डाटा एंट्री जैसे काम करके पैसे कमा सकते हैं।

रजिस्ट्रेशन करने के लिए किन-किन दस्तावेजों की जरूरत है वो नीचे बताया गया है –

  1. आधार कार्ड
  2. ईमेल आईडी
  3. मोबाइल नंबर
  4. बैंक के अकाउंट जिनमें निम्न आधार कार्ड लिंक हो

नोट :- सारे दस्तावेज आपको रजिस्ट्रेशन करते टाइम अपने पास रखने होंगे ।

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को ध्यानपूर्वक फ़ॉलो करें।

इस तरह करे ऑनलाइन आवेदन –

  • रजिस्ट्रेशन करने के लिए या ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको आधिकारिक वेबसाइट digitizeindia.gov.in के होम पेज पर जाएं।
  • वहां पर आपको रजिस्ट्रेशन करने का लिंक दिखेगा।
  • जिस लिंक कि मदद से मांगे जाने वाले डॉक्यूमेंट को डालकर आसानी से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

इस प्रकार से हमने आपको इस पोस्ट के माध्यम से Pradhanmantri Data Entry Job 2022 से जुड़ी सम्पूर्ण जानकारी प्रदान किए। मुझे आशा है कि आपको आज हमारा यह पोस्ट पसंद आया होगा। इसके लिए आप सभी उम्मीदवार हमारे द्वारा लिखी गई इस पोस्ट को अपने दोस्तो को शेयर जरूर करेंगे। ताकि उनको भी इस योजना का लाभ मिल सके। इसके अलावा अगर आपको इस जॉब से जुड़ी कोई भी परेशानी आ रही है तो कंमेंट करके आप पूछ सकते है।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular