spot_img
Monday, February 6, 2023
spot_img
Homeकाम की बातRashan Card News Rule 2022: राशन कार्ड से जुड़े, जान ले नए...

Rashan Card News Rule 2022: राशन कार्ड से जुड़े, जान ले नए नियम वर्ना राशन कार्ड पर राशन और सभी सुविधा मिलना होंगी बंद

Rashan Card News Rule 2022: राशन कार्ड से जुड़े, जान ले नए नियम वर्ना राशन कार्ड पर राशन और सभी सुविधा मिलना होंगी बंद राशन कार्ड में हो रहे फर्जीवाड़े को लेकर सरकार ने जरूरी कदम उठाया है, क्योंकि इसमें कई अपात्र लोग भी इसका लाभ ले रहे हैं। यदि आप भी राशन कार्ड धारक हैं और इस योजना का लाभ उठा रहे हैं तो यह खबर खास आपके लिए ही है। ऐसे लोगों के लिए केंद्र सरकार ने नए आदेश जारी किए हैं।

Rashan Card News Rule 2022

ऐसे लोगों के लिए केंद्र सरकार ने नए आदेश की घोषणा करते हुए कहा है कि नए निर्देशों का पालन नहीं करने पर राशन कार्ड लाभार्थियों का राशन कार्ड रद्द कर दिया जाएगा। सरकार के नए आदेश अंत्योदय राशन कार्ड धारकों पर लागू होंगे।

ये भी पढ़िए : Cement Sariya Rate: सरिया और सीमेंट आज ही घर लाये हो…

लाभान्वित राशन कार्ड का होगा वेरिफिकेशन

केंद्र सरकार द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार ऐसे सभी लोग जो राशन कार्ड योजना से लाभान्वित हो रहे हैं, को अपना वेरिफिकेशन करवाना होगा और इसके लिए उन्हें 30 दिनों का समय भी दिया गया है। वेरिफिकेशन में अपात्र पाए जाने पर उनका कार्ड रद्द कर दिया जाएगा और उनके स्थान पर योजना के लिए पात्र अन्य परिवारों को जोड़ा जाएगा।

अभी तक 2 करोड़ 41 लाख राशन कार्ड निरस्त

>

इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए है और योजना पर तेजी से काम करते हुए अभी तक 2 करोड़ 41 लाख राशन कार्ड निरस्त भी कर दिए गए हैं। इनमें सबसे ज्यादा संख्या में कार्ड यूपी में रद्द किए गए। वहां पर निरस्त किए गए कार्ड्स की संख्या 42 करोड़ बताई गई है।

ये भी पढ़िए : Vastu Tips for Money Plant: अगर आपके घर में मनी प्लांट…

>
RELATED ARTICLES

Most Popular