सर्दियों के मौसम में ड्राई फूड्स का बिजनेस हो सकता है मुनाफे का सौदा, जाने इससे कितनी होगी कमाई

By Pragya

Published on:

सर्दियों के मौसम में ड्राई फूड्स का बिजनेस हो सकता है मुनाफे का सौदा, जाने इससे कितनी होगी कमाई

सर्दियों के सीजन में आप किसी बिजनेस के बारे में सोच रहे है तो आप ड्राई फूड्स का बिजनेस कर अच्छे पैसे कमा सकते है। इस बिजनेस में आपको बहुत लागत की आवशयकता होगी है। आप कम लागत में भी इसे आसानी से शुरु कर सकते है। सर्दी के मौसम में लोग अपने शरीर को गर्म रखने के लिए ड्राई फ्रूट्स खाना पसंद करते है। क्योंकि ड्राई फ्रूट्स हमारी बॉडी की इम्युनिटी को बनाए रखने में बहुत ज्यादा मदद करता है। ड्राई फ्रूट्स जैसे बादाम, अखरोट, मुनक्का, काजू यह सभी ठण्ड के मौसम में सेहत के लिए बहुत लाभकारी है। तो जानते है इस बिजनेस के बारे में,

ड्राई फ्रूट्स का बिजनेस कैसे शुरू करें

image 647

यह भी पढ़े –अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा समारोह में, 8 दिनों तक पूजा के दौरान, 11 दंपत्तियों को इन नियमों का सख्ती से करना होगा पालन

यदि आप ड्राई फ्रूट्स का बिजनेश शुरु कर रहे है तो आप इस बिजनेस से अच्छे खासे पैसे कमा सकते है। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आप किसी बड़े मार्केट से सस्ते दाम में Dry fruits खरीद सकते हैं और उसे अपने इलाके या मार्केट में Retail Rate में बेच सकते है। इस प्रकार का आप यह होलसेल बिजनेस कर सकते है।

कितनी लगेगी लागत

image 649

ड्राई फ्रूट्स का बिजनेस एक ऐसा व्यापार है जिसकी शुरुआत करने के लिए आपको बहुत ज्यादा पैसे लगाने की जरुरत नहीं पढ़ती है। आप इसे छोटे स्तर से शुरू कर सकते हैं और आगे मुनाफा के हिसाब से अपने बिजनेस को आगे भी बढ़ा सकते है।

कितना होगा लाभ

image 648

यह भी पढ़े –मकर संक्रांति पर करे इन चीजों का दान, बनी रहेगी सूर्य देव की असीम कृपा

अगर इस बिजनेस में कमाई की बात करें तो ड्राई फ्रूट्स के होलसेल बिजनेस में 20 से 30 प्रतिशत तक का लाभ आपको मिल सकता है। इसे अगर मुनाफे के हिसाब से देखा जाए तो यह एक काफी अच्छा खासा बिजनेस है। इस बिजनेस या किसी भी बिजनेस में शुरुआत में थोड़ी कम कमाई की जाती है। पर जैसे जैसे समय बीतता जाएगा आप इस बिजनेस को आगे बड़ा सकते है।

.

Pragya