सर्दियों में ग्लोइंग स्किन के लिए चेहरें पर लगाएं हल्दी से बना ये फेस स्क्रब, चाँद सा सुंदर लगेगा मुखड़ा

Saurabh
4 Min Read

Glowing Skin And Face Scrub: सर्दियों में ग्लोइंग स्किन के लिए चेहरें पर लगाएं हल्दी से बना ये फेस स्क्रब, चाँद सा सुंदर लगेगा मुखड़ा. सर्दियों के आते ही त्वचा में रूखापन और ड्राइनेस नजर आने लगती है, जिससे की हमारे चहरे की खूबसूरती में कमी नजर आने लगती है, जिनको दूर करने के लिए हम कई तरह के महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का उपयोग करते है, जो हमारी त्वचा को पहले जैसा बनाएं रखने में मदद करते है, आज हम आपके लिए स्किन ब्राइटनिंग व व्हाइटनिंग को बरक़रार रखने वाले एक बेहद असरदार उपाय लेकर आये है, जिसको आप हल्दी के साथ मिलाकर घर पर ही आसानी से तैयार कर सकते है। आइए बताते है यह फेस स्क्रब तैयार करने का तरीका। …

सर्दियों में ग्लोइंग स्किन के लिए हल्दी और शहद से बनाएं Face Scrub

image 559

अगर आप भी सर्दियों में ग्लोइंग स्किन पाना चाहते है, तो इसके लिए आज हम आपको एक घरेलु उपाय बता रहे है, जिसके लिए आपको हल्दी, शहद और चीनी की मदद से एक जबरदस्त ग्लोइंग फेस स्क्रब तैयार करना होगा, जिसको बनाने के लिए आपको 1 चम्मच हल्दी,1 बड़ा चम्मच शहद,1 बड़ा चम्मच ब्राउन शुगर लेकर इन सभी चीजों को अच्छी तरह से मिक्स करके पेस्ट तैयार करना है, जिसको आप अपने चहरे पर लगाकर हल्के हाथों से स्किन की मसाज करें। और फिर 5 मिंट के बाद साफ़ पानी से धो ले।

यह भी पढ़े: 30km माइलेज के साथ सबकी दिलरुबा बनी Maruti की ये धांसू कार, अट्रैक्टिव लुक और प्रीमियम फीचर्स के साथ देखे कीमत

चमकदार त्वचा के लिए हल्दी और दही से बनाएं फेस स्क्रब

image 561

अगर आपकी स्किन पर भी सर्दियों की वजह से रूखापन आ गया है, और आपकी स्किन सेंसेटिव है तो आप हल्दी और दही से बने इस फेस स्क्रब को अपने चहरे पर लगा सकती है, जिसको तैयार करने के लिए आपको 1 चम्मच हल्दी पाउडर,2 बड़े चम्मच दही,1 बड़ा चम्मच ओटमील लेकर इनको अच्छी तरह से मिलकर स्क्रब को चेहरे पर लगाएं। फिर हलके हांथो के मसाज करे। 10 मिनट के बाद अपने चेहरे को धो ले। आपकी सुंदरता में जबरस्दत ग्लो देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़े: जानिए आज 06 जनवरी 2024 दिन-शनिवार का राशिफल, किस राशि का चमकेगा भाग्य और किन लोगो को होगी परेशानी

दमकती त्वचा के लिए हल्दी और बादाम से बनाएं शानदार फेस स्क्रब

image 562

सर्दियों में आप भी अपने चहरे की सुंदरता और दमकती त्वचा को बरकरार रखना चाहती है, तो इसके लिए आपको हल्दी और बादाम से बना फेस स्क्रब इस्तेमाल करना चाहिए, जो आपकी स्किन को मॉइश्चराइज करने के साथ ही आपकी सुंदरता भी बढ़ता है, इसके साथ ही आपको इसे तैयार करने के लिए 1 चम्मच हल्दी पाउडर, 1 बड़ा चम्मच पिसा हुआ बादाम का पेस्ट ,1 बड़ा चम्मच शहद लेकर इन सभी चीजों को अच्छी तरह से मिक्स करके स्क्रब तैयार करे। फिर इसको हलके हाथो से चेहरे पर लगाकर मसाज करे, 5 मिनट बाद चेहरे को पानी से धो ले। आपको यह प्रक्रिया हप्ते में 2 बार करनी होगी।

Share This Article