सर्दियों में इस तरह करें देखभाल काली,बेजान रूखी त्वचा की,जानिए घरेलू नुस्खे

By Jitendra

Published on:

skin care tips : चेहरे पर यह लगाना शुरू कर दें. इससे सारी टैनिंग दूर हो जाएगी और आप ठंडा भी महसूस करेंगी.

सर्दियों में इस तरह करें देखभाल काली,बेजान रूखी त्वचा की,जानिए घरेलू नुस्खे,एक टेंशन अधिकांश लोगों को सताने लगती है की अपनी स्किन की देख भाल कैसे करे और टैनिंग नजर आने लगी है तो इसे कैसे रोके इस टैनिंग से बचने के लिए आप क्या कर सकते है आप अलग अलग तरह के ब्यूटी प्रोडकट का इस्तेमाल कर सकते है बाद शायद उनके इस्तेमाल पर , झुलसी हुई स्किन बहुत सेंसिटिव हो जाती है. इसलिए सूरज की रोशनी में एक्सपोज हुई स्किन पर अच्छी चीजों का इस्तेमाल करना चाहिए ,कुछ घरेलु चीजों को आप अपने चेहरे पर लगा सकते है आइये जानते है।

ये भी पढ़े :सभी बच्चो के लिए आई बड़ी खुशखबरी, शिक्षा विभाग ने घोषित किया शीतकालीन अवकाश, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल

एलोवेरा जेल

Aloe Vera Oil Benefits For Hair

एलोवेरा जेल : एक ऐसा जेल है जो हर किसी को सूट करता है और इसका कोई साइट इफेक्ट भी नहीं है। एलोवेरा की खास बात ये है की ये चेहरेठंडक और ग्लो देता है इस जेल से हलके हाथों से मसाज करना चाहिए एलोवेरा चेहरे की त्वचा में पूरी तरह ठीक से समा जाये। इस जेल की मदद से टेनिंग भी कम होगी.

ककड़ी का रस

ककड़ी का रस :ककड़ी हमारे शरीर की पानी कमी को पूरा करती है और जितनी शरीरिक तौर उतना ही बाहरी तौर पर करती है। दोनों ही तरह से ये लाभकारी है। ककड़ी के रस को चेहरे को लगा ले फिर 10 से 15 मिनट बाद चेहरे को धो ले। बहुत अच्छा निखार चेहरे पर दिखे गा

शहद

natural ingredients homemade body mask cream scrub with aloe vera cucumber 1137627042 f60135e2668444108f9a5ec39a6de808

शहद : शहद में एंटीऑक्सीडेंट्स के गुण काफी ज्यादा होते हैं. चेहरे पर शहद लगाने से चेहरा मॉश्चराइज होता है साथ ही टैनिंग भी रिमूव होती है. शहद लगाने से झुलसी हुई स्किन को राहत मिलती है साथ ही स्किन के डैमेज सेल्स भी रिपेयर होते हैं.

ये भी पढ़े :IPL 2024 RR Players list: राजस्थान रॉयल्स की टीम में शामिल हुआ यह धाकड़ बल्लेबाज, देखे RR की पूरी टीम

चाय का पानी

चाय का पानी :पीने से जितनी ताजगी मिलती है, उसे चेहरे पर लगाने से भी स्किन को उतना ही फ्रेश फील होता है. लेकिन इस चाय में दूध मिक्स नहीं होना चाहिए.पानी लगाने से चेहरे में एक ताजग़ी सी आती है। ये सभी उपाये आप अगर करते है तो इन घरेलू उपा ये साइड इफेक्ट नहीं है

Jitendra