Homeजॉब अलर्टSarkari Naukri BARC : 12वीं पास और ग्रेजुएट के लिए यहां नौकरी,...

Sarkari Naukri BARC : 12वीं पास और ग्रेजुएट के लिए यहां नौकरी, सैलरी 44900 रुपए,उम्र सीमा 45 साल

Sarkari Naukri: आवेदन शुल्क की बात करें तो सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 150 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा.

BARC में Sarkari Naukri: BARC भर्ती 2022 – भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र ने वैज्ञानिक सहायक, नर्स, उप अधिकारी के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आधिकारिक बीएआरसी अधिसूचना के अनुसार, इच्छुक उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट barc.gov.in पर ऑनलाइन फॉर्म जमा कर सकते हैं। BARC जॉब्स 2022 36 रिक्तियों के लिए भर्ती अभियान चला रहा है। इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे बीएआरसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और अंतिम तिथि से पहले आवेदन करें। उम्मीदवार बीएआरसी भर्ती 2022 के लिए 12 सितंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के इच्छुक नौकरी चाहने वालों के पास 12वीं, बीएससी, बीएससी नर्सिंग, डिप्लोमा, डीएमएलटी, इंजीनियरिंग, पोस्ट ग्रेजुएट सर्टिफिकेट डिग्री होनी चाहिए।

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की उम्र कम से कम 18 साल होनी चाहिए. और अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष रखी गई है। सैलरी की बात करें तो इन पदों के लिए चुने गए उम्मीदवारों को 35400 रुपये से 44900 रुपये प्रतिमाह वेतन मिलेगा. आवेदन शुल्क की बात करें तो सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 150 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

इन पदों पर चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को तीन चरणों यानी प्री टेस्ट, एडवांस टेस्ट और स्किल टेस्ट से गुजरना होगा। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक करें। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से नर्स के 13 पद, वैज्ञानिक सहायक के 19 पद और उप अधिकारी के 4 पद भरे जाने हैं। इस तरह कुल 36 पद भरे जाने हैं। नर्स पद के लिए उम्मीदवार के पास डिप्लोमा या डिग्री होनी चाहिए। जबकि साइंटिफिक असिस्टेंट के लिए संबंधित क्षेत्र में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए। जबकि सब ऑफिसर के लिए उम्मीदवार को 12वीं पास होना चाहिए. इसके अलावा 12 से 15 साल का अनुभव भी होना चाहिए।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular