spot_img
Monday, January 30, 2023
spot_img
Homeजॉब अलर्टSBI PO 2022 syllabus: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों...

SBI PO 2022 syllabus: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों की भर्ती की तैयारी यहाँ से कर सकते है निचे लिंक से सिलेबस डाउनलोड करे

SBI PO 2022 syllabus: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों की भर्ती की तैयारी यहाँ से कर सकते है निचे लिंक से सिलेबस डाउनलोड करे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों पर भी बम्पर भर्तियां निकाली गई हैं। इस भर्ती के माध्यम से एसबीआई पीओ में करीब 1,600 रिक्त पदों को भरा जाएगा, जिसकी अंतिम तिथि 12 अक्तूबर 2022 है।

SBI PO 2022 syllabus

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने जूनियर एसोसिएट क्लर्क के 5 हजार पदों के बाद अब प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों पर भी बम्पर भर्तियां निकाली गई हैं। इस भर्ती में स्नातक कर चुके या स्नातक के अंतिम वर्ष में अध्ययनरत अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती की आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 22 सितंबर से की जा चुकी है, जिसकी अंतिम तिथि 12 अक्तूबर है। गौरतलब है कि इस भर्ती के माध्यम से एसबीआई पीओ में करीब 1,600 रिक्त पदों को भरा जाना है। भर्ती संबंधी किसी भी तरह की अन्य जानकारी के लिए कैंडिडेट्स एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पीओ भर्ती के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन को चेक कर लें। वहीं अगर आप भी इस प्रतियोगी परीक्षा की घर बैठे तैयारी करना चाहते हैं तो आप सफलता डॉट कॉम द्वारा बेहद ही कम फीस में चलाए जा रहे

ऐसे समझें SBI PO का पूरा सिलेबस
भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में PO के लिए आयोजित की गई भर्ती में उम्मीदवारों को चयन दो चरणों की लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाता है। इसके तहत कैंडिडेट्स को पहले प्रीलिम्स परीक्षा देनी होती है जिसमें सफल अभ्यर्थियों को दूसरे चरण की मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाता है यानी प्रीलिम्स परीक्षा पास होने वाले स्टूडेंट्स को ही मेंस परीक्षा दे सकते हैं। प्रीलिम्स परीक्षा में तीन विषय होते हैं। इसमें रिजनिंग, क्वांटिटी एप्टिट्यूड और इंग्लिश शामिल है। वहीं, मेंस परीक्षा में पांच विषयों से सवाल पूछे जाते हैं। इसमें डेटा विश्लेषण और व्याख्या तर्क सामान्य / अर्थव्यवस्था / बैंकिंग जागरूकता, अंग्रेजी भाषा और कंप्यूटर। लिखित परीक्षा के सिलेबस को विस्तार से समझने के लिए जारी की गई अधिसूचना को देख लें।

करें घर बैठे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी
घर बैठे प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर एवं पक्की तैयारी के लिए आप सफलता ऐप डाउनलोड करके सफलता द्वारा चलाये जा रहे फ्री कोर्स की सहायता ले सकते हैं। सफलता द्वारा इस वक्त SSCऔर रेलवे की विभिन्न भर्तियों के साथ यूपी कॉन्स्टेबल, UP लेखपाल तथा अन्य कई प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए एक्सपर्ट और वर्षों के अनुभव रखने वाले फैकल्टीज के मार्गदर्शन में कोर्सचलाया जा रहा है। इन कोर्सेस से जुड़कर आप प्रतियोगी परीक्षाओं की कम्पलीट तैयारी कर सकते हैं और सरकारी नौकरी करने के अपने सपने को साकार कर सकते हैं।

>

www.safalta.com/download-app?utm_source=AU&utm_medium=Article266

>
RELATED ARTICLES

Most Popular