स्कूली बच्चो के लिये राहतभरी खबर, शीतलहर के कारण बदली स्कूल की टाइमिंग, देखे पूरी खबर

Sachin
3 Min Read

School Timing Change: स्कूली बच्चो के लिये राहतभरी खबर, शीतलहर के कारण बदली स्कूल की टाइमिंग, देखे पूरी खबर। शीतलहर के कारण बदली स्कूल की टाइमिंग, इतने बजे खुलेंगे प्रदेश के स्कूलमध्य प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ता नजर आ रहा है। इस परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए, मध्य प्रदेश सरकार के शिक्षा विभाग ने बच्चो के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए स्कूलों के समय में बदलाव करने का फैसला लिया है। बतादे सोमवार, 8 जनवरी 2024 को स्कूलों के समय में परिवर्तन का निर्णय लिया है।आपको बतादे ठंड का सबसे ज्यादा असर घर से बाहर निकलने वाले लोग और स्कूल जाते बच्चों पर पड़ रहा है, इसलिए स्कूल का समय सुबह 10 बजे से किया जा रहा है। इस फैसले के अनुसार, अब स्कूल प्रातः 10 बजे खुलेंगे। यह आदेश 20 जनवरी 2024 तक लागू रहेगा।

यह भी पढ़े- लड़कियों का दिल चुरायेगा Vivo का धांसू 5G स्मार्टफोन, Amazing फोटो क्वालिटी और चार्मिंग लुक के सामने DSLR भी टेकेगा घुटने

सुबह 10 बजे से खुलेंगे स्कूल

सरकार द्वारा जारी आदेश के अनुसार, प्रदेश में सभी सरकारी और निजी स्कूल सुबह 10 बजे से खुलेंगें। इसके साथ ही, दो पालियों में संचालित स्कूलों को भी 10 बजे तक खोलने का आदेश जारी किया गया है। सीएम के निर्देश के अनुसार, 20 जनवरी 2024 से सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों का समय को बदला जायेंगा। जो शासकीय विद्यालय प्रातः 10.30 बजे से संचालित होते हैं, पहले से ही 10 बजकर 30 मिनट पर खुलने वाले सरकारी स्कूल उसी समय सारिणी के तहत संचालित रहेंगे।

image 761

स्कूली बच्चो के लिये राहतभरी खबर, शीतलहर के कारण बदली स्कूल की टाइमिंग, देखे पूरी खबर

यह भी पढ़े- Creta की धज्जिया उड़ा देगा WagonR का कंटाप लुक, अपग्रेड फीचर्स के साथ 34kmpl का तगड़ा माइलेज, देखे फीचर्स

परीक्षाओं का आयोजन होगा निर्धारित समय अनुसार

आपकी जानकारी के लिए बतादे कक्षा छठवीं और बारहवीं की परीक्षाओं का आयोजन भी संचालन निर्धारित समय सारिणी के अनुसार ही किया जाएगा, इसे भी आदेश में विशेष रूप से उल्लेख किया गया है। प्रदेश में ठंड लगातार बढ़ रही है। सरकार ने सभी सरकारी और निजी स्कूलों पर तत्काल इस आदेश को प्रभाव से लागू करने का निर्णय किया है।

Share This Article