spot_img
Monday, January 30, 2023
spot_img
Homeबिज़नेसशेयर मार्किटShare Market: शेयर मार्केट में अच्छे शेयरो की है तलाश जो भविष्य...

Share Market: शेयर मार्केट में अच्छे शेयरो की है तलाश जो भविष्य में दे हाई रिटर्न, तो करे इन 5 शेयरो में निवेश

Share Market: शेयर मार्केट में अच्छे शेयरो की है तलाश जो भविष्य में दे हाई रिटर्न, तो करे इन 5 शेयरो में निवेश, शेयर मार्केट में अगर आप लगातार निवेश करते हो तो आपको को जाने आज के शुरूआती शेयर बाजार के हाल जैसे आज के कारोबार में सेंसेक्‍स और निफ्टी दोनों इंडेक्‍स मजबूत हुए हैं. सेंसेक्‍स में 150 अंकों से ज्‍यादा तेजी है. वहं निफ्टी भी 18650 के पार निकल गया है. आज के कारोबार में ज्‍यादातर प्रमुख सेक्‍टर में खरीदारी है. उतार चढ़ाव भरे बाजार में आज यानी 14 दिसंबर 2022 को कुछ शेयर एक्शन दिखाने को तैयार हैं. पॉजिटिव ट्रिगर के चलते ये शेयर आज बाजार में फोकस में रह सकते हैं. अगर इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रख सकते हैं. हुई आज के बेस्ट शेयर के बारे में जाने जिनमे भविष्य में एक अच्छा रिटर्न प्राप्त हो |

ये भी पढ़िए: Wipro Share Price: विप्रो के शेयरो में आई भारी गिरावट, शेयर खरीदने का सुनेहरा मौका, जाने एक्सपर्ट की राय

1. TVS Motor Company

TVS मोटर कंपनी (T.V.S) एक भारतीय बहुराष्ट्रीय मोटरसाइकिल कंपनी है जिसका मुख्यालय चेन्नई, भारत में है। यह 2018-19 में (20,000 करोड़ (US $ 2.8 बिलियन) से अधिक के राजस्व के साथ भारत में तीसरी सबसे बड़ी मोटरसाइकिल कंपनी है। कंपनी की 3 मिलियन यूनिट की वार्षिक बिक्री और 4 मिलियन से अधिक वाहनों की वार्षिक क्षमता है। टीवीएस मोटर कंपनी 60 से अधिक देशों को निर्यात के साथ भारत में दूसरा सबसे बड़ा निर्यातक भी है। TVS Motor Company तुर्की में यूरो-5 दोपहिया वाहन लॉन्च करने की योजना बना रही है. कंपनी की तुर्की में यूरो-5 टू-व्हीलर्स लॉन्च करने की योजना है. कंपनी TVS Jupiter, TVS NTORQ रेस एडिशन, TVS रेडर और TVS Apache RTR 200 4V जैसे प्रोडक्‍ट के साथ तुर्की में अपनी उपस्थिति को और मजबूत करेगी जो Euro-5-टू-व्हीलर के अनुरूप होंगे.

2. HDFC Bank, HDFC

एचडीएफसी ने कहा है कि उसे अपनी सहायक एचडीएफसी बैंक को नॉन-कन्‍वर्टिबल डिबेंचर (NCDs) के ट्रांसफर के लिए स्‍टॉक एक्सचेंजों से मंजूरी मिल गई है. यह एचडीएफसी के एचडीएफसी बैंक के साथ मर्जर की सुविधा की योजना का हिस्सा है. मेहता इक्‍व‍िटीज के टेक्‍न‍िकल ट्रेडर रव‍ि गंगन ने HDFC बैंक के शेयर को बॉय रेट‍िंग दी है. उनके अनुसार एचडीएफसी के शेयर का 1725 से 1750 तक का टारगेट प्राइस और स्‍टॉप लॉस 1615 रुपये रखा जा सकता है.

3. Patel Engineering

>

राइट्स इश्यू के जरिए फंड जुटाने पर कंपनी विचार करेगी। 16 दिसंबर को इसके लिए बोर्ड की बैठक है। पटेल इंजीनियरिंग लिमिटेड, अपनी सहायक कंपनियों के साथ मिलकर भारत और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बुनियादी ढांचा और निर्माण सेवाएं प्रदान करता है। यह पनबिजली और परिवहन परियोजनाओं, जल कार्यों, शहरी संरचनाओं, और सूक्ष्म सुरंग बनाने की परियोजनाओं का कार्य करता है; और आवासीय और वाणिज्यिक अचल संपत्ति परियोजनाएं।

4. Axis Bank

ऐक्सिस बैंक भारत का एक प्रमुख निजी क्षेत्र का बैंक है। निजी क्षेत्र में बैंकों की स्थापना पर भारत सरकार की अनुज्ञा के बाद, 1993 यानी अपने कामकाज की शुरुआत के बाद से, निजी क्षेत्र के नए बैंकों में ऐक्सिस बैंक ही पहला था। स्थापना के समय इस बैंक का नाम यूटीआई बैंक था जिसे बाद में बदलकर ऐक्सिस बैंक कर दिया गया, एक्सिस बैंक को 12,000 करोड़ रुपये तक के बॉन्ड के आवंटन के लिए बोर्ड की मंजूरी मिली है. निजी प्लेसमेंट के आधार पर 7.88 फीसदी सालाना कूपन रेट पर कुल 12,000 करोड़ रुपये का फंड जुटाया जाएगा.

ये भी पढ़िए: Cryptocurrency: क्या क्रिप्टोकरेंसी की कीमत घटकर हो जाएगी जीरो, जानें क्यों…

5. Adani Transmission

अदानी ट्रांसमिशन भारत की सबसे बड़ी प्राइवेट ट्रांसमिशन कंपनी है, जिसका संचयी ट्रांसमिशन नेटवर्क लगभग 18,795 सर्किट किमी (सीकेएम) है, जिसमें से लगभग 14,651 सीकेएम ऑपरेशनल है और लगभग 4,064 सीकेएम कंस्ट्रक्शन के अलग-अलग चरणों में है, अडानी ट्रांसमिशन ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी अडानी कूलिंग सॉल्यूशंस को इनकॉरपोरेट किया है. नई आर्म डिस्ट्रिक्‍ट कूलिंग सिस्टम व्यवसाय को आगे बढ़ाएगी. अदानी कूलिंग सॉल्यूशन, अदानी ट्रांसमिशन की सब्सिडियरी है।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular