spot_img
Monday, January 30, 2023
spot_img
Homeबिज़नेसशेयर मार्किटShare Market: मात्र 0.25 पैसे के शेयर ने निवेशकों हैरतअंगेज दिया रिटर्न...

Share Market: मात्र 0.25 पैसे के शेयर ने निवेशकों हैरतअंगेज दिया रिटर्न बना दिया करोड़पति, जाने स्टॉक का नाम

Share Market: मात्र 0.25 पैसे के शेयर ने निवेशकों हैरतअंगेज दिया रिटर्न बना दिया करोड़पति, जाने स्टॉक का नाम, मल्टीबैगर स्टॉक कि एक शानदार बात ये होती है। कि इस स्टॉक में अगर कम पैसों का निवेश करते है। फिर एक बेहतर रिटर्न मिल जाता है। एक ऐसी ही कम्पनी फार्मा सेक्टर की दिग्गज कंपनी हैं। इस कंपनी के स्टॉक ने महज साढ़े तीन हजार रुपये के निवेश पर ही अपने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है। कैपलिन प्वाइंट लैब का जो शेयर है। इसने अपने निवेशकों को हैरतअंगेज रिटर्न दिया है। इस शेयर ने 20 वर्ष के भी कम वक्त में अपने निवेशकों को जिन लोगों ने 3,500 रूपये का निवेश किया है। उनको करोड़पति बना दिया है। इस शेयर में पिछले कुछ समय से बिकवाली का दबाव है। लेकिन इसके जो लॉन्ग टर्म इन्वेस्टर है उनको इस शेयर शानदार रिटर्न दिया है। सोमवार 19 दिसंबर को बीएसई पर इसके शेयर 728.95 के स्तर पर ट्रेड हो रहे है। मात्र शेयर की कीमत थी 25 पैसे और आज निवेशकों को करोड़ पति बना दिया |

ये भी पढ़िए: Share Market: Paytm के ख़राब प्रदर्शन के बाद क्या उछाल मारेगा…

इस हैरतअंगेज शेयर का नाम है कैपलिन प्वाइंट लैब (The name of this amazing stock is Caplin Point Lab.)

कैपलिन प्वाइंट लैब का जो शेयर है। इसने अपने निवेशकों को हैरतअंगेज रिटर्न दिया है। यह शेयर 21 फरवरी 2003 को कैपलिन प्वाइंट लैब के शेयर केवल 25 पैसे के रेट पर मिल रहे थे। आज के समय में ये 2907 गुना ऊपर यानी 728.95 रुपये के रेट पर है यानी उस समय अगर किसी व्यक्ति ने इसके शेयर में 3,500 रुपये रूपये का निवेश किया है, तो इस समय उस व्यक्ति के 1.02 करोड़ रुपये की पूंजी बन चुके हैं।

image 747

शेयर के खरीदारी का लौटा रुझान (stock buying trend back)

कंपनी के शेयर लॉन्ग टर्म इन्वेस्टर्स के लिए फायदे का सौदा साबित हुए हैं. साल 2022 की शुरुआत में ही इस कंपनी के शेयरों में जोरदार उछाल देखने को मिला थाइस वर्ष जनवरी के महीने में ये शेयर 888.45 रुपये के उच्चतर स्तर पर था। हालांकि इसके बाद इसके शेयर में बिकवाली का दबाव दिखा हैं और यह शेयर 30 प्रतिशत टूटा है। इसके बाद फिर खरीदारी का रुझान लौटा और इसके शेयर ने शानदार रिकवरी की है। अब तक यह शेयर 31 फीसदी रिकवर हो चुका है।

>

ये भी पढ़िए: Wipro Share Price: विप्रो के शेयरो में आई भारी गिरावट, शेयर…

कंपनी की जानकारी (Company Information)

इस कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, यह एक फुल्ली इंटीग्रेटेड फार्मा कंपनी है। कंपनी के शेयर लॉन्ग टर्म इन्वेस्टर्स के लिए फायदे का सौदा साबित हुए हैं इस कंपनी के कई सारे अफ्रीकी देशों में दबदबा है। जैसे- अमेरिका, फ्रांसीसी भाषाई इलाके वाले अफ्रीकी देशों में दबदबा है। इसके साथ कई सारे रेगुलेटेड मार्केट में काफी तेजी से पांव पसार रही है। यह कम्पनी ओएंटमेंट्स, क्रीम इत्यादि बनाती है। इस कंपनी का कारोबार वर्ष 1990 में शुरू हुआ था। अगर हम इस कंपनी का घरेलू मार्केट में लिस्टिंग की बात करें, तो ये कम्पनी घरेलू मार्केट में 1994 में लिस्ट हुई थी इसके बाद कंपनी के शेयरों ने लंबी छलांग लगाना शुरू किया और 9 सितंबर 2021 को ये 934 रुपये पर आ गया. इसके बाद से ये एक-दो गिरावट के साथ अपने लेवल को बरकर है|

नोट : यहां पर केवल शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी को दी गई है, न कि निवेश की सलाह दी गयी है। शेयर मार्केट में इन्वेस्टमेंट पर रिस्क होता है। अगर आप यहां इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो पहले अपने एडवाइजर से कंसल्ट करें।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular