Silent Baraat: एक बारात ऐसी जो रोड पर बिना ढोल-नगाड़े के निकली, कान में हेडफोन लगाकर किया डांस

By Saurabh

Published on:

Silent Baraat: एक बारात ऐसी जो रोड पर बिना किसी ढोल-नगाड़े के निकली जिसमे सभी बाराती हेडफोन लगाकर डांस करते नज़र आये हैरानी इस बात की है कि बारात बिलकुल शांति से बिना किसी आवाज़ के निकली ऐसा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है’साइलेंट बारात’

यह भी पढ़े तपते रेगिस्तान में कुएं से पानी निकलाने शख्स ने लगाया आदिमानव वाला जुगाड़, अद्धभुत तरकीब देख हैरान हुए लोग

Silent Baraat: एक बारात ऐसी जो रोड पर बिना ढोल-नगाड़े के निकली, कान में हेडफोन लगाकर किया डांस किसी भी बारात मे सबसे खास चीज होती है बारात का बैंड बाजा,डांस जब रोड पर बारात निकलती है तो ढोल-नगाड़ों की आवाज सुनकर वो अपने अंदर के डांसर को बाहर निकलने से नहीं रोक पाते।पर क्या हो अगर किसी बारात में ढोल-नगाड़ा ही ना हो, तो कैसे होगा फिर बारात मे डांस। हाल ही में एक वीडियो वायरल (Silent Baraat viral video) हो रहा है, जिसमें एक साइलेंट बारात रोड पर निकलते दिख रही है. इस बारात के शांत होने के पीछे का कारण जानकर आपका दिल खुश हो जायेगा।

इंस्टाग्राम अकाउंट @shefooodie पर हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें एक बारात रोड पर बिना किसी ढोल-नगाड़े के डांस करती नजर आ रही है. चौकाने वाली बात यह की है कि बारात में लोगों ने हेडफोन लगा रखा है और वो डांस कर रहे हैं. इसे ‘साइलेंट बारात’ का नाम दिया गया है. ए दिल है मुश्किल फिल्म से ही इस बारात का कॉन्सेप्ट लिया गया है,जिसमे हर कोई हेडफोन पर एक गाना सुनता है और इस तरह आसपास शोर नहीं होता.

अनोखी बारात “साइलेंट बारात”

यह भी पढ़े Ram Mandir Pran Prathista: रामलला को लगाया जाएगा बनारसी पान का भोग, जानिए प्राण प्रतिष्ठा पर इसका महत्व

वीडियो में आप देख सकते हैं कि दूल्हे से लेकर सभी बारातियों ने कान में हेडफोन लगाया है और वो रोड पर ही अपने-अपने कानों में गाना सुनते हुए डांस कर रहे हैं. हैरानी की बात ये है कि वे सभी बिना किसी ऐतराज बारात एन्जॉय कर रहे है. इंडियन एक्स्प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार पास में ही एक कैंसर का अस्पताल था और वो किसी भी मरीज को अपनी बारात की आवाज से परेशान नहीं करना चाहते थे इसलिए ऐसी बारात निकाली गयी. अकाउंट पर बारात से जुड़े दो वीडियोज पोस्ट किए गए हैं जिसमें से एक में बैकग्राउंड में गाना लगाया गया है जबकि दूसरे में ओरिजनल आवाज सुनाई दे रही है.

वायरल हो रहा है वीडियो

लोगो द्वारा इस अनोखी शादी के दोनों ही वीडियोज को बहुत पसंद किया जा रहा है, एक को वीडियो पर 1.9 कोरड़ व्यूज मिल चुके हैं जबकि दूसरे को 25 हजार व्यूज मिले हैं. एक ने कमेंट मे कहा- हमारे रिश्तेदार हेडफोन्स लेकर भाग जाते. एक ने कहा कि बहुत अच्छा ये ध्वनी प्रदूषण को रोक रहा है,अच्छी पहल तो वही एक ने पूछा कि सारे हेडफोन्स को एक ही वक्त पर कैसे कनेक्ट किया गया. एक ने कहा कि ये अच्छी व्यवस्था है, इससे किसी को परेशानी नहीं हुई होगी.

Saurabh