spot_img
Tuesday, February 7, 2023
spot_img
Homeऑटोमोबाइलसिंगल चार्ज में 400Km दौड़ने वाली दमदार Electric Car, आ रही मार्केट...

सिंगल चार्ज में 400Km दौड़ने वाली दमदार Electric Car, आ रही मार्केट में ,कीमत भी रहेगी आपके बजट में जाने क्या है खासियत

जानकारी के लिए बता दें कि वोल्वो की XC40 रिचार्ज एक प्रीमियम सेगमेंट की इलेक्ट्रिक कार है। इस कार में कंपनी को 12-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टू-जॉन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, पावर्ड ड्राइवर सीट, वायरलेस चार्जिंग, लेदर अपहोल्स्ट्री जैसे कई प्रीमियम फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। इतना ही नहीं कंपनी ने इस कार को कॉम्पैक्ट मॉड्यूलर आर्किटेक्चर पर बनाया है। भारत में पिछले कुछ समय से लोगों में इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर खासा क्रेज बना हुआ है, इसी वजह से इसकी डिमांड भी काफी बढ़ गई है।

सिंगल चार्ज में 400 किमी तक की रेंज दे सकती है

लगभग सभी कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को बाजार में ला रही हैं। इसी बीच खबर यह भी आ रही है कि वॉल्वो 26 जुलाई को भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार XC40 रिचार्ज लॉन्च करने जा रही है। Volvo XC40 Recharge एक प्रीमियम सेगमेंट की इलेक्ट्रिक कार है। बता दें कि इलेक्ट्रिक वाहनों के मुताबिक यह कार सिंगल चार्ज में 400 किमी तक की रेंज दे सकती है। तो आइए जानते हैं इस कार से जुड़ी तमाम बातें और इसके खास फीचर्स के बारे में। हालांकि वोल्वो ने इस इलेक्ट्रिक कार को पिछले साल ही पेश किया था।

image 166

यह भी पढ़िए – 7 गुना रफ़्तार से बढ़ी इस SUV की डिमांड, देखते रह गए Creta और नेक्सॉन,हुई कीमत सस्ती, पढ़िए खबर

78kWh की बैटरी का इस्तेमाल किया है।

इसकी प्री बुकिंग भी जून 2021 से शुरू हो गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्टूबर महीने से वह कार बिक्री और डिलीवरी के लिए भी तैयार हो जाएगी। आपको बता दें कि कंपनी इस इलेक्ट्रिक कार को 26 जुलाई को लॉन्च करने जा रही है। गौर करने वाली बात है कि Volvo XC40 Recharge के बैटरी पैक की बात करें तो कंपनी ने इसमें 78kWh की बैटरी का इस्तेमाल किया है। यह लिथियम आयन बैटरी है। कंपनी का कहना है कि इस कार को सिंगल चार्ज में 400 किमी तक चलाया जा सकता है, लेकिन अगर रियल वर्ल्ड रेंज की बात करें तो यह आसानी से 350 किमी तक चल सकती है।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular