Thursday, December 7, 2023
Homeहेल्थSkin Care Tips: चेहरे पर दिखाई देने वाले दाग धब्बो को जड़...

Skin Care Tips: चेहरे पर दिखाई देने वाले दाग धब्बो को जड़ से खत्म कर देगा ये रामबाण इलाज, दिखने लगेगा चमचमाता चेहरा

Skin Care Tips: चेहरे पर दिखाई देने वाले दाग धब्बो को जड़ से खत्म कर देगा ये रामबाण इलाज, दिखने लगेगा चमचमाता चेहरा। चेहरे पर दिखाई देने वाले दाग-धब्बे आपकी सुंदरता को खराब कर देते हैं। चाहे स्किन कितना भी साफ हो लेकिन चेहरे पर पिम्पल्स की दाग हो, तो देखने में अजीब लगता है। ऐसे में आप इससे छुटकारा पाने के लिए महंगे से महंगे क्रीम-पाउडर का इस्तेमाल करती हैं। जिससे आपका स्किन और भी डैमेज होता है। इस आर्टिकल में आपको घरेलू टिप्स के बारे में बताएंगे। आप इसे अपनाकर पिम्पल्स के दागों से निजात पा सकती हैं।

यह भी पढ़े- मिडिल क्लास लोगो की पहली पसंद बनी Maruti WagnoR का कंचाप लुक, 34kmpl माइलेज और अपग्रेड फीचर्स Creta की निकालेंगे गर्मी

1. आलू का रस

image 2781

चेहरे की दाग-धब्बे को मिटाने के लिए आप आलू के रस का इस्तेमाल कर सकती है। ये चेहरे के दाग-धब्बे को हल्का करने में मदद करता है। आप आलू के छिलके को हटाकर इसे कद्दूकस कर लें, फिर इससे चेहरे पर मसाज करें। सूख जाने के बाद आप चेहरे को साफ पानी से धो लें।

2. एलोवेरा

image 855

एलोवेरा स्किन की रंगत को निखारने में मदद करता है। इसे चेहेरे पर लगाने से पुराने से पुराने दाग हल्के हो सकते हैं। रात में सोने से पहले अपने चेहरे को पानी से धो लें। फिर सूखाकर चेहरे पर एलोवेरा जेल से मसाज करें। आप नियमित तौर पर इसका इस्तेमाल करें। आपको फर्क नजर आएगा। चाहें तो एलोवेरा जेल में टी ट्री ऑयल की कुछ बूंदे डालकर भी चेहरे पर लगा सकते हैं।

3. बेसन, गुलाब जल और निम्बू का रस

बेसन चेहरे की दाग-धब्बों को कम करने में काफी सहायक है। इसके लिए आप एक चम्मच बेसन में गुलाब जल और नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट चेहरे पर लगाएं, 10-15 मिनट बाद पानी से धो लें। आप यह प्रकिया नियमित तौर पर कर सकती है।

Skin Care Tips: चेहरे पर दिखाई देने वाले दाग धब्बो को जड़ से खत्म कर देगा ये रामबाण इलाज, दिखने लगेगा चमचमाता चेहरा

यह भी पढ़े- The Great Khali: द ग्रेट खली की रियल लाइफ पत्नी की सुंदरता और सादगी के आगे बॉलीवुड एक्ट्रेस दिखती है फीकी, देखे तस्वीरें

4. नारियल का तेल

image 2784

आप नारियल के तेल का इस्तेमाल स्किन के लिए कर सकती है। ये आपकी त्वचा को चमकदार बनाने में मदद करता है। ये पिम्पल्स को कम करने में मदद करता है, साथ ही चेहरे के दाग-धब्बों से भी छुटकारा दिलाता है। डेली रात में सोने से पहले नारियल तेल से चेहरे की मसाज करें। इससे आपके स्किन की नमी बनी रहेगी और दाग धब्बे भी दूर होंगे।

5. सेब का सिरका

image 2785

सेब का सिरका चेहरे के दाग-धब्बों को दूर करने में मददगार है। इसके लिए आप सेब के सिरके में शहद मिला लें, अब कॉटन की मदद से इसे चेहरे पर लगाएं, 15 मिनट बाद पानी से धो लें। चाहें तो आप रोजाना इसका इस्तेमाल कर सकते

RELATED ARTICLES

Most Popular