Splendor की बैंड बजा देंगी Bajaj की धांसू बाइक, 70kmpl माइलेज के साथ बेहतरीन फीचर्स और दमदार इंजन, देखे कीमत

By Jitendra

Published on:

Splendor की बैंड बजा देंगी Bajaj की धांसू बाइक, 70kmpl माइलेज के साथ बेहतरीन फीचर्स और दमदार इंजन, देखे कीमत

Splendor की बैंड बजा देंगी Bajaj की धांसू बाइक, 70kmpl माइलेज के साथ बेहतरीन फीचर्स और दमदार इंजन, देखे कीमत, भारत के टू व्हीलर बाजार में बजाज मोटर्स की बाइक्स की काफी लोकप्रियता है। कंपनी की बाइक्स को अपने आकर्षक स्पोर्टी लुक और माइलेज के लिए काफी पसंद किया जाता है। इस रिपोर्ट में आज हम आपको कंपनी की पॉपुलर बाइक बजाज प्लेटिना 110 एबीएस (Bajaj Platina 110 ABS) के बारे में जानकारी देंगे। इस बाइक को कंपनी ने अभी हाल में बाजार में उतारा है।

यह भी पढ़े :- Creta की धज्जियां मचा देंगी Mahindra XUV 200 का चार्मिंग लुक, सॉलिड इंजन के साथ फीचर्स भी मिलेंगे खचाखच, देखे कीमत

image 1323

New Bajaj Platina 110 ABS बाइक के एक से बढ़कर एक फीचर्स

Bajaj Platina 110 ABS बाइक के फीचर्स के बारे में बताया जाये तो bajaj Platina 110 ABS के फ्रंट में कंपनी ने डुअल स्प्रिंग-लोडेड और पीछे की तरफ शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन दिया है. कंपनी का दावा है कि ये सेग्मेंट में बेहतर परफॉर्मेंस के साथ ही आरामदेह सफर प्रदान करता है. इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) मिलता है, वहीं पिछले पहिए में रेगुलर ड्रम ब्रेक दिया गया है. सिंगल चैनल एबीएस से लैस इस बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स देखने को मिल जाते है।

यह भी पढ़े :- DSLR को तड़ीपार कर देंगा Realme का धांसू स्मार्टफोन, 200MP फोटू क्वालिटी और 100W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ देखे कीमत

New Bajaj Platina 110 ABS का दमदार इंजन और जबरदस्त माइलेज

image 1324

Bajaj Platina 110 ABS बाइक के इंजन के बारे में बताया जाये तो Bajaj Platina 110 ABS बाइक में BS6 मानक वाला 115.45 CC का 4-स्ट्रोक सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया है। यह इंजन 8.4 hp की अधिकतम पावर के साथ ही 9.81Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें कंपनी 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स उपलब्ध है। Bajaj Platina 110 ABS बाइक में कंपनी 110 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड भी ऑफर करती है। वहीं इसके माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि इस बाइक को एक लीटर पेट्रोल में 70 किलोमीटर की रेंज तक चलाया जा सकता है।

Bajaj Platina 110 ABS बाइक के ब्रेकिंग सिस्टम के बारे में

Bajaj Platina 110 ABS बाइक में सेफ्टी के लिए इस बाइक के फ्रंट में आपको डिस्क ब्रेक और रियर में सिंगल-चैनल ABS के साथ ड्रम ब्रेक मिल जाता है। वहीं कंपनी ने इसमें कंबाइन ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) भी लगाया है। आरामदायक राइड के लिए इसमें आपको 135 MM का हाइड्रोलिक-टेलिस्कोपिक-टाइप फ्रंट फोर्क्स और 110एमएम का डुअल स्प्रिंग रियर शॉक एबजॉर्बर भी दिया गया है।

image 1325

Bajaj Platina 110 ABS बाइक की कीमत

Bajaj Platina 110 ABS 2023 की कीमत की बात करे तो इसकी भारतीय बाजार में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 72,224 रुपये रखी गई है। भारतीय बाजार में बजाज प्लेटिना 110 एबीएस बाइक का हीरो स्प्लेंडर ,टीवीएस स्टार सिटी और हौंडा शाइन 100 जैसी बाइक्स के साथ टक्कर देखने को मिल जाती है।

Jitendra