SSC GD Constable 2024: एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल ने दिया परीक्षा फॉर्म सुधारने का एक मौका, जाने लास्ट डेट

By Saurabh

Published on:

Application Correction: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ), एसएसएफ में कांस्टेबल (जीडी) और असम राइफल्स परीक्षा, 2024 में राइफलमैन (जीडी) के लिए ऑनलाइन एप्लिकेशन करेक्शन प्रक्रिया शुरू की है. ‘एप्लिकेशन फॉर्म में करेक्शन के लिए,करेक्शन फीस का ऑनलाइन भुगतान 6 जनवरी 2024 तक 23:00 बजे तक ही किया जायेगा।

यह भी पढ़े Kitchen Tips: अब जले हुए दूध को फेंकने की नहीं जरुरत,करें इस तरह इस्तेमाल, जानिए

SSC GD Constable 2024: एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल ने दिया परीक्षा फॉर्म सुधारने का एक मौका, जाने लास्ट डेटएसएससी कांस्टेबल जीडी भर्ती 2024 के तहत सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (CAPF) और एसएसएफ में कांस्टेबल जीडी व असम राइफल्स में राइफलमैन के 26146 पदों पर भर्ती निकली है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 24 नवंबर से शुरू हुई थी और आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर थी एसएससी कांस्टेबल जीडी भर्ती 2024 के जरिए बीएसएफ, सीआईएसएफ, सीआरपीएफ, आईटीबीपी और एसएसबी व एसएसएफ में कांस्टेबल और असफ राइफल्स में राइफलमैन के पदों पर भर्ती निकली है.

WhatsApp Image 2024 01 05 at 4.14.57 PM

इस दौरान कैंडिडेट्स अपने मोडिफाइड एप्लिकेशन को दो बार तक करेक्ट और री सबमिट कर सकते हैं. करेक्शन की सुविधा केवल उन कैंडिडेट्स के लिए उपलब्ध है जिनके पूरे ऑनलाइन आवेदन, फीस भुगतान के साथ, तय समय के भीतर आयोग को प्राप्त हो गए थे.पहले करेक्शन और री सबमिशन के लिए 200 रुपये की एक समान करेक्शन फीस लागू है, जबकि दूसरे करेक्शन और री सबमिशन के लिए 500 रुपये फीस लिया जाता है

यह भी पढ़े Mental Health: अपनी मानसिक सेहत का भी रखे ख्याल, हर रोज करें ये जरुरी काम

एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा फॉर्म में ऐसे करना है सुधार

उम्मीदवारों को फॉर्म एडिट करने हेतु सबसे पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना है इसके बाद,अपने एसएससी जीडी पंजीकरण नंबर और पासवर्ड के साथ लॉग इन करना है जो आपको पहले पंजीकृत करने के बाद मिला था। अब आवश्यक परिवर्तन करने के बाद, अपने द्वारा दर्ज की गयी जनकारी को अच्छी तरह से जांच कर ले क्योंकि एक बार करेक्शन हो जाने पर,आवेदन पत्र जमा हो जायँगे ध्यान रखे की आखरी डेट का इंतजार न करे बल्कि समय से ही सुधार कर ले कई बार आखिरी समय साइट बिजी हो जाती है.

एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल फॉर्म को एडिट करने शुल्क

यह भी पढ़े Paralysis Patients: इस देवी मंदिर में ठीक होते है लकवा मरीज, मुर्गा छोड़ने की परम्परा कायम, जानिए क्या

एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 31 दिसंबर तक स्वीकार किए गए थे ,एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल फॉर्म को एडिट करने के लिए पहली बार 200 रुपये और दूसरी बार 500रुपये की करेक्शन फीस लागू है उम्मीदवारों को सुधार करने और संशोधित हेतु आवेदन शुल्क का भुगतान भीम यूपीआई/नेट बैंकिंग के माध्यम से या वीज़ा/मास्टरकार्ड/मेस्ट्रो क्रेडिट/रुपे डेबिट कार्ड का उपयोग करके करना होगा और आवेदन पत्र दोबारा सबमिट है और फॉर्म का प्रिंट या ऑनलाइन कॉपी रखना है.

Saurabh