Story After Death: मौत को छूकर लौटे लोगों ने सुनाई मरने के बाद की कहानी, सुनकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे

Saurabh
5 Min Read

Story After Death: अमीर हो या गरीब, बड़ा हो या छोटा, बच्चा हो या बूढ़ा, हर इंसान के मन में एक सवाल जरूर आता है, आखिर मौत के बाद क्या होता है? सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर एक ग्रुप है, r/AskReddit जिसपर अक्सर लोग अपने सवालों के जवाब जानने की कोशिश करते हैं. कुछ दिनों पहले @AlaskaStiletto नाम के यूजर ने सवाल किया- “अगर आप में से कोई ऐसा हो जिसकी मौत हो गई थी मगर वो दोबारा जीवित हो गया, तो अपना अनुभव हमसे साझा करें.” देखिए, लोगों ने क्या जवाब दिया.

यह भी पढ़े कच्चे केले का चोखा: बैगन की जगह लिट्टी के साथ बनाएं कच्चे केले का स्वादिष्ट चोखा, नहीं बचेगी एक भी लिट्टी

Story After Death: मौत को छूकर लौटे लोगों ने सुनाई मरने के बाद की कहानी, सुनकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे मौत एक ऐसा सच है, जिसके बारे में अगर इंसान ने जान लिया, तो वो शायद शांति से सो नहीं पाएगा, पर जब पता चलेगा कि मरने के बाद क्या होता है तो शायद वो थोड़ा शांति से रहे! हाल ही मे एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उन लोगों ने अपने अनुभवों को सोझा किया है, जो मौत को छूकर लौटे थे. इन लोगों की कहानी को जब आप सुनेंगे, तो आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

WhatsApp Image 2024 01 10 at 12.08.19 PM

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर एक ग्रुप है, r/AskReddit पर कुछ दिनों पहले @AlaskaStiletto नाम के यूजर ने सवाल किया- “अगर आप में से कोई ऐसा हो जिसकी मौत हो गई थी मगर वो फिर से जीवित हो गया, तो अपना अनुभव साझा करें.” आपको बता दें कि ऐसे अनुभव को Near Death Experience कहते हैं. इसका अर्थ होता है कि किसी की मौत हो जाना, मगर दोबारा जीवित हो जाना. मेडिकल क्षेत्र में ऐसा संभव है और ये राज डॉक्टरों को भी हैरान कर देता है

यह भी पढ़े गर्म कपड़ों के रोएं निकालने का देसी जुगाड़ हुआ वायरल, अद्धभुत तरीका देख हर कोई हुआ हैरान

“शांति होती है महसूस”

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर एक ग्रुप है, r/AskReddit पर कुछ लोगों ने पर कमेंट करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक यूजर ने कहा- “मेरे पिता को हार्ट अटैक आया था. उनका दिल अचानक रुक गया. मशीन पर लाइन सीधी हो गई थी. पर अचानक वो होश में आ गए और उन्होंने बताया कि कुछ पल के लिए उन्हें इतनी शांति महसूस हुई, जितनी जीवन में कभी नहीं हुई थी. एक व्यक्ति ने कहा कि वो पानी मे डूब गया था, और अचानक उसे कुछ पल के लिए लगा जैसे सब कुछ रुका हुआ है, वो बहुत ही शांति मेहसूस कर रहा था.

image 781

“मरे हुए लोग खड़े थे आसपास”

WhatsApp Image 2024 01 10 at 12.08.39 PM

एक व्यक्ति ने सोच मे डालने वाली बात बताई उसने कहा कि कुछ समय पहले उसने अपने परिवार के दो लोगों को खो दिया जो रिश्ते में उसके दादा लगते थे. दोनों की मौत हो गई, मगर उन्होंने अंत समय में ये कहा था कि उनकी मां उन्हें लेने आई हैं. एक ने बताया कि साल 2010 में वो किसी सर्जिकल कॉम्प्लिकेशन से गुजर रहा था जब अचानक उसका खून ज्यादा बह गया और उसका बल्ड प्रेशर बेहद कम हो गया. वो होश में नहीं था. तब उसे ऐसा लगा कि उसके चारों ओर परिवार के वो लोग खड़े हैं, जिनकी मौत हो चुकी है और वो उसे बुला रहे हैं. एक ने कहा कि उसने खुद ऐसा अनुभव कुछ सालों पहले किया था जब उसने नियर डेथ एक्सपीरियंस को अनुभव किया था. 20-30 सेकंड के लिए उसके साथ ऐसा हुआ था, तब उसे महसूस हुआ कि वो किसी महासागर में शांति से तैर रहा है, सिर्फ वहां अंधेरा ही अंधेरा था.

Share This Article