Homeधर्मSunday Special Upay: सूर्यदेव को प्रसन्न करने के लिए करे ये खास...

Sunday Special Upay: सूर्यदेव को प्रसन्न करने के लिए करे ये खास उपाय, धन से लबालब भर जाएगी तिजोरी

Sunday Remedies For Surya Dev: Sunday Special Upay: सूर्यदेव को प्रसन्न करने के लिए करे ये खास उपाय, धन से लबालब भर जाएगी तिजोरी आपको बता दे की रविवार का दिन भगवान सूर्य देव को समर्पित है.भगवान सूर्यनारायण के नाम पर ही रविवार के दिन का नाम रखा गया है। आज हम आपको अपने जीवन में आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए रविवार के दिन कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे है. बता दे की कुंडली में सूर्य की स्थिति को मजबूत करने और शुभ फलों की प्राप्ति के लिए रविवार के दिन कुछ विशेष उपायों को करने से मिलेगी अपार कृपा जानें उन उपायों को

रविवार को स्नानं के बाद सूर्य को अर्घ्य दें

download 2023 04 01T182548.414

आपको बता दे की भगवान सूर्य देव की विशेष कृपा पाने के लिए रविवार के दिन सुबह ब्रम्हमुहूर्त में स्नान के बाद सूर्य को अर्घ्य दें. अर्घ्य अर्पित करने के बाद आदित्यह्रदयस्रोत का पाठ करें. ऐसा कहा जाता है की इसका पाठ करने से आकस्मिक संकट टल जाता है. अगर इस उपाय को नियमित रूप से किया जाए, तो व्यक्ति को हमेशा के लिए कष्टों से छुटकारा मिल जाता है।

यह भी पढ़े: Chaitra Purnima: हनुमान जयंती के अवसर पर ये खास उपाय करने से चमकेगी किस्मत, बजरंगबली करेंगे बेडा पार

मछलियों को खिलाये आटे की गोलिया

download 2023 04 01T182718.541

अगर आपकी कुंडली में भी सूर्य की स्थिति कमजोर होने पर ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रविवार के दिन मछलियों को आटे की गोली बनाकर खिलाने से शुभ लाभ होता है. इसके लिए रविवार का दिन उत्तम है. ऐसा करने से आपका सूर्य मजबूत रहेगा।

Sunday Special Upay: सूर्यदेव को प्रसन्न करने के लिए करे ये खास उपाय, धन से लबालब भर जाएगी तिजोरी

व्यापार और नौकरी में तरक्की के लिए करे ये उपाय

ज्योतिष के जानकारों के अनुसार अगर आप व्यापार और नौकरी में सफलता पाना चाहते हैं तो रविवार के दिन बहते हुए जल में गुड़-चावल मिश्रित जल बहाना चाहिए. लाल किताब का ये उपाय व्यक्ति की सभी आर्थिक समस्याएं दूर करता है.साथ ही जल्द ही आपको सफलता के नए अवसर मिलने लगेंगे

सूर्य की स्तिथि अनुकूल बनाने के लिए पहने लाल कपडे

download 2023 04 01T182614.253

लाल किताब के अनुसार अगर आपकी कुंडली में सूर्य अनुकूल स्थिति में नहीं है तो आप रविवार के दिन लाल रंग के वस्त्र पहने. और अगर ये भी संभव न हो तो जेब में लाल रंग का रुमाल रख लें. इससे सूर्य की स्थिति अनुकूल होती है. और आपको बेहतर लाभ मिलेगा।

यह भी पढ़े: Shri Ram Navami 2023: भगवान श्री राम के ये 3 मंदिर हैं बेहद खास, रामनवमी पर जरूर करें दर्शन

शिवलिंग का करे जल से अभिषेक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रविवार के दिन आप अपने नजदीकी किसी भी शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग का जल से अभिषेक कर महादेव को लाल रंग के पुष्प अर्पित करें. इससे व्यक्ति के जीवन में आ रही हर समस्या दूर होती है. ऐसा कहा जाता है की रविवार के दिन भिखारियों को भोजन करने से आर्थिक समश्याओ से जल्द छुटकारा मिलता है. इस टोटके को करने से व्यक्ति की तक़दीर अवश्य चमकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular