spot_img
Monday, January 30, 2023
spot_img
Homeधर्मSupari Ke Upay: कष्टों से हो परेशान, नहीं बन रहा कुछ काम,...

Supari Ke Upay: कष्टों से हो परेशान, नहीं बन रहा कुछ काम, करे सुपारी से यह उपाय हरेंगे कष्ट श्री गणेश

Supari Ke Upay: कष्टों से हो परेशान, नहीं बन रहा कुछ काम, करे सुपारी से यह उपाय हरेंगे कष्ट श्री गणेश, एक अच्छी जिंदगी की तमन्ना किसको नहीं होती है. इसके लिए इंसान जमकर मेहनत भी करता है. हालांकि, कई बार उसको मेहनत का फल नहीं मिलता है. इसके पीछे की वजह वास्तु दोष हो सकता है. ऐसे में वास्तु दोष को दूर करने के लिए कई तरह के उपाय बताए गए हैं. इनमें से एक उपाय सुपारी का भी है. सुपारी के कुछ उपायों को करने से भगवान गणेश की कृपा से सारे काम बनने लगते हैं. और आप कष्टों से हो जाओगे मुक्त आपका दिन दुगनी और रात चौगनी होगी तरक्की मिलने लगेगा मेहनत का फल होगा हर कार्य शुभ |

ये भी पढ़िए: Kapoor Vastu Tips: धन से हो परेशांन तो कपूर से करे यह छोटा सा उपाय, पर्स में कमी नहीं आएगी पैसे की

सुपारी से करे यह उपाय होंगे सभी कार्य सिद्ध

  • ज्योतिष शास्त्र में सुपारी को भगवान गणेश और मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है, इसलिए अक्सर आपने देखा होगा कि धार्मिक और मांगलिक कार्यों में सुपारी का इस्तेमाल किया जाता है. पूजा आदि कार्यों में इसका इस्तेमाल काफी शुभ होता है.
  • पूजा की सुपारी पर जनेऊ चढ़ाकर जब पूजा जाता है तो यह अखंडित सुपारी गौरी गणेश का रूप बन जाती है। इस सुपारी को तिजोरी में रखने पर घर में लक्ष्मी स्थायी रूप से निवास करने लगती हैं और इससे सौभाग्य आने लगता है।
  • पूजा में इस्तेमाल की गई सुपारी को तिजोरी में रखना भी लाभदायक होता है। सुपारी को धागे में लपेटें और अक्षत, कुमकुम लगाकर पूजा जरूर कर लें। पूजा करके तिजोरी में रखी गई सुपारी बहुत लाभदायक होती है।
  • व्यापार में तरक्की के लिए भी सुपारी बहुत सहायक होती है। माना जाता है कि शनिवार की रात पीपल के पेड़ की पूजा करके सुपारी और उसके साथ एक रुपये का सिक्का रखें। अगले दिन उस पेड़ का पत्ता तोड़कर लाएं उस पर सुपारी रखे और इसे अपनी तिजोरी में रखें इससे व्यापार में बढ़ोत्तरी होती है।
  • पान का पत्ता रखें उस पर सिन्दूर में घी मिलाकर स्वस्तिक बनाएं और उस पत्ते पर कलावे में लपेटी हुई सुपारी रख कर पूजा करनी चाहिए। यह उपाय घर में सफलता के लिए द्वार खोलता है।
  • अगर आपका कोई काम बनते बनते रह जाता है या आपको किसी कार्य में लगातार असफलता मिल रही है तो जब भी उस कार्य को करने जाए तो एक लोग और सुपारी अपने पास रख लिया करें। काम के समय लौंग को अपने मुंह में रख लें और उसे चूसें। सुपारी घर आने के बाद वापस गणेशजी के फोटो के सामने रख दे इस से रुके हुए सारे काम होंगे पुरे |
  • सुपारी को मोली में बांधकर भगवान गणेश को अर्पित करने से इंसान को उनका आशीर्वाद प्राप्त होता है और उनको हर तरह के कष्टों से छुटकारा मिलता है और बिगड़ते हुए काम दोबारा से बनने लगते हैं.
  • घी में मिला हुआ कुमकुम बनाएं. इसके बाद इस कुमकुम से पान के पत्ते पर स्वास्तिक का चिह्न बनाएं. इसके बाद सुपारी पर मौली बांधकर उसे पान के पत्ते पर रखें, फिर इसे कार्यस्थल या व्यापार के स्थान पर रख दें. ऐसा करने से कारोबार और नौकरी में तरक्की के योग बनते हैं.
>
RELATED ARTICLES

Most Popular