spot_img
Monday, February 6, 2023
spot_img
Homeऑटोमोबाइलसुपर बाइक 2023 BMW S1000RR से उठा पर्दा 999cc का मिलेगा इंजन,...

सुपर बाइक 2023 BMW S1000RR से उठा पर्दा 999cc का मिलेगा इंजन, जानिए क्या है फीचर्स

पावरट्रेन से भी बड़ा मैकेनिकल बदलाव किया गया है. बीएमडब्ल्यू ने 1.0-लीटर मोटर को ज्यादा पावर के लिए ट्यून किया है. 999cc इनलाइन-चार इंजन अब BMW की ShiftCam तकनीक की मदद से पुरानी मोटरसाइकिल की तुलना में 2 bhp अधिक पावर जनरेट कर सकेगा, जो 206.7 bhp की होगी. इमें M1000RR से लिए गए बड़े इंटेक पोर्ट भी देखने को मिलते हैं. 2023 बीएमडब्ल्यू S1000RR को पेश कर दिया गया है. इसमें कॉस्मेटिक, मैकेनिकल और तकनीकी अपडेट किए गए हैं.

ज़रूर पढ़ेंभारत वापसी पर एक साथ तीन स्कूटर किये LML ने पेश ,जाने क्या है इनकी खुबिया क्यों है इतने खास

बीएमडब्ल्यू के अनुसार मिलता है विंगलेट्स से 10 किलोग्राम डाउनफोर्स

हालांकि, बीएमडब्ल्यू ने शार्प बॉडीवर्क और स्लीक हेडलाइट्स के साथ आक्रामक डिजाइन लेंगुएज को बरकरार रखा है. हालांकि, मोटरसाइकिल निर्माता अब अपनी रेंज में स्टैंडर्ड रूप से विंगलेट दे रही है. बीएमडब्ल्यू के अनुसार, विंगलेट्स से 10 किलोग्राम डाउनफोर्स मिलता है. साथ ही, बेहतर एयरोडायनेमिक्स के लिए फ्रंट विंडशील्ड को थोड़ा लंबा दिया गया है. वहीं, मैकेनिकल अपडेट की बात करें तो इसमें स्विंगआर्म के लिए नया एडजस्टेबल पिवट दिया गया है और रियर स्प्रोकेट में अब 46 टीथ दिए गए हैं जबकि जबकि पुराने मॉडल में 45 टीथ मिलते थे.

image 12

ज़रूर पढ़ेंमारुती के लेटेस्ट मॉडल पर निकला बम्पर डिस्काउंट, ख़रीदे ये गाड़ी जाने क्या है दाम और फीचर्स

बीएमडब्ल्यू ने बेहतर हैंडलिंग के लिए सस्पेंशन में भी किया है.बदलाव

>

BMW S1000RR के इलेक्ट्रॉनिक को भी अपडेटेड किया गया है. इसमें स्लाइड कंट्रोल औ स्लाइड असिस्ट फीचर दिया गया है. मोटरसाइकिल में USB चार्जिंग पोर्ट, हिल होल्ड फंक्शन और पिटलेन लिमिटर भी मिलता है. अन्य इलेक्ट्रॉनिक फीचर्स, जैसे- राइडिंग मोड, ट्रैक्शन कंट्रोल, ABS और क्विकशिफ्टर को बरकरार रखा गया है. बीएमडब्ल्यू ने बेहतर हैंडलिंग के लिए सस्पेंशन में भी बदलाव किया है. 2023 BMW S1000RR को तीन वेरिएंट्स: स्टैंडर्ड, स्पोर्ट और M में पेश किया जाएगा. अपडेटेड मोटरसाइकिल जल्द ही भारत में आएगी और डिलीवरी के अगले साल की शुरुआत में शुरू होने की उम्मीद है. नई बीएमडब्ल्यू S1000RR की कीमत आउटगोइंग मॉडल की तुलना में ज्यादा हो सकती है.

>
RELATED ARTICLES

Most Popular