spot_img
Monday, January 30, 2023
spot_img
Homeट्रेंडिंग न्यूज़शुरू की Reliance Jio ने अपनी 5G सेवा ,जाने कैसे चालू करे...

शुरू की Reliance Jio ने अपनी 5G सेवा ,जाने कैसे चालू करे अपने फ़ोन में ,पढ़िए पूरी खबर

बता दें कि सिर्फ 5जी नेटवर्क वाले स्मार्टफोन ही जियो और एयरटेल की 5जी सर्विस को सपोर्ट कर पाएंगे। सीधे शब्दों में कहें, जो वर्तमान में 2जी, 3जी या 4जी स्मार्टफोन पर हैं, वे हाई स्पीड 5जी सेवा का आनंद नहीं ले पाएंगे। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या आपका स्मार्टफोन 5G सपोर्ट करता है? यह पता लगाने का एक तरीका है कि आपका वर्तमान स्मार्टफोन 5G सपोर्ट करता है या नहीं। Reliance Jio ने बुधवार को देश के चार शहरों में 5G सर्विस का ट्रायल शुरू कर दिया। Airtel 5G पहले से ही 8 शहरों में उपलब्ध है जबकि Jio 5G सर्विस आज से 4 शहरों में शुरू हो गई है। रिलायंस जियो ने मुंबई, दिल्ली, कोलकाता और वाराणसी में 5जी का बीटा ट्रायल शुरू कर दिया है।

अपने फोन की सेटिंग में जाएं

चरण 2: वाई-फाई एंड नेटवर्क विकल्प पर क्लिक करें

चरण 3: सिम एंड नेटवर्क विकल्प पर क्लिक करें

चरण 4: आप पसंदीदा नेटवर्क प्रकार के विकल्प के तहत एक सूची देख पाएंगे

>

चरण 5: यदि आपका फ़ोन 5G को सपोर्ट करता है, तो उसे 2G/3G/4G/5G के तरह सूचीबद्ध किया जाएगा।

image 152

यह भी पढ़िए :- रोजाना ये हरी सब्जी के सेवन करने से होंगे आपको ये चमत्कारिक फायदे ,डायबिटीज, हार्ट रोगियों के लिए है बेहद लाभदायक

अगर आपका फोन 5जी सपोर्ट के साथ नहीं है और आप 5जी सर्विस का मजा लेना चाहते हैं तो आपको पहले 5जी फोन खरीदना होगा। कई स्मार्टफोन कंपनियां अलग-अलग कीमतों पर 5जी स्मार्टफोन पेश कर रही हैं। Realme और Lava जैसे ब्रांड्स ने 10,000 रुपये से कम के 5G फोन लॉन्च करने की पुष्टि की है। एयरटेल 8 शहरों में 5जी सेवाएं दे रही है, जिसमें दिल्ली, वाराणसी, नागपुर, बैंगलोर, हैदराबाद, मुंबई, चेन्नई और सिलीगुड़ी शामिल हैं। एयरटेल के सीईओ ने हाल ही में पुष्टि की थी कि 5G सेवाएं 2024 तक सभी के लिए उपलब्ध होगी,जबकि Jio 5G दिसंबर 2023 तक सभी के लिए उपलब्ध होगा।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular