Homeऑटोमोबाइलतहलका मचाने आ गई Tata Motors की जबरदस्त फीचर्स वाली कार, इसका...

तहलका मचाने आ गई Tata Motors की जबरदस्त फीचर्स वाली कार, इसका माइलेज जान चौंक जायेंगे आप

 टाटा मोटर्स ने पिछले साल अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार के रूप में टाटा टियागो ईवी (Tata Tiago EV) लॉन्च की थी. लॉन्चिंग के वक्त इसकी शुरुआती कीमत 8.49 लाख रुपए रखी गई थी. हम आपको बता दे की देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी Tata Motors द्वारा पिछले साल पेश की गई सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार खरीदना अब महंगा हो गया है। कंपनी की ओर से कार की कीमत में इजाफा किया गया है। इस खबर में हम आपको बता रहे हैं कि कंपनी ने कार की कीमत में कितनी बढ़ोतरी की है और इसमें क्या-क्या फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें :- इस वॉटरप्रूफ Electric Scooter ने मचाया बवाल, बेहतरीन रेंज से चुराया सबका दिल, जानें डिटेल्स

Tiago EV महंगी

हम आपको बता दे की सबके दिलो में राज मरने वाली कंपनी ने कीमत में तेज कर दिए है ,देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाली टाटा की टियागो की कीमत में इजाफा हुआ है। कंपनी ने जानकारी दी है कि अब टाटा की टियागो की शुरुआती कीमत में 20,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

>

हम आपको बता दे की Tiago Electric के सभी वेरिएंट्स की कीमतों में कंपनी ने बदलाव किया है। 19.2 kWh बैटरी पैक और 3.3 kWh चार्जर वाले एंट्री-लेवल XE वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 8.49 लाख रुपये है। इसके बाद XT वेरियंट की नई कीमत 9.29 लाख रुपये हो गई है। 24KWH बैटरी पैक और 3.3KW मोटर वाले नए XT वेरिएंट की कीमत 10.19 लाख रुपये, XZ प्लस की 10.99 लाख रुपये, XZ प्लस टेक-लक्जरी वेरिएंट की कीमत 11.49 लाख रुपये रखी गई है।

तहलका मचाने आ गई Tata Motors की जबरदस्त फीचर्स वाली कार, इसका माइलेज जान चौंक जायेंगे आप

24KWH बैटरी पैक और 7.2KW मोटर के साथ आने वाले XZ Plus वेरिएंट की नई कीमत 11.49 लाख रुपये और XZ Plus Tech Luxury वेरिएंट की नई कीमत 11.99 लाख रुपये हो गई है।

हम आपको बता दे की सबके दिलो में आग लगा दी है इस कार ने जब इस इलेक्ट्रिक कार को टाटा ने भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। तब इसे 8.49 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ पेश किया गया था। कंपनी ने बताया था कि शुरुआती 20 हजार बुकिंग के लिए ही कीमत 8.49 लाख रुपए होगी, जिसके बाद कीमतों में बदलाव किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें :- 4 लाख रुपये में खरीदे 12 महीने पुरानी Maruti की फैमिली कार Wagon R, जानें पूरी डिटेल्स 

हम आपको बता दे की 24 kWh की बैटरी को फुल चार्ज करने के बाद लगभग 315 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। जबकि 19.2 kWh की बैटरी से कार को 250 किमी की रेंज मिलती है। टाटा टियागो ईवी फास्ट-चार्जिंग विकल्प का समर्थन करता है। हम आपको बता दे की डीसी फास्ट चार्जर से बैटरी को महज 58 मिनट में 10 से 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। बेशक, यह आदर्श और सबसे तेज़ चार्जिंग समय है।

मार्केट में तहलका मचाने आ गई ये कार ,Tiago Electric में कंपनी की ओर से रीजेनरेटिव टेक्नोलॉजी भी दी गई है, जो कार की रेंज बढ़ाने में मदद करती है। हम आपको बता दे की अन्य सुविधाओं में पुश बटन स्टार्ट, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो तापमान नियंत्रण, इलेक्ट्रिक ओआरवीएम, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, कूल्ड ग्लोव बॉक्स, रियर वाइपर और वॉशर, इलेक्ट्रिक टेलगेट रिलीज़, फॉलो-मी होम लाइट्स, पंचर रिपेयर किट, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, लेदरेट शामिल हैं। . असबाब जैसी कई सुविधाएं उपलब्ध हैं।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular