तपते रेगिस्तान में कुएं से पानी निकलाने शख्स ने लगाया आदिमानव वाला जुगाड़, अद्धभुत तरकीब देख हैरान हुए लोग

Saurabh
3 Min Read

Desi Jugaad Viral Video: तपते रेगिस्तान में कुएं से पानी निकलाने शख्स ने लगाया आदिमानव वाला जुगाड़, अद्धभुत तरकीब देख हैरान हुए लोग. आज के समय में हर कोई अपने काम को आसान बनाने के लिए नए-नए और अतरंगी आईडिया की मदद से काम करते नजर आते है, जिसको आम भाषा में जुगाड़ कहा जाता है, यह अनोखे जुगाड़ इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होते रहते है, जिनको देखने के बाद हर कोई अचंभित हो जाता है। आज हम आपके लिए इन दिनों वायरल हो रहा एक ऐसा ही जबरदस्त जुगाड़ लेकर आये है, जो आपको भी हैरान कर देगा। …

कुएं (Well) से पानी निकालने का नायब तरीका

आपने अक्सर देखा होगा की बहुत से लोग कुए से पानी निकलने के लिए बाल्टी की मदद लेते है, तो वही कुछ लोग मोटर पंप की मदद से पानी निकलते है, लेकिन आज हम आपको जिस जुगाड़ के बारे में बताने जा रहे है, उसे देख आप भी चकित हो जाओगे, दरसल इस शख्स ने अपनी प्यास को बुझाने के लिए संसाधनों में आभाव में कुए से पानी निकलने का गजब तरीका खोज लिया है, जिसकी दुनिया दीवानी हो गयी है।

यह भी पढ़े: केवल पारखी नजर वाले ही खोज पाएंगे इस तस्वीर में 3 अंतर, जवाब ढूंढने में 95% लोग हुए फ़ैल

जानिए कुएं (Well) से पानी निकालने का नायब जुगाड़ का मैकेनिज्म

अगर आप वायरल हो रहे इस अनोखे और जबरदस्त वीडियो को देखते है, तो आप अंदाजा लगा सकते है,की भूक और प्यास लोगो से कुछ भी करवा सकती है, आप देख सकते है की कैसे यह आदमी कुए से पानी निकलने के लिए बड़ी सी लकड़ी दो खंभों के बीच बंधी है और कुएं के पास वाले लकड़ी के छोर पर रस्सी बंधी है, जिसमें बाल्टी बांधकर शख्स उसे कुएं में डालता है, इसके बाद रस्सी को खींचकर कुएं से पानी निकालता है.यह तरीका बहुत ही यूनिक होने के साथ साथ पुराण भी नजर आ रहा है।

यह भी पढ़े: जानिए आज 06 जनवरी 2024 दिन-शनिवार का राशिफल, किस राशि का चमकेगा भाग्य और किन लोगो को होगी परेशानी

तेज़ी से वायरल हो रहा जुगाड़

आपको जानकरी के लिए बता दे की सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा कुएं (Well) से पानी निकालने का नायब तरीका ट्विटर पर भारतीय वन सेवा अधिकारी प्रवीण कास्वां ने शेयर किया है. इसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा है- पानी की कीमत… देखिए कैसे आसानी से भौतिक विज्ञान का इस्तेमाल किया गया. मैकेनिज्म को समझने की कोशिश करें.

Share This Article