spot_img
Monday, February 6, 2023
spot_img
HomeऑटोमोबाइलTATA Blackbird आ रही है Vitara Brezza और Creta की बोलती बंद...

TATA Blackbird आ रही है Vitara Brezza और Creta की बोलती बंद करने, लुक और फीचर्स में Fortuner भी फ़ैल

Tata Blackbird new look: TATA Blackbird आ रही है Vitara Brezza और Creta की बोलती बंद करने, लुक और फीचर्स में Fortuner भी फ़ैल,TATA Blackbird आ रही है Vitara Brezza और Creta की बोलती बंद करने, लुक और फीचर्स में तो Fortuner भी फ़ैल साथ टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में नई एसयूवी Tata Blackbird को लॉन्च करने वाली है। इस SUV को दमदार अंदाज में पेश की जाएगी। Tata Motors एसयूवी में 1.5 लीटर की क्षमता वाली दमदार पेट्रोल डीजल इंजन का प्रयोग करने वाली है। टाटा की इस एसयूवी की टक्कर हुंडई क्रेटा से होने वाली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक नई SUV X1 प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जिस पर Tata Nexon को तैयार किया गया है।

ये खास फीचर्स Tata Blackbird new look and advance features

बता दें कि इस एसयूवी में दिए गए फीचर्स (features) की जानकारी अभी प्राप्त नहीं है। लेकिन हालांकि इस एसयूवी के फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन इसमें डबल एयरबैग, वीएसएम के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) मिलेगा। इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ईएससी) प्रदान किया जा सकता है। जहां तक ​​कीमत की बात है तो इस एसयूवी की कीमत हैरियर से कम होगी और यह बाजार में हुंडई क्रेटा को टक्कर देगी।

TATA Blackbird आ रही है Vitara Brezza और Creta की बोलती बंद करने, लुक और फीचर्स में Fortuner भी फ़ैल

>

यह भी पढ़ें :- Toyota Innova Hycross 8-Seater कार आई मार्केट में जबरदस्त टक्कर देने,इस कार के सामने XUV 700 और Tata Safari दोनों हो गईं फेल

दमदार इंजन के एसयूवी Powerful engine SUV

इस SUV में एक नया 1.5-लीटर फोर-सिलेंडर पेट्रोल इंजन होने की संभावना है जो 160 hp का अधिकतम पावर आउटपुट दे सकता है। हालांकि, मौजूदा नेक्सॉन पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर रेवोट्रॉन टर्बो पेट्रोल इंजन और डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर रेवोटॉर्क डीजल इंजन दिया गया है। इस एसयूवी को मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। अब देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी इस एसयूवी की कीमत क्या तय करती है। वर्तमान में, टाटा नेक्सॉन कंपनी के वाहन पोर्टफोलियो में सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी है, जो 5 स्टार सुरक्षा रेटिंग के साथ सबसे सुरक्षित वाहनों में से एक है।

image 718

TATA Blackbird SUV अब आ रही है क्रेटा और सेल्टोस (Creta and Seltos) को टक्कर देने, लुक और फीचर्स देख हो जाओगे दीवाने Tata देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी Tata Nexon पर आधारित एसयूवी कूप पर काम कर रही है. यह सब-कॉम्पैक्ट नेक्सॉन से ज्यादा लंबी होगी. इसकी लंबाई करीब 4.3 मीटर होगी. टाटा ब्लैकबर्ड का मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस जैसी गाड़ियों के साथ रह सकता है.

Tata Nexon पर आधारित एसयूवी कूप SUV coupe based on Tata Nexon

Tata Motors जल्द ही एक नई एसयूवी लाने जा रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी Tata Nexon पर आधारित एसयूवी कूप पर काम कर रही है. इस गाड़ी में 1.5-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है. यह सब-कॉम्पैक्ट नेक्सॉन से ज्यादा लंबी होगी. इसकी लंबाई करीब 4.3 मीटर होगी. टाटा ब्लैकबर्ड का मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस जैसी गाड़ियों के साथ रह सकता है. Nexon Coupe को रेग्युलर नेक्सॉन वाले X1 आर्किट्रेक्चर पर ही तैयार किया जाएगा, हालांकि साइज के हिसाब से कुछ मोडिफिकेशन भी किए जा सकते हैं.

image 719

TATA Blackbird आ रही है Vitara Brezza और Creta की बोलती बंद करने, लुक और फीचर्स में Fortuner भी फ़ैल

रेग्युलर नेक्सॉन से अलग बनाने के लिए एक्सटीरियर में कई बदलाव Various changes to the exterior to make it stand out from the regular Nexon

Tata Motors गाड़ी की लंबाई बढ़ाने के लिए रियर पार्ट को स्ट्रेच किया जा सकता है. व्हीलबेस में 50mm की बढ़ोतरी होने की संभावना है. रेग्युलर नेक्सॉन से अलग बनाने के लिए एक्सटीरियर में कई बदलाव होने की उम्मीद है. इसके फ्रंट फेस और पीछे के हिस्से में चेंज किए जा सकते हैं. हालांकि ए पिलर्स और फ्रंट दरवाजों को ऐसा ही रखा जाएगा.

यह भी पढ़ें :- Yamaha की इस ट्रेडिशनल लुक बाइक ने बना दिया सबको अपना दीवाना,मारी ऐसी कातिलाना एंट्री की Bullet और Kawasaki को लगा जबरदस्त झटका

image 717

Nexon Coupe में नए 1.5-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है, जो 160 hp का मैक्सिमम पावर आउटपुट दे सकता है. जहां नेक्सॉन से मौजूदा 1.2-लीटर रेवोट्रॉन टर्बो पेट्रोल इंजन नहीं लिया जाएगा, 1.5-लीटर रेवोटॉर्क डीजल इंजन को ज्यादा पावर और टॉर्क आउटपुट देने के लिए अपग्रेड किया जाएगा. इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के ऑप्शन मिलेंगे.

TATA Blackbird आ रही है Vitara Brezza और Creta की बोलती बंद करने, लुक और फीचर्स में Fortuner भी फ़ैल

टाटा ब्लैकबर्ड की तैयारी कंपनी लंबे समय से कर रही The company has been preparing for Tata Blackbird for a long time

TATA Blackbird ने की Creta की बोलती बंद, नए लुक और शानदार फीचर्स को देख हो जाओगे हैरान बता दें कि टाटा ब्लैकबर्ड की तैयारी कंपनी लंबे समय से कर रही है. इस गाड़ी की चर्चा साल 2018 में शुरू हुई थी. अभी इस एसयूवी के फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है.

>
RELATED ARTICLES

Most Popular