spot_img
Tuesday, February 7, 2023
spot_img
HomeऑटोमोबाइलTata Blackbird का मुकाबला Hyundai Creta से, फीचर्स और लुक में मिलेगी...

Tata Blackbird का मुकाबला Hyundai Creta से, फीचर्स और लुक में मिलेगी Creta को मात, कीमत भी आपके बजट में

Tata Blackbird New Look: Tata Blackbird का मुकाबला Hyundai Creta से, फीचर्स और लुक में मिलेगी Creta को मात, कीमत भी आपके बजट में, देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को तेजी से अपडेट करने में लगी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी अपनी नई एसयूवी Tata Blackbird पर काम कर रही है, जो कि कंपनी की Best Selling Compact SUV Nexon पर बेस्ड होगी।

Tata Blackbird New Look

Tata Blackbird की तैयारी कंपनी लंबे समय से कर रही है, इसकी चर्चा साल 2018 में शुरू हुई थी। बताया जा रहा है कि ये मौजूदा Nexon का ही कूपे वर्जन होगा, जो कि साइज़ में बड़ी होगी।

ये भी पढ़िए – Maruti Alto K10 खुबसुरत मॉडल करेगा Hyundai i20 का मार्केट डाउन, कम कीमत में मिलेगा Top मॉडल, देखे इसकी कीमत

28912 blackbird

Tata Blackbird New Look Dimension

इस एसयूवी के लॉन्चिंग की ख़बरें लंबे समय से आ रही थीं, ये X1 Architecture पर ही तैयार की जाएगी। बताया जा रहा है कि, ये एक Coupe Style Suv हो सकती है, जिसे Mid-Size Segment के आधार पर तैयार किया जाएगा। Tata Nexon Coupe based ये Suv सब -4 मीटर नेक्सॉन से अधिक लंबी होगी, संभवत: इसकी लंबाई लगभग 4.3 मीटर होगी।

Tata Blackbird New Look Based On Coupe Style

>

Tata Blackbird का नया लुक tata Nexon के Based Coupe के सामान होगा

Tata Blackbird की तैयारी कंपनी लंबे समय से कर रही है, इसकी चर्चा साल 2018 में शुरू हुई थी। तब से कंपनी ने बाजार में कई नए मॉडलों को पेश किया, लेकिन अब तक इसके लॉन्च के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लेकिन Media Reports की माने तो Tata Motors Nexon Based Coupe Style पर काम कर रहा है, जिसे Tata Blackbird नाम दिया जा सकता है। बाजार में आने के बाद ये एसयूवी Tata Hyundai Creta और Kia Seltos जैसे मॉडलों को टक्कर देगी।

tata blackbird suv render 1200x900 1

Tata Blackbird Launching Fastback Design

ऐसा कहा जाता है कि इसमें लंबे पीछे के दरवाजे और एक ढलान वाली छत होती है जो एक बड़े लगेजस्पेस के साथ Fastback Design को बेहतर बनाएगा। लंबे रियर ओवरहैंग को पीछे के यात्रियों के लेगरूम को बेहतर बनाने में मदद करेंगे।

c2098a71de

Tata Blackbird Launching With Powerfull Engine

Tata Blackbird का नया वेरिएंट अब इस पावरफुल इंजन के साथ उतरेगी मार्केट में

Engine की बात है तो Nexon Coupe के ICE वर्जन में नए 1.5-लीटर फोर-सिलेंडर पेट्रोल इंजन से पावर मिलने की संभावना है, जो 160 hp का मैक्सिमम पावर आउटपुट दे सकता है। हालांकि मौजूदा नेक्सॉन पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर रेवोट्रॉन टर्बो पेट्रोल इंजन और डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर रेवोटॉर्क डीजल इंजन दिया जाता है। इस एसयूवी को मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा।

maxresdefault 23

Tata Blackbird Launching With This New Features

Tata Blackbird अब मिलेगी नए फीचर्स के साथ

Tata Blackbird एसयूवी के फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है, लेकिन इसमें Dual Front Airbags, Anti-Lock Braking System (ABS) with Electronic Brakeforce Distribution (EBD), Brake Assist, Emergency Stop Signal, Vehicle Stability Management (VSM), Electronic Stability Control (ESC) जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। जहां तक कीमत की बात है तो इस एसयूवी की कीमत हैरियर से कम होगी और ये बाजार में हुंडई क्रेटा को टक्कर देगी।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular