spot_img
Thursday, February 2, 2023
spot_img
Homeबिज़नेसBusiness News: टाटा ग्रुप जल्द ही भारत में खोलेगा ऐपल एक्सक्लूसिव स्टोर,...

Business News: टाटा ग्रुप जल्द ही भारत में खोलेगा ऐपल एक्सक्लूसिव स्टोर, iphone बनाएगी टाटा कम्पनी प्लानिंग की जारी

Business News: टाटा ग्रुप जल्द ही भारत में खोलेगा ऐपल एक्सक्लूसिव स्टोर, iphone बनाएगी टाटा कम्पनी प्लानिंग की जारी, टाटा ग्रुप जल्द भारत में एक्सक्लूसिव ऐपल स्टोर खोल सकता है. ET की एक रिपोर्ट में इस बात की जानकारी मिली है. रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन मेकर इसके लिए टाटा की इनफिनिटी (Infinity) रिटेल के साथ गठजोड़ करने जा रही है, जो क्रोमा स्टोर (Croma Store) चेन चलाती है. इनफिनिटी रिटेल ऐपल का फ्रैंचाइजी पार्टनर बनेगा और ये मॉल के साथ-साथ हाई-स्ट्रीट और आसपास के इलाके में 500-600 वर्ग फुट के 100 आउटलेट खोलने की प्लानिंग कर रहा है.

ये भी पढ़िए: Countrys Budget 2023: जानिए देश बजट कैसे तैयार किया जाता है बजट बनने की जरुरत क्यों होती है जाने सभी जानकारी

इस बारे में जानकारी रखने वाले एक रिटेल कंसलटेंट ने बताया कि टाटा ने स्पेस के लिए प्रीमियम मॉल्स और हाई स्ट्रीट्स के साथ बातचीत शुरू कर दी है. उन्होंने आगे बताया कि लीज़ की शर्तों में उन ब्रांड और स्टोर की डिटेल शामिल है, जिन्हें आउटलेट के पास नहीं खोला जा सकता है. ये उन शर्तों के समान है जिन पर Apple जोर देता है.

बता दें कि टाटा-ऐपल की साझेदारी ऐसे समय हुई है, जब कंपनी का पहला फ्लैगशिप स्टोर मार्च तिमाही में मुंबई में खुलने वाला है. ऐपल प्रीमियम रीसेलर आउटलेट, जो कि आमतौर पर 1000 वर्ग फुट के होते हैं, ऐपल के ऑथेराइज़ रीसेलर से बड़े होंगे. ज़्यादातर छोटे स्टोर्स आईफोन, आईपैड और वॉच की सेल करते हैं, वहीं प्रीमियम आउटलेट में ऐपल के सभी लाइनअप प्रोडक्ट की बिक्री होती है, जिसमें MacBooks भी शामिल है. बता दें कि मौजूदा समय में ऐपल के करीब 160 प्रीमियम रीसेलर स्टोर हैं.

>

भारत में आईफोन के 3 वेंडर

बता दें कि ऐपल के भारत में तीन प्रमुख वेंडर-फॉक्सकॉन, विस्ट्रॉन और पेगाट्रॉन है. भारत में अब आईफोन 14 की भी मुनैफैक्चरिंग की जा रही है. बता दें कि फॉक्सकॉन के पास ही आईफोन की सबसे बड़ी मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी है. ये चीन के झेंगझाउ में स्थित है.

>
RELATED ARTICLES

Most Popular