spot_img
Wednesday, February 8, 2023
spot_img
HomeऑटोमोबाइलTata की Sumo का Next Gen. 9-सीटर वेरिएंट पर दांव लगा रहे...

Tata की Sumo का Next Gen. 9-सीटर वेरिएंट पर दांव लगा रहे लोग, इस एक SUV ने mahindra scorpio की नाक में किया दम!

Tata Sumo Next Generation Model: Tata की Sumo का Next Gen. 9-सीटर वेरिएंट पर दांव लगा रहे लोग, इस एक SUV ने mahindra scorpio की नाक में किया दम! टाटा द्वारा पिछले साल टाटा सिएरा को लॉन्च करने की बात कही गई थी। इसके प्रोटोटाइप मॉडल को भी पेश किया गया था। अब कंपनी जल्द ही नई टाटा सुमो लांच करेगी। इसे 9 सीटर कैपेबिलिटी के साथ लांच किया जाएगा। इसका सीधा मुकाबला पहले की तरह महिंद्रा बोलेरो से ही होने वाला है। टाटा ने हाल ही में अपने बयान में तीन नए एसयूवी को पेश करने की बात कही थी जिसमें टाटा सिएरा, टाटा सफारी और टाटा सुमो शामिल है।

जानिए कैसे दिखेगी Tata की न्यू Sumo 9 सीटर Know how Tata’s new Sumo 9 seater will look

इसे टाटा मोटर्स द्वारा डिजाइन किया जाएगा। इस नई टाटा सुमो में हैरियर और नेक्सॉन की कुछ झलक देखने को मिलेगी। टाटा सुमो के अपेक्षित डिजाइन के साथ इस बात पर भी बहुत अधिक संभावना है कि कंपनी 2.0 डिजाइन का उपयोग कर सकते हैं। टाटा सूमो को X2 प्लेटफार्म पर बनाया गया था। इसी प्लेटफार्म का प्रयोग टाटा सिएरा और टाटा स्टेट में किया गया था। इस कार को एक अच्छा ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ जबरदस्त मजबूती भी दी थी।

Tata की Sumo का Next Gen. 9-सीटर वेरिएंट पर दांव लगा रहे लोग, इस एक SUV ने mahindra scorpio की नाक में किया दम!

>

यह भी पढ़ें :- Taarak Mehta के बागा की चुलबुली गर्लफ्रेंड ‘बावरी’,का नहीं देखा होगा ऐसा रूप ,खूबसूरत के मामले में ‘बबीता जी’ को छोड़ा पीछे

जानिए पुरानी Sumo के मजबूत सस्पेंशन के बारे में Know about the firmer suspension of the old Sumo

अपने इसी मजबूती के कारण टाटा सुमो खराब से खराब रस्ते पर भी बड़ी आसानी से चलती थी। पुरानी टाटा सुमो रियर व्हील ड्राइव कार थी। इसके सस्पेंशन को ट्रक की तरह बनाया गया था। इसके पीछे की तरफ से स्किन सस्पेंशन सस्पेंशन था।

image 445

Tata Sumo देगी महिंद्रा Bolero को देगी कड़ी टक्कर Tata Sumo will give tough competition to Mahindra Bolero

टाटा सुमो आने वाली महिंद्रा बोलेरो को टक्कर देगी। पहले भी बोलेरो वर्षों में कंपटीशन देखने को मिलता था। सभी लोग बोलेरो और सुमो के फीचर्स और कीमत की तुलना करते थे। अब जब फिर से सुमो के लांच होने की बात सामने आई है तो ग्राहक काफी खुश है। दोनों एसयूवी में 9 सीटर सेटिंग स्पेस मिल जाता है। अब देखना होगा कि आने वाले समय में किसका मार्केट शेर सबसे ज्यादा होता है।

Tata की Sumo का Next Gen. 9-सीटर वेरिएंट पर दांव लगा रहे लोग, इस एक SUV ने mahindra scorpio की नाक में किया दम! Next Gen of Tata’s Sumo. People betting on the 9-seater variant, this SUV beats the mahindra scorpio !

Tata Sierra को जल्द ही इलेक्ट्रिक वेरिएंट में पेश करेगा Tata will soon introduce the Sierra in an electric variant

टाटा ने अपनी आने वाली पुरानी एसयूवी सियारा के इलेक्ट्रिक को ऑटो एक्सपो में पेश किया था। कंपनी का प्लान है कि टाटा सिएरा के इलेक्ट्रिक को ही बाजार में लॉन्च किया जाए इसीलिए संभावनाएं जताई जा रही है कि टाटा सुमो को भी इलेक्ट्रिक वैरीअंट ही लांच किया जाएगा।

image 446

यह भी पढ़ें :- सिर्फ 6 लाख की TATA PUNCH कार ने मार्केट में मचाया तहलका WagonR ,Creta सब रह गईं पीछे

जल्द ही सड़को पर दौड़ती नजर आएगी Tata Sumo will soon be seen running on the roads

फिलहाल इस पर कोई भी जानकारी कंपनी द्वारा नहीं दी गई है इसलिए फिलहाल इस पर कुछ कहना जल्दबाजी होगी। लेकिन यह तय है कि टाटा सुमो जल्द ही सड़कों पर दौड़ते हुए दिखेगी।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular