spot_img
Monday, January 30, 2023
spot_img
HomeऑटोमोबाइलTata की इस SUV के सामने Scorpio और Creta फेल कम्फर्ट ड्राइविंग...

Tata की इस SUV के सामने Scorpio और Creta फेल कम्फर्ट ड्राइविंग और रेसिंग में है बाजीगर, देखे इसके फीचर्स कीमत

Tata Nexon New Variant: Tata की इस SUV के सामने Scorpio और Creta फेल कम्फर्ट ड्राइविंग और रेसिंग में है बाजीगर, देखे इसके फीचर्स कीमत, अक्टूबर में SUV सेगमेंट में सेल के आकंड़ों पर नजर डालें तो टॉप टेन में टाटा, हुंडई, किआ और मारुति के अलावा महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के तीन मॉडल्स शामिल हैं. इनमें Scorpio, XUV300 और XUV700 की बिक्री बढ़ी है.

Also Read – चार्मिंग लुक के साथ लांच हुआ Maruti Suzuki Wagon R का 7 सीटर वेरिएंट, Innova से आधी कीमत में दिखाएगी दमदारी, देखे इसकी कीमत

Tata Nexon ने बिक्री में बनाया अपना दबदबा (Tata Nexon dominates sales)

टाटा मोटर्स (Tata Motors) की कारों को ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है. इसका अंदाजा बीते अक्टूबर महीने में बिक्री का डाटा देखकर लगाया जा सकता है. सेल के मामले में Tata की एसयूवी नेक्सॉन ( Tata Nexon) ने सबको फेल कर दिया है. मारुति की न्यू ब्रेजा और ग्रैंड विटारा हो या फिर Scorpio इसने सबको पीछे छोड़ दिया.

maxresdefault 93 1

एक साल में तोड़ दिया बिक्री का रिकॉर्ड (Broke sales record in one year)

टाटा की कारों में Tata Nexon अक्टूबर में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV रही. बीते महीने के सेल डाटा पर नजर डालें तो कंपनी ने नेक्सॉन की कुल 13,767 यूनिट्स बेचीं. एक साल पहले की समान अवधि यानी अक्टूबर 2021 में इसकी 10,096 यूनिट बिकी थीं. इस तरह सालाना आधार पर नेक्सॉन की बिक्री में 36 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. लिस्ट में दूसरे नंबर पर हुंडई मोटर्स (Hyundai Motors) की क्रेटा रही, जिसकी 11,880 यूनिट्स सेल हुईं. जबकि तीसरे नंबर पर 9,941 यूनिट्स की बिक्री के साथ मारुति सुजुकी की ब्रेजा रही है.

>

Also Read – सिर्फ 10000 रूपये में चमचमाती Maruti Alto K10 को बनाये अपना, ऑडियो सिस्टम और 34kmpl के माइलेज के साथ ही घर ले जाये मिठाई का डब्बा

देखे इस Tata Nexon की कीमत (See the price of this Tata Nexon)

ग्लोबल NCAP ने क्रैश टेस्टिंग में टाटा की नेक्सॉन को 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है. Nexon की एक्स-शोरूम कीमत 7,39,900 रुपये से 11,78,900 रुपये के बीच है. कंपनी का दावा है कि टाटा नेक्सॉन कुल बिक्री के मामले में अप्रैल 2021 से अगस्त 2022 तक लगातार नंबर-एक पर रही है. अक्टूबर 2022 का आंकड़ा फिर इस बात की ओर इशारा कर रहा है कि ये कार अभी भी ग्राहकों की फेवरेट लिस्ट में नंबर वन बनी हुई है.

maxresdefault 94 1

टाटा ने Nexon के इंजन को पहले से ज्यादा पावरफुल कर दिया है (Tata has made the Nexon engine more powerful than before)

कंपनी नेक्सॉन में ग्राहकों को 67 वैरिएंट का ऑप्शन दे रही है. इसमें पेट्रोल के 19 वैरिएंट, डीजल के 18 वैरिएंट और ऑटोमैटिक में 30 वैरिएंट शामिल हैं. टाटा की यह एसयूवी 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो और 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन ऑप्शन के साथ आती है. इसके अलावा दोनों ही इंजनों में 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड AMT गियरबॉक्स भी मिलता है.

देखे Tata Nexon में जोड़े गए फीचर्स और शोरूम प्राइस (Check out the features added to Tata Nexon and showroom price)

टाटा मोटर्स ने नेक्सॉन का XZ+(L) वेरिएंट सितंबर में ही लॉन्च किया था, जो मिड सेगमेंट का है. यह वेरिएंट XZ+(O) और XZ+(P) के बीच में आता है. इसे आप पेट्रोल और डीजल दोनों ही इंजन टाइप में खरीद सकते हैं. कार का दिल्ली एक्स शोरूम प्राइस 11.38 लाख रुपये है. नेक्सॉन में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें वायरलेस चार्जर, वेंटिलेटेड लेदर सीट, एयर प्यूरीफायर और ऑटो-डिमिंग IRVM जैसे शानदार फीचर्स मिलते हैं.

>
RELATED ARTICLES

Most Popular