spot_img
Tuesday, February 7, 2023
spot_img
HomeऑटोमोबाइलTata की टेंशन बढ़ाने के लिए Maruti ने लॉन्च कि नई Atlo...

Tata की टेंशन बढ़ाने के लिए Maruti ने लॉन्च कि नई Atlo 800, धांसू फीचर्स और दमदार माइलेज के साथ बिछाया जाल

Tata की टेंशन बढ़ाने के लिए Maruti ने लॉन्च कि नई Atlo 800, धांसू फीचर्स और दमदार माइलेज के साथ बिछाया जाल,देश की नंबर वन और सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki (मारुति सुजुकी) की बेहद लोकप्रिय रही एंट्री लेवल हैचबैक कार Maruti Alto 800 के न्यू जेनरेशन मॉडल की बिना ढंकी हुई और साफ तस्वीरें पहली बार ऑनलाइन सामने आई हैं।

यह भी पढ़ें :- New Mahindra Bolero के सामने Scorpio और Ertiga के हुए चक्के जाम, माइलेज और फीचर्स के मामले में दी जबरदस्त टक्कर

Tata की टेंशन बढ़ाने के लिए Maruti ने लॉन्च कि नई Atlo 800, धांसू फीचर्स और दमदार माइलेज के साथ बिछाया जाल

नई Maruti Alto 2022 कार को टीवीसी शूट के दौरान देखा गया है। The new Maruti Alto 2022 car has been spotted during the TVC shoot.

>

नई मारुति ऑल्टो के हुए दीवाने ,देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki (मारुति सुजुकी) की बेहद लोकप्रिय रही एंट्री लेवल हैचबैक कार Maruti Alto 800 (मारुति ऑल्टो 800) के न्यू जेनरेशन मॉडल की बिना ढंकी हुई और साफ तस्वीरें पहली बार ऑनलाइन सामने आई हैं।

देश की एक मात्र ऐसी कंपनी है Maruti Suzuki जो पहली बार साल 2000 में लॉन्च हुई मारुति सुजुकी ऑल्टो देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों में से एक रही है। यह कार लंबे समय से पहली बार कार खरीदने वालों की पहली पसंद रही है। जैसे-जैसे खरीदारों की प्राथमिकता एसयूवी की ओर बढ़ रही है, पिछले कुछ वर्षों में ऑल्टो की बिक्री में काफी गिरावट आई है। हालांकि, मारुति सुजुकी का अब भी मानना है कि भारतीय बाजार में हैचबैक या छोटी कारें प्रासंगिक बनी रहेंगी। इसकी बिक्री में सुधार के लिए, कंपनी जल्द ही देश में नई-जेनरेशन मारुति ऑल्टो 2022 लॉन्च करेगी।

कैसी दिखती है नई ऑल्टो How does the new Alto look?

नई मारुति ऑल्टो 2022 मॉडल के इस साल दिवाली से पहले लॉन्च होने की उम्मीद है। पहली बार एंट्री-लेवल मॉडल की स्पाय तस्वीरें सामने आई है। हैचबैक को इसके आधिकारिक टीवी कमर्शियल शूट के दौरान स्पॉट किया गया था। लेटेस्ट तस्वीरों में नई ऑल्टो के टॉप व्यू के साथ रियर और साइड प्रोफाइल नजर आ रहे हैं।

Tata की टेंशन बढ़ाने के लिए Maruti ने लॉन्च कि नई Atlo 800, धांसू फीचर्स और दमदार माइलेज के साथ बिछाया जाल

पहले से होगी लंबी और ऊंची taller and taller than ever

sddefault 1 14

नया मॉडल Celerio हैचबैक की स्टाइलिंग एलिमेंट्स को साझा करता है। पिछली रिपोर्टों से पता चलता है कि सुजुकी के गुरुग्राम स्थित प्रॉडक्शन प्लांट में नई ऑल्टो की टेस्टिंग उत्पादन पहले ही शुरू हो चुकी है। नई स्पाय तस्वीरें इसकी पुष्टि करती हैं कि नई मारुति ऑल्टो 2022 मॉडल आउटगोइंग मॉडल की तुलना में लंबा और ऊंचा होगा।

ऑल-न्यू एक्सटीरियर All-New Exterior

सिर्फ प्लेटफॉर्म ही नहीं, नई मारुति ऑल्टो 2022 कई फीचर्स और अन्य पार्ट्स एस-प्रेसो के साथ साझा कर सकती है। पिछली स्पाय तस्वीरों से पता चलता है कि नई मारुति ऑल्टो 2022 बिल्कुल नए एक्सटीरियर के साथ आएगी। इसमें बड़े स्वेप्टबैक हेडलैंप, नए बंपर और टेललाइट्स लगे होंगे। फ्रंट फेस में नई सेलेरियो के जैसे डिजाइन के साथ एक नया और बड़ा ग्रिल होगा। हैचबैक पहले से लंबी है और इसमें बॉक्सियर साइड प्रोफाइल है। नए मॉडल में एक फ्लैट रूफलाइल और आकर्षक फेंडर हैं।

रियर लुक भी बदला Rear look also changed

image 822

रियर डिजाइन को भी पूरी तरह से बदल दिया गया है। यह रेक्टेंगुलर टेल-लाइट्स, नए बंपर और एक बड़े टेलगेट के साथ आती है। नई ऑल्टो हल्के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी जो नई S-Presso और Celerio में भी इस्तेमाल किया गया है।

Tata की टेंशन बढ़ाने के लिए Maruti ने लॉन्च कि नई Atlo 800, धांसू फीचर्स और दमदार माइलेज के साथ बिछाया जाल

यह भी पढ़ें :- 12 हजार किलोमीटर चली हुई Hero Splendor Plus मात्र 9 हजार रूपए में, देखें फोटो और सेलर डिटेल्स

इंटीरियर और फीचर्स Interior & Features

नई मारुति ऑल्टो का साइज पहले से बड़ा होगा इसलिए इसके केबिन के अंदर भी ज्यादा जगह मिलेगी। एक्सटीरियर की तरह ही नई ऑल्टो के केबिन में भी बड़े बदलाव होंगे (Like the exterior, there will be major changes in the cabin of the new Alto)। इसमें बिल्कुल नया डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल डिजाइन होगा। हैचबैक में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन और अन्य फीचर्स मिलने की संभावना है।

इंजन डिटेल्स engine details

इस कार की बहुत सारी है ख़ासियाद जाने इसमें मौजूदा 800cc, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है। कंपनी 1.0-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन भी शामिल कर सकती है, जो पहले ऑल्टो K10 में पेश किया गया था। इस छोटी कार में सीएनजी से चलने वाला मॉडल भी मिलेगा। लेटेस्ट रिपोर्टों का दावा है कि मारुति ऑल्टो K10 नेमप्लेट को फिर से उतारने की योजना बना रही है।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular