spot_img
Monday, January 30, 2023
spot_img
Homeऑटोमोबाइलनये अवतार में Tata Nano की धासु एंट्री, अब Alto से भी...

नये अवतार में Tata Nano की धासु एंट्री, अब Alto से भी आधी कीमत में, तगड़े फीचर्स और मॉडर्न लुक ने लोगो के दिलो पर किया राज

Tata Nano EV : नये अवतार में Tata Nano की धासु एंट्री, अब Alto से भी आधी कीमत में, तगड़े फीचर्स और मॉडर्न लुक ने, लोगो के दिलो पर किया राज टाटा मोटर्स की सबसे अर्फोडेबल कार नैनो किस को याद नहीं होगी, टाटा ने अपनी इस गाड़ी को देश की सबसे सस्ती गाड़ी के रूप में ग्राहकों के लिए उतारा था। लेकिन ये कार मार्केट में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी लेकिन अब इलेक्ट्रिक वाहनों का जबरदस्त दौर चल रहा है। अब कंपनी अपनी टाटा नैनो का इलेक्ट्रिक अवतार लेकर आ सकती है। अगर आप भी गाड़ी खरीदना चाहते है, तो यह आपके लिए अच्छा ऑप्शन होगा। जिससे आपका गाड़ी खरीदने का सपना भी सच हो जाएगा।

यह भी पढ़े- Maruti की 7 सीटर Premium MPV ने मचाया भूचाल, स्मार्ट फीचर्स से Bolero और Scorpio का किया पता साफ़, माइलेज में हिट और बजट…

Tata Nano EV की ऑटोसेक्टर में धमाकेदार एंट्री (Tata Nano EV’s big bang entry in auto sector)

image 656

Tata Nano EV की ऑटोसेक्टर में धमाकेदार एंट्री याद दिला दें कि 2008 में टाटा नैनो को भारतीय बाजार में ग्राहकों के लिए अर्फोडेबल कार के रूप में उतारा गया था लेकिन मई 2018 में टाटा मोटर्स ने अपनी इस सबसे सस्ती कार का प्रोडक्शन रोक दिया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी Electra EVA, द्वारा इसे तैयार किया जा रहा है। इसे बेंगलुरु के मोबिलिटी सेवा सैनिकपॉड सीट और Go All electric mobility seva मदरपॉड इन्नोवेशन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा बनाया जा रहा है। कंपनी अपनी इस कार को इंप्रूव्ड सस्पेंशन, टायर्स और डिजाइन के साथ एक बार फिर से मार्केट में ग्राहकों के लिए लॉन्च कर सकती है।

60 सेकेंड में ही 60kmph की रफ्तार पकड़ेगी Tata Nano EV (Tata Nano EV will reach 60kmph in 60 seconds)

image 657

60 सेकेंड में ही 60kmph की रफ्तार पकड़ेगी Tata Nano EV Electric Cars की मार्केट में बढ़ती डिमांड के बीच कंपनी अलग-अलग इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लॉन्च कर इलेक्ट्रिक कार मार्केट में अपना दबदबा बनाने की प्लानिंग कर रही है। रिपोर्ट के अनुसार, Tata Nano EV में 72v की लिथियम-ऑयल बैटरी दी जा सकती है जिसे लेकर कहा जा रहा है कि बैटरी की मदद से कार Single Charge में 167 किलोमीटर तक की दूरी तय करने में सक्षम होगी। इसके अलावा टाटा की ये छोटी नैनो कार केवल 60 सेकेंड में ही 60kmph की रफ्तार पकड़ लेगी।

>

यह भी पढ़े- स्पोर्टी लुक में Bajaj Platina 125cc आ रही है, दमदार माइलेज और शानदार ABS सिस्टम के साथ, तूफानी फीचर्स बाजार में मचा रहे धूम

देखे टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार की कीमत (View Tata Nano Electric Car Price)

image 658

देखे टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार की कीमत टाटा ने पहले भी इलेक्ट्रिक गाडियां लांच की है। जैसे NEXON EV और TIGOR EV, और अब यह गाड़ी भी जल्द ही लांच की जाएगी.आने वाले 5 सालों में टाटा द्वारा 10 इलेक्ट्रिक गाड़ियां पेश की जाएंगी। नैनो की कीमत 2.69 लाख बताई जा रही है जो आल्टो से आधी है।

कंपनी की तरफ से अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं (No official information from the company yet)

कंपनी की तरफ से अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं रतन टाटा को यह गाड़ी दिखाई गई थी। तब लोगो ने कहाँ, वह इस गाड़ी से काफी ज्यादा खुश हुए और वह खुद इस इलेक्ट्रिक वाहन को ताज होटल तक चला कर लेकर गए और उन्होंने सोशल मीडिया पर काफी फोटोस भी अपलोड करी। उन्होंने कहा कि, यह एक ख्वाब जैसा है। अब उन्हें इंतजार है कि, कब यह गाड़ी मार्केट में पेश की जाएगी। एक बात जो गौर करने वाली है वह यह है कि अभी कंपनी की तरफ से Tata Nano Electric को लेकर कोई भी ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular