spot_img
Wednesday, February 8, 2023
spot_img
Homeशेयर मार्केट6 रूपये का शेयर अब 2500 के पास, निवेशक बने करोड़पति, Rakesh...

6 रूपये का शेयर अब 2500 के पास, निवेशक बने करोड़पति, Rakesh Jhunjhunwala के करीबी ने भी किया है निवेश

Ashish Kacholia Portfolio: 6 रूपये का शेयर अब 2500 के पास, निवेशक बने करोड़पति, Rakesh Jhunjhunwala के करीबी ने भी किया है निवेश आशीष कचोलिया बिग बुल (Big Bull) राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के साथ साझेदारी में काम कर चुके हैं। वह लाइमला इट से दूर रहते हैं लेकिन उनका पोर्टफोलियो उन्हें हमेशा निवेशकों की निगाहों में बनाए रखता है। उनके पोर्टफोलियो में शामिल एक शेयर भारत बिजली (Bharat Bijlee) ने तो निवेशकों को करोड़पति बना दिया है। भारत बिजली के शेयरों इतनी तेजी से आगे बढ़े हैं कि महज 24 हजार रुपये के निवेश पर ही निवेशक करोड़पति बन गए। भारत बिजली ट्रां सफॉर्मर, इलेक्ट्रिक मोटर्स और लिफ्ट के लिए गियरलेस मशीन जैसे अहम प्रोडक्ट बनाती है। इसके शेयर आज बीएसई पर 2470.65 रुपये के भाव (Bharat Bijlee Share Price) पर बंद हुए हैं।

यह भी पढ़े- स्पोर्टी लुक में Bajaj Platina 125cc आ रही है, दमदार माइलेज और शानदार ABS सिस्टम के साथ, तूफानी फीचर्स बाजार में मचा रहे धूम

भारत बिजली के इस शेयर ने मात्र 24 हजार रूपये के निवेश पर बना दिया करोड़पति(This share of Bharat Electricity made him a millionaire with an investment of just Rs 24,000.)

भारत बिजली के इस शेयर ने मात्र 24 हजार रूपये के निवेश पर बना दिया करोड़पति भारत बिजली के शेयर 19 अक्टूबर 2001 को 5.85 रुपये के भाव (Bharat Bijlee Share Price) पर थे। अब यह करीब 422 गुना ऊपर 2470.65 रुपये के भाव पर पहुंचा है। इसका मतलब हुआ कि 21 साल में इसने निवेशकों को महज 24 हजार रुपये के निवेश पर ही करोड़पति बना दि या है। ऐसा नहीं है कि इसने लांग टर्म में ही शानदार रिटर्न दिया है बल्कि कम टाइम फ्रेम में भी यह शानदार स्टॉक साबित हुआ है।

शेयर मार्केट के किंग के साथ Ashish Kacholia रहे हैं पार्टनरशिप में (Ashish Kacholia has been in partnership with the king of the stock market)


शेयर मार्केट के किंग के साथ Ashish Kacholia रहे हैं पार्टनरशिप में सितंबर 2022 तिमाही के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक आशीष कचोलिया के पास भारत बिजली के 1,01,350 इक्विटी शेयर हैं जो कंपनी में 1.8 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है। भारत बिजली में उनकी होल्डिंग 25 करोड़ रुपये की है। कचोलिया के पोर्टफोलियो में 1900.9 करोड़ रुपये के 42 स्टॉक्सहैं। आशीष कचोलिया और राकेश झुनझुनवाला के बीच कारोबारी कनेक्शन रहा है। कचोलिया ने झुनझुनवाला समेत कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर हंगामा डिजिटल मी डिया एंटरटेनमेंट की शुरुआत की थी।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular