spot_img
Wednesday, February 8, 2023
spot_img
Homeलाइफस्टाइलसिंदूर के इन उपायों से दूर हो सकती है पैसे की तंगी,सफलता...

सिंदूर के इन उपायों से दूर हो सकती है पैसे की तंगी,सफलता पाने के लिए आजमाएं ये 5 उपाय,फिर देख लें चमत्कार

Sindoor ke Totke: सिंदूर के इन उपायों से दूर हो सकती है पैसे की तंगी,सफलता पाने के लिए आजमाएं ये 5 उपाय,फिर देख लें चमत्कार ,क्या आपके जरूरी काम होते-होते रह जाते हैं या हाथ में कभी पैसा नहीं टिकता. अगर आप ऐसी ही परेशानी से दोचार हो रहे हैं तो आप सिंदूर से जुड़े कुछ प्रभावी उपाय कर सकते हैं. इन उपायों से आपके सभी कार्य तुरंत पूरे हो जाएंगे.

Sindoor Remedies: भारतीय संस्कृति में सिंदूर का बहुत महत्व है. पूजा-अर्चना में सिंदूर का अनिवार्य इस्तेमाल होता है. महिलाएं भी इसे अपनी मांग में धारण कर पति की लंबी उम्र की कामना करती हैं. तंत्र विद्या में भी सिंदूर का इस्तेमाल किया जाता है. सिंदूर लाल और नारंगी का होता है. भगवान हनुमान पर नारंगी रंग का सिंदूर अर्पित किया जाता है. कहा जाता है कि जो इंसान सिंदूर से जुड़े कुछ खास उपाय कर लेता है, उसके सारे बिगड़े काम अपने आप बनते चले जाते हैं. आइए आपको सिंदूर से जुड़े ऐसे ही 5 उपायों के बारे में बताते हैं.

सिंदूर के इन उपायों से दूर हो सकती है पैसे की तंगी,सफलता पाने के लिए आजमाएं ये 5 उपाय,फिर देख लें चमत्कार

यह भी पढ़ें :-Sariya Cement Rate :घर बनवाना हुआ आसान,गिरे सरिया-सीमेंट और ईंट के भाव,कितनी मिली राहत

>

Sindoor ke Upay

image 94

आज ही कर लें सिंदूर से जुड़े ये उपाय Do these measures related to vermilion today

आप यह उपाय (Sindoor ke Upay) बुधवार को कर सकते हैं. उस दिन सबसे पहले आप एक पान का पत्ता लें. इसके बाद उस पत्ते सिंदूर और फिटकरी बांध लें. इसके बाद सुबह या शाम, अपनी सुविधा के अनुसार पीपल के पेड़ के नीचे किसी पत्थर से दबाकर चले आएं. वापस आते समय पीछे मुड़कर न देखें. लगातार 3 बुधवार तक इस उपाय को करने से समाज में आपके मान-सम्मान में बढ़ोत्तरी हो जाएगी और घर में पैसों की आवक बढ़ेगी.

यह उपाय (Sindoor ke Upay) हनुमान जी से जुड़ा है. आप इसे मंगलवार या शनिवार को अपना सकते हैं. घर में चल रही मुसीबतों से छुटकारा पाने के लिए आप लगातार 5 मंगलवार और 5 मंगलवार को हनुमान जी की प्रतिमा पर सिंदूर और चमेली का तेल अर्पित करें. इसके साथ ही हनुमान जी को चने और गुड़ का भोग भी लगाएं. भोग के बाद उस प्रसाद को लोगों में बांट दें. इस उपाय से आपके सारे बिगड़े काम अपने आप पूरे होते चले जाएंगे.

सिंदूर के इन उपायों से दूर हो सकती है पैसे की तंगी,सफलता पाने के लिए आजमाएं ये 5 उपाय,फिर देख लें चमत्कार

Sindoor ke Upay

image 95

परीक्षा में सफलता के लिए करें ये टोटका Do this trick for success in exam

अगर बार-बार एग्जाम देने के बावजूद आपको उसमें सफलता नहीं मिल पा रही है. आप इंटरव्यू देकर आते हैं, लेकिन जॉब के लिए बुलावा नहीं आता तो सिंदूर का उपाय करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है. आप शुक्ल पक्ष के पुष्य योग या गुरू पुष्य योग में मंदिर जाकर भगवान गणेश को सिंदूर अर्पित करें. इस उपाय का असर आपको जल्द दिखाई देने लगेगा.

भरपूर मेहनत करने के बाद भी पैसा आपके पास नहीं टिक रहा. आमदनी के मुकाबले खर्च बढ़ते जा रहे हैं. आय के स्रोत बढ़ाने का कोई साधन नहीं दिख रहा. अगर आपके साथ ऐसे हालात हैं तो आपके लिए भी सिंदूर का उपाय (Sindoor ke Upay) करना श्रेयस्कर रहेगा. आप नारियल पर सिंदूर लगाकर उसे लाल कपड़े में बांध लें और फिर उसकी पूजा करें. इसके बाद मां लक्ष्मी का स्मरण करते हुए उस नारियल को अलमारी में रख दें. जल्द ही आप आप अपने आर्थिक हालात में अंतर साफ देखेंगे.

सिंदूर के इन उपायों से दूर हो सकती है पैसे की तंगी,सफलता पाने के लिए आजमाएं ये 5 उपाय,फिर देख लें चमत्कार

Sindoor ke Upay

image 96

इस उपाय से दूर होता है घर का वास्तु दोष This remedy removes the Vastu defect of the house

अगर आपके घर में वास्तु दोष है, जिसे दूर करने का कोई उपाय (Sindoor ke Upay) आपको समझ नहीं आ रहा तो रोज सुबह उठकर अपने घर के मुख्य दरवाजे पर सिंदूर लगाएं. इसके साथ ही मेन गेट पर सिंदूर लगी हुई गणेश जी की छोटी प्रतिमा या तस्वीर भी लगाएं. मान्यता है कि ऐसा करने से घर के वास्तु दोष दूर हो जाते हैं और परिवार में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है.

>
RELATED ARTICLES

Most Popular