spot_img
Tuesday, February 7, 2023
spot_img
Homeऑटोमोबाइलये है भारत की पहली सबसे तेज कॉम्पैक्ट SUV,पल भर में पकड़...

ये है भारत की पहली सबसे तेज कॉम्पैक्ट SUV,पल भर में पकड़ लेती है रफ्तार,यहां जाने कीमत?

ये है भारत की पहली सबसे तेज कॉम्पैक्ट SUV,पल भर में पकड़ लेती है रफ्तार,यहां जाने कीमत?,Mahindra ने पिछले महीने भारत में नई XUV300 का नया मॉडल TurboSport लॉन्च किया है. इस मॉडल की कीमत 10.35 लाख रुपये से लकेर 12.90 लाख रुपये एक्स शोरूम के बीच है.

ये है भारत की पहली सबसे तेज कॉम्पैक्ट SUV,पल भर में पकड़ लेती है रफ्तार,यहां जाने कीमत?

image 54

Mahindra ने भारत में new XUV300 का नया मॉडल TurboSport लॉन्च किया है. इस मॉडल की कीमत 10.35 लाख रुपये से लकेर 12.90 लाख रुपये एक्स शोरूम के बीच है. यह पहली Mahindra SUV है, जो नए 1.2-लीटर mStallion TGDi पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च की गई है.

खास बात यह है कि इसका इंजन 250 Nm का मैक्सिमम टॉर्क पैदा कर सकता है. कंपनी का दावा है कि यह अपने सेगमेंट में सबसे फास्ट पेट्रोल कॉम्पैक्ट एसयूवी है. यह किआ सॉनेट एक्स लाइन और हुंडई वेन्यू एन लाइन को टक्कर देती है. नई XUV300 TurboSport के लिए पूरे देश में 10 अक्टूबर से टेस्ट ड्राइव, बुकिंग और डिलीवरी शुरू हो गई है.

यह भी पढ़ें :- विराट कोहली के होटल रूम का वीडियो हुआ लीक,देख भड़कीं Urvashi Rautela,अनुष्का ने भी सुनाईं खरी-खोटी

ये है भारत की पहली सबसे तेज कॉम्पैक्ट SUV,पल भर में पकड़ लेती है रफ्तार,यहां जाने कीमत?

>

ये है SUV के इंजन की खासियत Here is the specialty of the SUV’s engine

image 56

XUV300 TurboSport में 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर, टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलता है. यह 130hp की मैक्सिमम पावर और 230Nm पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है. साथ ही यह ओवरबॉस्ट फंक्शन के साथ 250Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है. यह एसयूवी 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है.
Mahindra XUV300 TurboSport एसयूवी सिर्फ 5 सेकंड के 0 से 60 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है. XUV300 की फ्यूल एफिशिएंसी में सुधार करने और CO2 उत्सर्जन को कम करने के लिए एक माइल्ड-हाइब्रिड स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम भी मिलता है और महिंद्रा का दावा है कि इस नए इंजन में 18.2 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलता है.
यह नया इंजन पुराने 110hp 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन से 20hp और 30Nm ज्यादा पावर जनरेट करता है, जो XUV300 को अपनी कैटेगरी में सबसे पावरफुल कॉम्पैक्ट SUV बनाता है. दोनों टर्बो-पेट्रोल इंजन 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ मौजूद रहेंगे.

ये है भारत की पहली सबसे तेज कॉम्पैक्ट SUV,पल भर में पकड़ लेती है रफ्तार,यहां जाने कीमत?

3 कलर ऑप्शन में आती है SUV The SUV comes in 3 color options

image 57

यह सब कॉम्पैक्ट SUV 3 कलर ऑप्शन डुअल टोन कलर ब्लैक रूफ टॉप के साथ ब्लेज़िंग ब्रॉन्ज़, व्हाइट रूफ टॉप के साथ नेपोली ब्लैक, ब्लैक रूफ टॉप के साथ पर्ल व्हाइट और मोनोटोन में ब्लेज़िंग ब्रॉज में आती है. इस वेरिएंट के साथ मौजूदा मोनोटोन पर्ल व्हाइट और नेपोली ब्लैक की पेशकश जारी है. कार में नए स्पोर्टी डिज़ाइन एलिमेंट जैसे रेड ग्रिल इंसर्ट, ऑल-ब्लैक ओआरवीएम, ऑल-ब्लैक लेदरेट इंटीरियर, क्रोम-फिनिश पैडल और डुअल-टोन एक्सटीरियर भी मिलते हैं.

>
RELATED ARTICLES

Most Popular