spot_img
Tuesday, February 7, 2023
spot_img
HomeऑटोमोबाइलMaruti Ertiga की इस शानदार 7 सीटर कार ने Toyota Innova की...

Maruti Ertiga की इस शानदार 7 सीटर कार ने Toyota Innova की नींद उड़ा दी, दमदार माइलेज ने जीता लोगों का दिल

Maruti Suzuki MPV: Maruti Ertiga की इस शानदार 7 सीटर कार ने Toyota Innova की नींद उड़ा दी, दमदार माइलेज ने जीता लोगों का दिल Maruti Suzuki देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है, लेकिन एमपीवी सेगमेंंट में Toyota Innova का बादशाहत बना हुई है। इस सेगमेंट में अपनी दबदबा बनाने के लिए मारुति नई एमपीवी पर काम कर रहा है। इस एमपीवी कार का नवंबर में ग्लोबल डेब्यू किया जाएगा, जो भारत में जनवरी 2023 में लॉन्च की जाएगी। नई मारुति एमपीवी के 2023 की दूसरी छमाही में सड़कों पर उतरने की उम्मीद है। दिलचस्प बात यह है कि यह मारुति सुजुकी के लिए टोयोटा का पहला रीबैज मॉडल होगा।

Maruti Ertiga की इस शानदार 7 सीटर कार ने Toyota Innova की नींद उड़ा दी, दमदार माइलेज ने जीता लोगों का दिल

image 251

बता दें कि Maruti Suzuki ने इस साल भारत में कई नए लॉन्च किए हैं। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता ने अपडेटेड बलेनो, अपडेटेड एर्टिगा और एक्सएल 6, नई पीढ़ी की ब्रेज़ा, ऑल-न्यू ऑल्टो K10 और हाल ही में ग्रैंड विटारा मिडसाइज एसयूवी के आगमन के साथ अपनी घरेलू रेंज का विस्तार किया है।

बहुत जल्‍द नजर आएगी मार्केट में Will be seen in the market very soon

प्रीमियम एमपीवी और कुछ नहीं बल्कि आने वाली इनोवा हाइक्रॉस का बैज-इंजीनियर संस्करण है, जिसका इंडोनेशिया में अगले महीने की शुरुआत में अनावरण किया जाएगा। हाल की रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि मारुति सुजुकी एक नई सी-सेगमेंट एमपीवी लाएगी जिसे मौजूदा एर्टिगा और एक्सएल 6 से ऊपर रखा जाएगा। यह मारुति सुजुकी को आपूर्ति की जाने वाली पहली क्रॉस-बैज टोयोटा होगी।

image 252

Maruti Ertiga की इस शानदार 7 सीटर कार ने Toyota Innova की नींद उड़ा दी, दमदार माइलेज ने जीता लोगों का दिल

>

यह भी पढ़ें :- Second Hand Maruti Ertiga: 3 लाख में मिल रही है ये 7 सीटर MPV, जानें क्या और कहां है ऑफर

डिजाइन है सुपर design is super

image 253

Maruti Suzuki Grand Vitara and Toyota Urban Cruiser Highrider के समान, मारुति सुजुकी एमपीवी में प्लेटफॉर्म और मैकेनिकल साझा करते हुए एक अलग डिज़ाइन होगा। इसमें भारी संशोधित इंटीरियर और अधिक उन्नत सुविधाओं की सूची होगी। इस प्रकार एक फ्रंट व्हील ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन और एक मजबूत हाइब्रिड पेट्रोल इंजन के साथ मॉड्यूलर टीएनजीए-सी आर्किटेक्चर उपलब्ध हो सकता है।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular