Desi Jugaad: तिगड़म जुगाड़ लगाकर कांच की बोतलों से बना दिया खूबसूरत घर, जुगाड़ देख इंजीनियर भी हो गए भौचक्के

By Jitendra

Published on:

Desi Jugaad: तिगड़म जुगाड़ लगाकर कांच की बोतलों से बना दिया खूबसूरत घर, जुगाड़ देख इंजीनियर भी हो गए भौचक्के। देशी जुगाड़ो की अगर हम बात करें तो हमारे देश में कई जुगाड़ू लोग मौजूद हैं, जो कभी-कभी ऐसे ऐसे अद्भुद जुगाड़ भिड़ते है जिसे देख के लोग हैरान हो जाते हैं। जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती वहीं कुछ वीडियो दिल जीत लेते हैं। ऐसे लोगों के गजब के और हैरान कर देने वाले होते है इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो तेज़ी से फ़ैल रहा है जिसे बड़े बड़े लोग भी सोच में पड़ गए है तो आइये जानते है इसके बारे में…

निजी जीवन का हिस्सा बन गया है जुगाड़

यह भी पढ़िए:-KTM की धज्जियां उड़ा देंगा Yamaha MT-15 का एडवांस लुक, क्वालिटी फीचर्स और दमदार इंजन के साथ देखे कीमत

सोशल मीडिया पर रोजाना कई जुगाड़ के वीडियो सामने आते रहते हैं, जो इस बात की गवाही देते नजर आते हैं। हमारे देश में जुगाड़ से आविष्कार करने वाले लोगो की कमी नहीं है. गांव या शहरो आजकल नई आधुनिक मशीनों के इस्तेमाल से लोग तेजी से डिजिटल होते जा रहे हैं और जुगाड़ हमारे निजी जीवन का हिस्सा बन गया है लोग अपने घरो को और सुन्दर बनाने के लिए नए डिज़ाइन लाते ही रहते है, इन्ही में से एक शख्स ने भी कुछ ऐसा ही जुगाड़ भिड़ाया है जिसे देख बड़े बड़े इंजीनियर भी हैरान हो गए है।

कांच की बोतलों से बना दिया खूबसूरत घर

इस वाइरल वीडियो में आपने देख लिया होगा की कैसे शख्स मकान बनाने में उपयोग होने वाली ईटो की जगह कांच की बोतलों का प्रयोग कर रहा है जिसमे बोतलों को ठीक वैसे ही जमाया जा रहा है. जैसे ईंटों को जमाया जाता है. पहले सीमेंट की लेयर, फिर बोतलें. इस तरह से लंबी ऊंची और मोटी दीवार बनाई गई हैं. फर्श भी कांच की बोतल से ही बना है. इस तरह एक-दो कमरे तैयार किए गए हैं.आपको बता दे जुगाड़ से बनाये यह मकान दिखने में बोहोत खुबसुरत दीख रहा है।

देखिए वीडियो

यह भी पढ़िए:-DSLR की अकड़ तोड़ देंगा Redmi का कंटाप 5G स्मार्टफोन, अमेजिंग फोटू क्वालिटी के साथ देखिए कीमत

सोशल मीडिया पर धूम मचा रहे इस वायरल वीडियो को “World of Engineering” नाम के पेज ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया है और खूब कमेंट और लाइक भी मिले हैं. इस वीडियो को देखने के बाद कई लोग कमेंट सेक्शन में प्रतिक्रिया देने से खुद को नहीं रोक पाए. वीडियो को लाखों बार देखा जा चुका है और हजारों बार लाइक और रीट्वीट भी किया जा चुका है। तिगड़म जुगाड़ लगाकर कांच की बोतलों से बना दिया खूबसूरत घर, जुगाड़ देख इंजीनियर भी हो गए भौचक्के।

Jitendra