Girl in a jacket
Home ऑटोमोबाइल Toyota Avanza 7 सीटर कार करेगी Ertiga की बादशाहत ख़तम, लुक में...

Toyota Avanza 7 सीटर कार करेगी Ertiga की बादशाहत ख़तम, लुक में Innova की कॉपी, देखिये इसके फीचर्स

0
241
Toyota Avanza

Toyota Avanza 7 Seater Car: Toyota Avanza 7 सीटर कार करेगी Ertiga की बादशाहत ख़तम, लुक में Innova की कॉपी, देखिये इसके फीचर्स, भारत में 7 सीटर कार सेगमेंट में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर इंडिया भी आने वाले समय में अपना नया प्रोडक्ट Toyota Avanza पेश करने की तैयारियों में जुट गई है।

ये भी पढ़िए – Volvo ने लांच की पावरफुल कार कम कीमत में दे रही BMW वाले फीचर्स, लुक हुआ और खुबशुरत

Toyota Avanza 7 सीटर कार करेगी Ertiga की बादशाहत ख़तम

sddefault 4

7 सीटर एमपीवी सेगमेंट में मारुति सुजुकी अर्टिगा की बादशाहत देखने को मिलती है और इसके बाद किआ कारेन्स, महिंद्रा मराजो और रेनो ट्राइबर समेत अन्य एमपीवी आती है। अब इस सेगमेंट में टोयोटा अवांजा लाने की तैयारी लगी हुई है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि यह किफायती कीमत में अच्छे फीचर्स से भरपूर होगी। यह मारुति सुजुकी अर्टिगा से काफी मिलती-जुलती हो सकती है और माना जा रहा है कि इसे सुजुकी और टोयोटा की पार्टनरशिप के साथ पेश किया जा सकता है। तो चलिए, आपको टोयोटा अवांजा के लुक और फीचर्स के साथ सभी जरूरी जानकारी देते हैं।

पावरफूल इंजन के साथ करें Ertiga का मार्केट डाउन

hqdefault 8

जानिए इसके इंजन के बारे में

>

टोयोटा अवांजा के बारे में अब तक जितनी भी जानकारी सामने आई है, उसके अनुसार इसमें 1.3 लीटर नेचरली एस्पिरेटेड DOHC 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा है, जो कि 98 पीएस तक की पावर और 121 न्यूटन मीटर टॉर्क उत्पन करने में सक्षम होगा। यह एमपीवी 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आने वाली है, जो कि 106 पीएस तक की पावर और 137 न्यूटन मीटर टॉर्क पैदा कर सकेगा। टोयोटा अवांजा को 5 स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इस एमपीवी को फ्रंट व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

maxresdefault 57 1

देखने में लुक बिलकुल Innova समान

टोयोटा अवांजा के लुक और फीचर्स की हम बात करें तो यह 5 मीटर लंबी होगी और इसे DNGA प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया जाएगा। इस एमपीवी में ट्वीन स्लैट ग्रिल, स्लीक एलईडी हेडलैंप, एंगुलर फॉग लैंप और स्लिम टेललाइट्स लगा हो सकता है।

फीचर्स के मामले में Ertiga से कई गुना आगे

hqdefault 9

Toyota Avanza में बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल कंट्रोल्ड एयर कंडीशनर, 4.2 इंच फुल टीएफटी एमआईडी जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ ही 6 एयरबैग्स, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, हिल स्टार्ट असिस्ट, ईबीडी के साथ एबीएस और वीइकल स्टैबिलिटी कंट्रोल जैसे कई सेफ्टी फीचर्स भी लगे है। टोयोटा अवांजा में कोलाइजन वॉर्निंग और ब्रेकिंग के साथ ही लेन डिपार्चर वॉर्निंग, फ्रंट डिपार्चर अलर्ट जैसे ऑटोनोमस फीचर्स भी लगे है।

>