spot_img
Tuesday, February 7, 2023
spot_img
HomeऑटोमोबाइलTriumph के डिज़ाइन के बारे में हुआ खुलासा, कंपनी ओनर ने इंजन...

Triumph के डिज़ाइन के बारे में हुआ खुलासा, कंपनी ओनर ने इंजन और लुक के बारे में दी जानकारी

AutoMobile News: जैसा कि ट्रायम्फ एक मोटरसाइकिल निर्माता के रूप में एक आश्चर्यजनक पुनर्जागरण का आनंद लेना जारी रखता है, यह ब्रिटिश मोटरसाइकिल उद्योग के महान वर्षों के इस उत्तरजीवी के इतिहास पर वापस देखने का सही समय है, जिसने कभी दुनिया का नेतृत्व किया और उद्योग के लिए टेम्पलेट सेट किया। बार।

ये भी पढ़िए – Royal Enfield का इलेक्ट्रिक अवतार बनी लोगो की पसंद, लुक देख लपक लोगे आप भी

आश्चर्यजनक रूप से एक निर्माता के लिए जो सर्वोत्कृष्ट रूप से ब्रिटिश है, ट्रायम्फ इंजीनियरिंग कंपनी की स्थापना इंग्लैंड में एक जर्मन आप्रवासी, सिगफ्रीड बेटमैन ने की थी।

a9 5

Triumph के डिज़ाइन के बारे में हुआ खुलासा, कंपनी ओनर ने इंजन और लुक के बारे में दी जानकारी

कंपनी को पहले एस. बेटमैन एंड कंपनी इम्पोर्ट एक्सपोर्ट एजेंसी कहा जाता था, जो साइकिल में विशेषज्ञता रखती थी और इसकी स्थापना 1884 में हुई थी। 1886 तक, बेटमैन ने कंपनी के नाम को कुछ और विशिष्ट में बदलने का फैसला किया और ट्रायम्फ पर फैसला किया, जैसा कि कई यूरोपीय भाषाओं में शब्द लगभग समान था।

>

इस बिंदु तक, ब्रिटेन में उत्पादित लगभग हर मोटरसाइकिल एक एकल सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित किया गया था, कुछ वी-ट्विन-संचालित बाइक के अपवाद के साथ।

a8 5

एडवर्ड टर्नर ने तब एक बड़ी सनसनी पैदा की जब उन्होंने 500cc के एक नए समानांतर ट्विन इंजन का खुलासा किया। उस समय, खरीदारी करने वाली जनता किसी भी चीज़ से बहुत सावधान थी जो उनके लिए उपयोग की जाने वाली चीज़ों से बहुत अलग दिखती थी, जो कि बड़े सिंगल-सिलेंडर इंजन थे, लेकिन ट्रायम्फ पैरेलल ट्विन इतना छोटा और कॉम्पैक्ट था कि यह ट्विन-पोर्ट जैसा दिखता था सिंगल, जिसमें ट्विन एग्जॉस्ट हेडर ट्राइंफ पर हेडर के रूप में ज्यादा उभरे हुए थे।

Triumph के डिज़ाइन के बारे में हुआ खुलासा, कंपनी ओनर ने इंजन और लुक के बारे में दी जानकारी

नया इंजन चिकना और शक्तिशाली था, जिसमें पॉलिश किए गए एल्यूमीनियम में खूबसूरती से डिजाइन किए गए टाइमिंग चेस्ट और प्राथमिक ड्राइव कवर थे। जिस बाइक में इसे फिट किया गया था वह उतनी ही आकर्षक थी। स्पीड ट्विन को ऐमारैंथ रेड के नाम से जाना जाने वाला रंग, गैस टैंक पर क्रोम पैनल के साथ समाप्त किया गया था।

a3 6

Triumph ने इस बढ़त को भुनाया लेकिन यह केवल इंजन ही नहीं था जिसने Triumph को बिक्री के मामले में विजेता बनाया। एडवर्ड टर्नर की शैली और रंग के उपयोग के लिए एक शानदार नज़र थी और परिणामी ट्रायम्फ – स्पीड ट्विन्स, टाइगर्स, T100s, T110s, और इसी तरह – बाजार में सबसे अच्छी दिखने वाली बाइक थीं। उस बाजार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा यू.एस. था, जहां अधिकांश उत्पादन समाप्त हो जाएगा। हार्ले डेविडसन और भारतीयों की तुलना में, ट्रायम्फ हल्के थे और उन्हें बेहतर तरीके से संभाला गया, जबकि इंजन प्रतिस्पर्धा के लिए अत्यधिक ट्यून करने योग्य साबित हुआ।

Triumph के डिज़ाइन के बारे में हुआ खुलासा, कंपनी ओनर ने इंजन और लुक के बारे में दी जानकारी

2000 तक, ‘नई’ ट्रायम्फ कंपनी को एक सफल मोटरसाइकिल निर्माता के रूप में मजबूती से स्थापित किया गया था और जॉन ब्लर के विचार आधुनिक तकनीक और इंजीनियरिंग को शामिल करते हुए रेट्रो-दिखने वाले मॉडल की एक नई मांग का फायदा उठाने के लिए बदल गए।

नई बोनविले एक बड़ी हिट थी और इसने कैफे रेसर थ्रक्सटन से लेकर ऑफ-रोड स्टाइल वाले स्क्रैम्बलर तक, रेट्रो-स्टाइल मॉडल की एक पूरी श्रृंखला के लिए आधार बनाया। ट्रायम्फ की सफलता के बाद ‘आधुनिक क्लासिक’ मॉडल के साथ, कई अन्य निर्माता प्रामाणिकता के विभिन्न स्तरों के मॉडल के साथ रेट्रो बैंडवागन पर कूद गए।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular