टूटते- झड़ते बालों से भर गया है घर का कोना-कोना तो हैरान न होना, बस प्याज के रस में मिला कर लगा ले यह चीज, मिलेगा चमत्कारी फायदा

By Saurabh

Published on:

Onion Juice To Stop Hair Fall:

Onion Juice To Stop Hair Fall: टूटते- झड़ते बालों से भर गया है घर का कोना-कोना तो हैरान न होना, बस प्याज के रस में मिला कर लगा ले यह चीज, मिलेगा चमत्कारी फायदा. आज के समय में बढ़ते हुए प्रदूषण और बदलती हुयी दिनचर्या की वजह से बालो के झड़ने की समस्या आम हो गयी है, जिससे की हर दूसरा व्यक्ति परेशान है, अगर आप भी इस तरह की समस्या से जूझ रहे है, तो आज हम आपके लिए एक बहुत ही जबरदस्त और शानदार उपाय लेकर आये है, जो आपको इस बालो की समस्या से राहत दिलाएगा। आज हम आपको प्याज के रस से तैयार होने वाले तेल के बारे में बताने जा रहे है, जिसको लगाकर आप झड़ते बालों को रोक सकते है।

बालों के लिए बेहद फायदेमंद है प्याज का रस

image 737

आपको जानकरी केलिए बता दे की प्याज का रस हमारी बालों की सेहत के लिए बेहद फायदेमंद है, इसमें मौजूद एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-फंगल गुण हमारे बालो की ग्रोथ को बढ़ने और उनके झड़ना रोकने में लाभदायक होते है. इसके साथ ही यह रुसी और डैंड्रफ की समस्या को भी कम करने में मदद करता है। आज हम आपको प्याज के रस के बालो पर लाग्ने के फायदे और इसको तैयार करने के तरीके के बारे में बताएँगे।

बालो के लिए इस प्रकार तैयार करें प्याज का रस

coconut oil benefits for hair in hindi big

आपको जानकारी के लिए बता दे की अगर आप भी झड़ते बालो की समस्या से परेशान है, तो आज हम आपको प्याज के रस लगाने के फायदे और प्याज के रस तैयार करने के बारे में बताएँगे। प्याज का रस निकलने के लिए आपको प्याज को बारीक़ पीस कर उसकी एक साफ कपडे में रखकर अच्छी तरह से निचोड़ ले। अब इस तैयार रस को एक कटोरी नारियल के तेल में मिलकर लगाते है, तो यह और भी अधिक गुणकारी हो जाता है।

यह भी पढ़े: भारतीय डाक विभाग में 10 वी पास युवाओं के लिए निकली बंपर भर्ती, जानिए आयु सीमा और आवेदन प्रक्रिया

बालों को अंदरूनी पोषण के लिए इस तरह तैयार करे यह तेल

image 738

आपको जानकरी के लिए बता दे की अगर आप प्याज के रस को अच्छी तरह से नारियल के तेल में पका लेते है, तो आप इससे गुणों को कई अधिक बढ़ा लेते है, जो की आपको बालो को जड़ से मजबूत बनाने में मदद करता है, इसके साथ ही यह आपके बालों का झड़ना रोकने में मदद करता है,

यह भी पढ़े: इन छह शेयरों ने पकड़ी रॉकेट की रफ़्तार, निवेशकों की हुई चांदी ही चांदी, 25 दिन में पैसा हुआ डबल…

रात को सोते समय बालो पर लगा ले यह तेल

नारियल और प्याज के मिश्रण से तैयार हुए इस तेल को सिर की मालिश करके रातभर बालों पर लगाकर सो जाये और फिर सुबह उठकर अपने बालो को धो ले। इससे आपके बालो को अच्छा पोषण मिलेगा और आपके बाल जड़ से मजबूत होंगे।

Saurabh