HomeऑटोमोबाइलTVS Creon मात्र 2 घंटे में फटाक से हो जाती है चार्ज!...

TVS Creon मात्र 2 घंटे में फटाक से हो जाती है चार्ज! सिंगल चार्ज में देगी 100 किलोमीटर की रेंज

Creon Electric Scooter: TVS Creon मात्र 2 घंटे में फटाक से हो जाती है चार्ज! सिंगल चार्ज में देगी 100 किलोमीटर की रेंज आजकल भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहनों की डिमांड मार्केट में लगातार बढ़ती जा रहा है। ऐसे में अगर यदि आप भी इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहन खरीदना चाहते हैं तो मार्केट में एक ऐसा ही जबरदस्त इलेक्ट्रिक स्कूटर का जल्द ही मार्केट में आगमन में होगा। इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं एक ऐसे दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जो मात्र 2 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है और इसके साथ ही यह 100 किलोमीटर तक की रेंज देती है।

लिथियम आयन बैटरी के साथ दमदार इंजन

TVS Creon Mileage Top Speed Price Features Launch Seat Specs RashGear

इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर को TVS की तरफ से मार्केट में उतारा जायेगा। इस स्कूटर का नाम TVS Creon (टीवीएस क्रेयॉन) इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इस स्कूटर में लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल हुआ है। यह बैटरी स्कूटर को 40Ah का पावर देता है। बैटरी को फुल चार्ज होने में 2-3 घंटे का समय लगता है। इसके साथ ही इसमें 1200 watt की पावर वाली दमदार मोटर को भी जोड़ा गया है।

यह भी पढ़े: Honda और Yamaha के छक्के उड़ाने आई Hero की Xoom स्कूटर, डिजाइन और फीचर्स हैं दमदार

सिंगल चार्ज में देगी 100 KM तक की रेंज

मशहूर दो पहिया वाहन कंपनी TVS का यह दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर 100 किलोमीटर तक की दुरी तय करेगा। इसकी टॉप स्पीड 90kmph की है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर इलेक्ट्रिक स्कूटर के फ्रंट और रियर दोनों में डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल हुआ है।

TVS Creon मात्र 2 घंटे में फटाक से हो जाती है चार्ज! सिंगल चार्ज में देगी 100 किलोमीटर की रेंज

क्या होगी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

>

कंपनी द्वारा अभी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर इसकी कीमत को लेकर कोई भी ऑफिशियल रूप से किसी प्रकार की कोई पुष्टि नहीं की गयी है। फिर भी रिपोर्ट्स की माने तो भारतीय बाजार में इसे 1.20 लाख रुपए के कीमत में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़े: बेजोड़ मजबूती और दमदार माइलेज के साथ तहलका मचाने आ गई Bajaj platina, कम कीमत से करेंगी सबके दिलो पर राज

मैक्सी स्कूटर सेगमेंट में

mcms 1

फिलहाल आपको इस अपकमिंग TVS Creon अब मैक्सी स्कूटर सेगमेंट में आ सकता है, जिसमें आपको शार्प लुक और डिजाइन देखने को मिलेंगे। प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में आ रहे टीवीएस क्रेऑन में बड़ा टचस्क्रीन पैनल होगा जिसमें सभी जरूरी जानकारी आपको दिखेगी। इसके साथ ही स्टेप-अप सीट डिजाइन, इंटिग्रेटेड ग्रैब रेल्स और रेक्टेंगुलर रियर व्यू मिरर भी होंगे।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular