Homeलाइफस्टाइलHair care tips: उलझे और रूखे बालों को एक वॉश में इस...

Hair care tips: उलझे और रूखे बालों को एक वॉश में इस हरे जूस से वापस आएगी चमक, फॉलो करें ये टिप्स

Amla Juice For Hair: क्या हर दिन अपने बाल धोना ठीक है? हम सभी इस सदियों पुराने प्रश्न के बारे में हर समय सोचते रहते हैं. अगर आपके बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं तो चेहरा खूबसूरत होने के बावजूद आपकी पूरी खूबसूरती पर काफी असर पड़ता है. इसके लिए आप आंवले का जूस पी सकते हैं या इसे अन्य तरीकों से भी इस्तेमाल किया जा सकता है। यह बालों के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने का एक बेहतरीन प्राकृतिक तरीका है। आंवला के औषधीय गुणों से हम सभी वाकिफ हैं, इसे आयुर्वेद का खजाना कहा जाता है. यह एंटीऑक्सीडेंट और कई आवश्यक पोषक तत्वों से भरपूर होता है।

यह भी पढ़ें :-दिलों पर आग लगाने आया Nokia का सबसे कम कीमत वाला पावरफुल स्मार्टफोन, डिजाइन देख मचल उठे लोग

आंवले के जूस से हेयर पैक बनाएं

कुछ लोग एक हफ्ते तक अपने बालों को धोए बिना रह सकते हैं और कुछ अपने बालों को रोजाना न धोने के बारे में सोच भी नहीं सकते. आंवले के रस की मदद से ऐसा हेयर पैक तैयार किया जा सकता है, जो न सिर्फ बालों के रूखेपन बल्कि कई अन्य समस्याओं से भी छुटकारा दिला सकता है। आइए जानते हैं इसे कैसे तैयार किया जा सकता है।

>

इसके लिए एक कप आंवले का जूस और आधा कप शिकाकाई पाउडर लें और इसे एक बर्तन में डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। इससे एक बेहतरीन हेयर पैक बन जाएगा। अब इस पेस्ट को बालों में समान रूप से फैलाएं, इसे स्कैल्प पर भी हल्के हाथों से लगाएं। 2 घंटे के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दें और फिर करीब 2 घंटे बाद साफ पानी से धो लें।

Hair care tips: उलझे और रूखे बालों को एक वॉश में इस हरे जूस से वापस आएगी चमक, फॉलो करें ये टिप्स

इस प्रक्रिया को हफ्ते में कम से कम 2 बार जरूर दोहराएं, इससे बालों की ग्रोथ बढ़ेगी, मजबूत बनेंगे, जिससे बालों के झड़ने की समस्या दूर हो जाएगी। इसके साथ ही आंवला और शिकाकाई से तैयार पेस्ट बालों में गजब की चमक बिखेरेगा।

यह भी पढ़ें :-5 रुपए का Tractor वाला पुराना नोट से होंगी झोला भरके कमाई, बस करना होंगा इस नंबर पर कॉल

भारतीय करौदा और मेंहदी हेयर पैक
तो, कौन सही है? आज इसी प्रश्न का जवाब हमने दो विशेषज्ञों से बात करके समझा है… तो आइये जानते है कि आपके बालों के लिए क्या सही है.आंवला में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन सी बालों के स्वास्थ्य में सुधार करते हैं। आप आधा कप आंवले का जूस, एक चम्मच पेट्रोलियम जेली और आधा कप मेंहदी पाउडर लें और इसे एक बर्तन में रख लें और अच्छी तरह मिला कर करीब 5 घंटे के लिए छोड़ दें। अब इस पेस्ट को ब्रश की मदद से बालों में लगाएं और बालों को 2 घंटे के लिए धो लें।

>
RELATED ARTICLES

Most Popular

function add_this_script_footer(){ ?> Join our Whatsapp Group